logo-image

Electric Scooter: ये स्कूटर देता है 121 km तक की रेंज, देखें कीमत

कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 121 किमी. तक की रेंज (ARAI टेस्टेड) के साथ आता है. लेक्ट्रिक वीइकल बनाने वाली देसी कंपनी Ampere ने अपनी पॉपुलर Ampere Magnus Series का विस्तार करते हुए नया स्कूटर पेश किया है.

Updated on: 01 Feb 2022, 09:01 PM

नई दिल्ली :

लोगों की इलेक्ट्रिक व्हीकल की भारी डिमांड को देखते हुए तमाम कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं. दिग्गज इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन कंपनी Ampere Electric ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ampere Magnus EX पेश किया है. स्कूटर की कीमत 68,999 रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) तय की गई है। इसमें लंबी रेंज के साथ कई नए और बेहतर फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 121 किमी. तक की रेंज (ARAI टेस्टेड) के साथ आता है. लेक्ट्रिक वीइकल बनाने वाली देसी कंपनी Ampere ने अपनी पॉपुलर Ampere Magnus Series का विस्तार करते हुए नया स्कूटर पेश किया है, जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि इसे सिंगल चार्ज में 121 किलोमीटर तक चला सकते हैं.  पेट्रोल की बढ़ती कीमतें आम आदमी की जेब पर गहरा असर डाल रही है.

हर चार्ज में लंबी दूरी तय करने के कारण Magnus EX आपको कई सारी यात्रा करने में मदद करती है. कंपनी ने कहा कि Magnus EX के साथ ग्राहकों को अतिरिक्त पावर परफॉरमेंस के साथ अतिरिक्त बचत भी मिलेगी.एम्पीयर Magnus EX स्कूटर में हल्की और पोर्टेबल लीथियम बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि इसका डिटैचेबल बैटरी सेटअप घर, ऑफिस, कॉफी शॉप या किसी प्लग-ऑन-द-वॉल चार्ज पॉइंट पर किसी भी 5-amp सॉकेट के जरिए से आसान से चार्ज किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Budget 2022 : खरीदने जा रहे हैं Electric Vehicle ? तो आपका इस स्कीम पर नज़र डालना है ज़रूरी

 स्कूटर में 1200-वॉट की मोटर दी है. स्कूटर 10 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इसमें दो राइडिंग मोड्स- सुपर सेवर इको मोड और पेपीयर पावर मोड में मिलते हैं.एम्पेयर मैग्नस एक्स को Metallic Red, Galactic Grey और Graphite Black जैसे कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जा रहा है. Ampere Magnus EX को Super Saver Eco Mode और Power Mode के साथ पेश किया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक इसकी टॉप स्पीड 53 kmph की है और इसे 10 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर की स्पीड से चला सकते हैं.