logo-image

Electric Bike: इस रेंजर बाइक में होगी 5,000 वॉट की पॉवर बैटरी

. इस रेंजर बाइक में 5,000 वॉट की पॉवर भी दी जा चुकी है, जिससे ये ऑफ-रोड़ पर भी धड़ल्ले से चलने में सक्षम रहने वाली है। जिसमे 4 किलोवॉट बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. 

Updated on: 08 Jan 2022, 02:21 PM

नई दिल्ली :

आजकल भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज काफी ज्यादा बढ़ गया है. भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन सेग्मेंट में एक और नए प्लेयर की एंट्री हो रही है. देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Okinawa घरेलू बाजार में अपने पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Oki100 को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने इस बाइक का एक टीजर भी जारी किया है. इससे ये साफ है कि कंपनी इस बाइक को अगले कुछ हफ्तों में बाजार में बिक्री के लिए उतार सकती है. इस रेंजर बाइक में 5,000 वॉट की पॉवर भी दी जा चुकी है, जिससे ये ऑफ-रोड़ पर भी धड़ल्ले से चलने में सक्षम रहने वाली है। जिसमे 4 किलोवॉट बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. 

इसके सभी कम्पोनेंट्स देश में बनाए जाएंगे और लोकल सप्लायर्स से लिए जाएंगे. हमें उम्मीद है कि यह लोकल सप्लायर्स के डोमेन को बढ़ावा देगा और सभी ईवी स्टार्टअप को 'लोकल फॉर वोकल' के लिए प्रेरित करेगा. कंपनी ने कहा है कि 100 पर्सेंट लोकलाइज्ड इलेक्ट्रिक टू-वीलर का लक्ष्य हासिल करने के लिए वह देश में लोकल सप्लायर बेस को भी बढ़ाएगी. Okinawa Oki100 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को इस वर्ष मार्च में लॉन्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है. बता दें कि ओकिनावा ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक के प्रोटोटाइप को साल 2018 में हुए ऑटो एक्सपो में ही पेश कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: धुप में रंग बदलेगी ये कार, BMW ने पेश की एडवांस्ड टेक्नोलॉजी

बात करें टू-व्हीलर्स की तो अगले साल यानी 2022 में कई शानदार मोटरसाइकल और स्कूटर लॉन्च होने वाले हैं, जो कि सुजुकी (Suzuki), हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp), होंडा (Honda), बेनेली (Benelli), हार्ले डेविडसन (Harley Davidson), यामाहा (Yamaha), केटीएम (KTM), टीवीएस (TVS), ओकिनावा (Okinawa), कावासाकी (Kawasaki) समेत अन्य कंपनियों की होंगी.