logo-image

बिना एक बूंद पेट्रोल डाले इस दमदार बाइक पर करें सैर, ऐसी है रफ्तार

आजकल लोग पर्सनालिटी के हिसाब से दमदार बाइक लेने की चाहत रखते हैं. लेकिन सबसे पहले कीमत और फिर पेट्रोल डलवाने की टेंशन उन्हें रोक देती है. ऐसे में आज हम आपके लिए एक दमदार बाइक लेकर आए हैं, जिसमें आपको एक बूंद पेट्रोल भी नहीं डालना है.

Updated on: 28 Feb 2022, 10:47 PM

नई दिल्ली:

आजकल लोग पर्सनालिटी के हिसाब से दमदार बाइक लेने की चाहत रखते हैं. लेकिन सबसे पहले तो उसकी कीमत ही रुकावट बनती है. फिर अगर किसी तरह कोई खरीद भी ले, तो लेने के बाद पेट्रोल डलवाने की टेंशन उन्हें रोक देती है, क्योंकि आए दिन पेट्रोल के दामों में उछाल आता रहता है. ऐसे में आज हम आपके लिए लाए हैं एक बेहतरीन बाइक. जिसकी खास बात ये है कि इस बाइक की राइड के लिए आपको बूंद भर पेट्रोल की जरूरत नहीं पड़ेगी. जी हां, ऐसा इसलिए क्योंकि ये बाइक पेट्रोल से नहीं बल्कि बैटरी से चलेगी. 

दरअसल, हाल ही में हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने ऑक्सो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लेकर बड़ी जानकारी साझा की है. जिसकी रफ्तार 100 किमी/ घंटा है. इसमें लिथियम आयन का बैटरी पैक है, जिसमें 150 किमी की रेंज मिलती है. हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के ईसीओ और को-फाउंडर केतन मेहता ने इस बाइक से जुड़ी कई जानकारियां साझा की हैं. उनका कहना है कि प्रोडक्ट को इंजीनियर्स और डिजाइनर्स द्वारा लैब में तैयार किया जा रहा है. लेकिन उनके लिए डीलर्स और ग्राहकों की प्रतिक्रिया काफी जरूरी है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि कंपनी ने मोटरसाइकिल की 30,000 किमी टेस्टिंग की है.

उन्होंने बताया कि हॉप ने इस लेटेस्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, लुधियाना, पटना जैसे करीब 20 बड़े शहरों में टेस्ट किया है. बता दें कि ये सारा काम हॉप मेगाप्लैक्स के अंतर्गत चल रहा है. जिसमें हॉप लिओ और हॉप लाइफ इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रोडक्शन किया जा रहा है. बता दें कि कंपनी में रोजाना 100 इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन किया जा रहा है. कंपनी की प्लानिंग है कि आने वाले तीन सालों में तकरीबन 10 नए इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च किया जाए.