News Nation Logo

Honda ने लॉन्च किया शानदार किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए खासियत

Honda U GO का स्टैंडर्ड मॉडल 1.2 kW कंटीन्यूअस रेटेड हब मोटर के साथ लॉन्च किया गया है. इस मोटर से 1.8 kW का पीक आउटपुट मिलता है वहीं इस वर्जन से टॉप स्पीड 53 किमी प्रति घंटा मिलती है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Aug 2021, 08:50:01 AM
Wuyang Honda U-GO

Wuyang Honda U-GO (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • होंडा मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2 वर्जन में पेश किया है 
  • चीनी ऑर्म Wuyang Honda के जरिए लॉन्च किया

नई दिल्ली :  

होंडा मोटर्स (Honda Motors) ने किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) U-GO लॉन्च किया है. होंडा मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपनी चीनी ऑर्म Wuyang Honda के जरिए लॉन्च किया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को Wuyang के प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2 वर्जन में पेश किया है. Honda U GO का स्टैंडर्ड मॉडल 1.2 kW कंटीन्यूअस रेटेड हब मोटर के साथ लॉन्च किया गया है. इस मोटर से 1.8 kW का पीक आउटपुट मिलता है वहीं इस वर्जन से टॉप स्पीड 53 किमी प्रति घंटा मिलती है.

यह भी पढ़ें: Bajaj Dominar 250 का नया एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए क्या है खासियत

इसके अलावा दूसरे वर्जन में 800W कंटीन्यूअस हब मोटर दिया गया है जिसकी जरिए 1.2kW का पावर उत्पन्न होता है और इस वर्जन की टॉप स्पीड 43kmph है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा मोटर्स के दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V और 30Ah की Removable लीथियम ऑयन बैटरी पैक है और इसके जरिए 65 किलोमीटर की रेंज मिलती है. वहीं इन इलेक्ट्रिक स्कूटर में अतिरिक्त बैटरी बैंक को लगाकर 130 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: कार लवर्स के लिए खुशखबरी, नई Honda Amaze की प्री-बुकिंग शुरू, जानिए क्या है टोकन अमाउंट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर में LCD स्क्रीन लगी हुई है. इन LCD स्क्रीन के जरिए स्पीड, राइडिंग मोड, डिस्टेंस और चार्ज जैसे फीचर्स की जानकारी मिलती है. इन स्कूटर्स में LED हैंडलाइट और ट्रिपल बीम फ्रंट एप्रोच भी मिलता है.

यह भी पढ़ें: भारतीय बाजार में लॉन्च हुई नई Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार, कम कीमत पर मिलेंगे ज्यादा फीचर्स

इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्रंट में 12 इंच और रियम में 10 इंच का अलॉय व्हील भी मिलता है. सीट के नीचे 26 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्कूटर की कीमत तकरीबन 1,150 डॉलर है जो कि 85 हजार रुपये के आस-पास बैठती है.

यह भी पढ़ें: सस्ते हो जाएंगे इलेक्ट्रिक वाहन, मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

First Published : 09 Aug 2021, 08:48:42 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.