logo-image

Cruiser Bikes: लंबे सफर में आराम है फरमाना, इन बाइकों का ही है जमाना

Cruiser Bikes

Updated on: 17 Nov 2022, 12:48 PM

नई दिल्ली:

Cruiser Bikes: क्रूजर बाइक का इस्तेमाल लंबे सफर में आराम के लिए किया जाता है. अगर आप भी रोड बाइक से हटकर एक अच्छी क्रूजर बाइक लेने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है.  दरअसल भारतीय ग्राहकों की जरूरत और बजट के हिसाब से मार्केट में रोड बाइक, स्पोर्ट्स बाइक और क्रूजर बाइक जैसे सारे ऑप्शन मिलते हैं.  इस आर्टिकल में भारतीय बाजारों में मौजूद क्रूजर बाइक्स के कुछ मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे हैं. आप भी अपने बजट के हिसाब से एक सही बाइक खरीद सकते हैं.

Royal Enfield 350

क्रूजर बाइक में रॉयल एनफिल्ड 350 एक अच्छा विकल्प हो सकता है. इस बाइक को भारतीय बाजार की पॉपुलर और सबसे पुरानी बाइक माना जाता है. बाइक 349 सीसी इंजन के साथ आती है. कीमत की बात करें तो बाइक की कीमत 1.24 लाख रुपये से शुरू होती है. रॉयल एनफिल्ड की बाइक को पांच रंगों में खरीदने का ऑप्शन भी मिलता है. रॉयल एनफिल्ड की बाइक 35Kmpl की माइलेज के साथ आती है.

Honda H'ness CB350

भारतीय ग्राहकों को रॉयल एनफिल्ड के अलावा होंडा का भी विकल्प मिलता है. बाइक निर्माता कंपनी Honda H'ness CB350 मॉडल को पेश करती है. असल में इस क्रूजर बाइक का मुकाबला Royal Enfield 350 से ही ही. होंडा की क्रूजर बाइक 348 सीसी इंजन के साथ आती है. कीमत की बात करें तो इस क्रूजर बाइक की कीमत 2 लाख रुपये से ज्यादा ही पड़ती है. बाइक 45.8Kmpl की माइलेज के साथ आती है.

ये भी पढ़ेंः Electric Cars: बजट से लेकर लग्जरी तक ये हैं भारत में मौजूद इलेक्ट्रिक कारें, यहां जानें कीमत

Jawa 42 2.1

क्रूजर बाइक में Jawa 42 2.1 का विकल्प भी मिलता है. जावा का ये मॉडल 293 सीसी लिक्विड कू्ल्ड इंजन के साथ आता है. जावा का ये मॉडल सिंगल वैरिएंट में आता है लेकिन ग्राहक इसे 6 कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं. जावा की इस क्रूजर बाइक की कीमत 1.65 लाख रुपये से शुरू हो जाती है.