News Nation Logo

बाइक लवर्स के लिए खुशखबरी, Yamaha के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से खरीद सकेंगे बाइक

यामाहा मोटर्स इंडिया (Yamaha Motor India) ने कहा कि ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने भारत में वर्चुअल स्टोर के साथ अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन बिक्री शुरू की है.

Bhasha | Updated on: 15 Aug 2020, 12:24:19 PM
Yamaha Motorcycles

Yamaha Motorcycles (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जापान की दोपहिया वाहन विनिर्माता यामाहा (Yamaha) ने कहा कि उसने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के मद्देनजर ग्राहकों के व्यवहार में आए बदलाव को देखते हुए भारत में ऑनलाइन बिक्री (Online Platform) के लिए मंच की शुरुआत की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस समय ग्राहक घर में रहना पसंद कर रहे हैं और शोरूम तक कम से कम आना चाहते हैं. यामाहा मोटर्स इंडिया (Yamaha Motor India) ने कहा कि ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने भारत में वर्चुअल स्टोर के साथ अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन बिक्री शुरू की है.

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, बिना लाइसेंस के भी चला सकेंगे

नई वेबसाइट भारत में दोपहिया ग्राहकों को सेवाएं देने के लिए तैयार: मोटोफुमी शितारा
यामाहा मोटर इंडिया समूह के अध्यक्ष मोटोफुमी शितारा ने कहा कि डिजिटल का भविष्य है, और वर्चुअल स्टोर के साथ हमारी नई वेबसाइट भारत में दोपहिया ग्राहकों को सेवाएं देने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि कंपनी सुरक्षित, विश्वसनीय और आकर्षक ऑनलाइन पोर्टल के जरिए यामाहा के खुदरा परिचालन का डिजिटलीकरण कर रही है.

यह भी पढ़ें: BS-IV वाहनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, जानें क्या

मारूति सुजूकी ऑल्टो ने 40 लाख इकाई की कुल बिक्री का आंकड़ा पार किया

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) ने कहा है कि उसकी शुरुआती स्तर की कार ऑल्टो की कुल बिक्री 40 लाख इकाई के आंकड़े को पार कर गई है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस कार को सितंबर 2000 में भारतीय बाजार में पेश किया गया था और यह लगातार 16 वर्षों से भारत में सबसे अधिक बिकने वाली कार रही है. एमएसआईएल ने कहा कि ऑल्टो के 76 प्रतिशत खरीदारों की यह पहली कार थी.

यह भी पढ़ें: फोर्ड इंडिया ने Freestyle Flair एडिशन लॉन्च किया, शुरुआती कीमत 7.69 लाख रुपये से शुरू

कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि ऑल्टो लगातार 16 साल से भारत सबसे अधिक बिकने वाली कार है और हम 40 लाख इकाई बिक्री की एक और उल्लेखनीय उपलब्धि की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं. यह गाड़ी पेट्रोल के लिए 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी के लिए 31.56 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। ऑल्टो की दिल्ली में शोरूम कीमत 2.95 लाख रुपये से लेकर 4.36 लाख रुपये के बीच है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Aug 2020, 12:23:02 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.