News Nation Logo
Banner

हीरो मोटोकॉर्प ने Hero HF Deluxe के सस्ते वैरिएंट लॉन्च किए, जानिए क्या है शुरुआती कीमत

हीरो मोटोकॉर्प ने हीरो एचएफ डीलक्स (Hero HF Deluxe) के 2 सस्ते वैरिएंट लॉन्च किए हैं. कंपनी के ये दोनों वैरिएंट किक स्टार्ट ड्रम ब्रेक स्पोक वील और किक स्टार्ट ड्रम ब्रेक अलॉय व्हील के साथ उपलब्ध हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 May 2020, 03:20:56 PM
Hero HF Deluxe

हीरो एचएफ डीलक्स (Hero HF Deluxe) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने बाइस लवर्स के लिए सस्ती एंट्री लेवल बाइक लॉन्च की है. बता दें कि BS6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड होने के बाद सभी बाइक की कीमतों में बढ़ोतरी हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में देश में 100cc और 110cc सेगमेंट की अधिकतर बाइक के दाम 50 हजार रुपये से ज्यादा हैं. सस्ती बाइक मार्केट में अपनी पकड़ बनाने के उद्देश्य से हीरो मोटोकॉर्प ने हीरो एचएफ डीलक्स (Hero HF Deluxe) के 2 सस्ते वैरिएंट लॉन्च किए हैं.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): भारत के बाद इस देश ने भी Hydroxychloroquine के इस्तेमाल को रोकने पर WHO को कहा 'ना'

Hero HF Deluxe की शुरुआती कीमत 46,800 रुपये
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने Hero HF Deluxe की शुरुआती कीमत 46,800 रुपये रखी है. बता दें कि कंपनी ने बीएस6 हीरो एचएफ डीलक्स को पहले तीन वैरिएंट में लॉन्च किया था. कंपनी ने इन बाइक्स की कीमत 56,675 रुपये से 58,000 रुपये के बीच तय की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस बाइक को दो वैरिएंट में लॉन्च किया है. कंपनी के ये दोनों वैरिएंट किक स्टार्ट ड्रम ब्रेक स्पोक वील और किक स्टार्ट ड्रम ब्रेक अलॉय व्हील के साथ उपलब्ध हैं. दोनों वैरिएंट का दाम क्रमश: 46,800 और 47,800 रुपये रखी गई है. इस तरह से कंपनी के पांच वैरिएंट 50 हजार रुपये से कम कीमत पर ग्राहकों को उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था को संकट से उबारने के लिए सरकार कर सकती है और राहत पैकेज का ऐलान: सूत्र

दोनों वैरिएंट में इलेक्ट्रिक स्टार्ट का ऑप्शन नहीं मिलेगा
जानकारी के मुताबिक ग्राहकों को इन दोनों वैरिएंट में इलेक्ट्रिक स्टार्ट का ऑप्शन नहीं मिलेगा. हालांकि कंपनी ने इस मोटरसाइकल में और कोई अन्य बड़ा बदलाव नहीं किया है. इस बाइक में 97.2cc इंजन लगा हुआ है. इस इंजन से 7.94hp का पावर उत्पन्न होता है. इसके अलावा 8.05Nm टॉर्क उत्पन्न होता है. इस बाइक का इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने दावा किया है कि इस बाइक का माइलेज 73 किलोमीटर प्रति लीटर का है. कंपनी ने इस बाइक में 9.6-लीटर का फ्यूल टैंक दिया हुआ है. इस बाइक की ग्राउंड क्लियरेंस 165 mm है.

First Published : 29 May 2020, 03:20:56 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो