News Nation Logo

Ducati Multistrada V2 की इंडिया में लॉन्चिंग, कीमत कर देगी हैरान

दुनिया की मशहूर रेसिंग बाइक कंपनी डुकाटी ने भारत में अपना नया प्रोडक्ट लॉन्च कर दिया है.  डुकाटी ने भारत में एडवेंचर टूरर सेगमेंट में अपनी बाइक मल्टीस्ट्राडा वी2 की लॉन्चिंग जोरदार तरीके से की है.

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 26 Apr 2022, 04:18:49 PM
Ducati Multistrada V2

Ducati Multistrada V2 (Photo Credit: Twitter/Ducati_India)

highlights

  • डुकाटी ने लॉन्च की मल्टीस्ट्राडा वी2 बाइक
  • एडवेंचर टूरर सेगमेंट में नई लॉन्चिंग
  • मल्टीस्ट्राडा वी2 में स्पोर्टी और आक्रामक थीम वाला लुक

नई दिल्ली:  

दुनिया की मशहूर रेसिंग बाइक कंपनी डुकाटी ने भारत में अपना नया प्रोडक्ट लॉन्च कर दिया है.  डुकाटी ने भारत में एडवेंचर टूरर सेगमेंट में अपनी बाइक मल्टीस्ट्राडा वी2 की लॉन्चिंग जोरदार तरीके से की है. हालांकि ऑन रोड इसकी कीमत थोड़ी और बढ़ जाती है, जिसमें रोड टैक्स, रजिस्ट्रेशन समेत तमाम औपचारिकताएं शामिल होती हैं. डुकाटी का दावा है कि उनकी नई मल्टीस्ट्राडा आरामदायक, बेहतर हैंडलिंग और अधिक एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है. यह बाइक एडवांस ट्विन-सिलेंडर इंजन के साथ पेश की गई है. डुकाटी के अधिकारियों की मानें तो ये मल्टीस्ट्राडा 950 मॉडल का अपग्रेडेड मॉडल है. इसकी शुरुआती कीमत 14.65 लाख रुपये है, तो इसके टॉप मॉडल की कीमत 16.65 लाख रुपये हैं. 

मल्टीस्ट्राडा वी2 की खासियत

मल्टीस्ट्राडा वी2 में 19 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच का रियर व्हील दिया गया है. बाइक में 790 मिमी से लेकर 830 मिमी तक की सीट ऊंचाई के साथ संशोधित एर्गोनॉमिक्स मिलता है. 790 मिमी की ऊंचाई वाली सीट को ऑप्शनल रखा गया है. बाइक में पावर देने के लिए एक 937 सीसी, टेस्टास्ट्रेट्टा 11-डिग्री L-ट्विन इंजन दिया गया है. यह इंजन 9,000 आरपीएम पर 111 बीएचपी की पावर और 6,750 आरपीएम पर 94 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को एक नए 8-डिस्क हाइड्रोलिक क्लच और 6 स्पीड बी-डाइरेक्शनल क्विकशिफ्टर गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

ये भी पढ़ें : प्रशांत किशोर ने कांग्रेस का ऑफर ठुकराया, रणदीप सुरजेवाला ने किया ट्वीट

मल्टीस्ट्राडा वी2 की डिजाइन खास

मल्टीस्ट्राडा वी2 को स्पोर्टी और आक्रामक थीम वाला लुक दिया गया है. इसमें क्लीन सरफेस, फ्लुइड लाइन्स और बोल्ड फेशिया लुक देखने को मिलता है. मिरर, अलॉय व्हील और ब्रेक डिस्क के साथ एल्यूमीनियम का निकला हुआ कॉर्नर इसके लुक को और ज्यादा स्टाइलिश बनाता है. डुकाटी की इस बाइक में तमाम एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. इसमें एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, सेलेक्टेबल राइड मोड्स और हिल होल्ड फंक्शन, एलईडी हेडलाइट, 5.0-इंच टीएफटी डैश, बैकलिट स्विच, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. यह बाइक दो कलर रेड और ब्लैक रिम्स के साथ आती है.

First Published : 26 Apr 2022, 04:18:49 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.