News Nation Logo
Banner

ये बाइक हैं कमाल कीं, बिना पेट्रोल के 160 किलोमीटर का सफर तय कराती हैं ये शानदार मोटरसाइकिलें

अब बाजार में कुछ ऐसी मोटर साइकिलें आ गईं हैं जो बिना पेट्रोल के 160 किलोमीटर तक फर्राटा भरती हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 15 Apr 2019, 08:16:06 AM

नई दिल्‍ली:

पेट्रोल की बढ़ती किमतों से अगर आप परेशान हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. अब बाजार में कुछ ऐसी मोटर साइकिलें आ गईं हैं जो बिना पेट्रोल के 160 किलोमीटर तक फर्राटा भरती हैं. इनमें होंडा होंडा, अथर, ओकिनावा, जीएम मोटर्स जैसी कई कंपनियों की इलेक्ट्रिक बाइक शामिल है. अब इन सभी कंपनियों के बाद जर्मनी की एक कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Super Soco को भारत में लॉन्च करने जा रही है. ऐसे में आईए जानते है कि कितनी खास है ये इलेक्ट्रिक बाइक.



जैसा की यह मोटरसाइकिल पूरी तरह इलेक्ट्रिक है तो इसमें पेट्रोल डालने का झंझट नहीं रहेगा. माइलेज के बारे में कंपनी का दावा है कि यह मोटरसाइकिल एक बार चार्ज होने पर 160 किलीमीटर की दूरी तय कर सकती है. इस नई अपकमिंग सुपर सोको बाइक में 60V 26Ah की दो पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जबकी इसमें 2400 वोल्ट की मोटर दी गई है. बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटे लगेंगे.

यह भी पढ़ेंः मारूति Alto की नई कार अब एयरबैग, ABS और पार्किंग सेंसर से लैस, लेकिन बढ़ें दाम

कंपनी ने इस बाइक को बेहतर राइडिंग एक्सपिरियंस के लिए 198 एमएम का ग्राउंड क्लियरेंस दिया है जो कि किसी भी बाइक के लिए काफी माना जाता है. वहीं यह इलेक्ट्रिक बाइक मैक्सिमम 45 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चल सकती है. अगर हम इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें 2-पीस रिमोट की दी गई है जिसे राइडर्स अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते है. इसके अलावा इसमें फ्रंटस, रियर और फ्लैशिंग एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है. इसमें दिया गया डिस्प्ले स्क्रीन एलसीडी है. इस बाइक को बाजार में 2.49 लाख रुपये एक्सशोरुम कीमत के साथ पेश किया जाएगा.

First Published : 15 Apr 2019, 08:15:09 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो