News Nation Logo

BREAKING

Banner

Coronavirus (Covid-19): हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के 3 कारखानों में उत्पादन शुरू

Coronavirus (Covid-19): हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने हरियाणा के गुरुग्राम एवं धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार संयंत्र का परिचालन सोमवार से फिर शुरू कर दिया.

Bhasha | Updated on: 04 May 2020, 02:27:18 PM
hero motocorp

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के तीन कारखाने सोमवार को फिर खुल गए. इन कारखानों में वास्तविक उत्पादन (Production) बुधवार से शुरू होने की उम्मीद है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने हरियाणा के गुरुग्राम एवं धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार संयंत्र का परिचालन सोमवार से फिर शुरू कर दिया. साथ ही कंपनी के राजस्थान के नीमराणा स्थित ‘ग्लोबल पार्ट्स सेंटर’ का परिचालन भी फिर आरंभ हो गया.

यह भी पढ़ें: Covid-19: लॉकडाउन के चलते रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गई मैन्युफैक्चरिंग एक्टिविटी

सरकार ने कारखानों को फिर शुरू करने के लिए कुछ राहत दी
देशव्यापी लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बीच सरकार ने कारखानों को फिर शुरू करने के लिए कुछ राहत दी हैं. कंपनी ने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए स्थानीय प्रशासन से अनिवार्य अनुमति लेने के बाद कंपनी प्रबंधन ने यह निर्णय किया. कंपनी ने कहा कि हरिद्वार और हरियाणा के संयंत्र सोमवार से खुल गए और इनके बुधवार से वास्तविक उत्पादन शुरू करने की उम्मीद है. बयान में कंपनी के चेयरमैन पवन मुंजाल के हवाले से कहा गया है. हमने अपने कारखानों को दोबारा खोलना शुरू कर दिया है. देश के नागरिकों के स्वास्थ्य की चिंता अब भी हमारे ध्यान में रहेगी. उनके स्वास्थ्य और समृद्धि को सुनिश्चित करने के लिए देश की आर्थिक गतिविधियों को चलाना अहम है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: शराब से कितनी होती है राज्यों की इनकम, कुल कमाई में कितना है इसका हिस्सा, जानें यहां

हरियाणा और उत्तराखंड के अलावा कंपनी के संयंत्र राजस्थान के नीमराणा, गुजरात के हलोल और आंध्र प्रदेश के चित्तूर में भी हैं. कंपनी ने इन्हें खोलने के लिए भी अनुमति ले ली है. एक बार आपूर्ति श्रृंखला शुरू हो जाने के बाद कंपनी इनमें भी उत्पादन शुरू कर देगी. कंपनी का शोध और विकास केंद्र ‘सेंटर ऑफ इनोवेशंस एंड टेक्नोलॉजी’ जयपुर में है. कंपनी ने कहा कि इसे खोलने के लिए भी उने अनिवार्य मंजूरी मिल गयी हैं और यह जल्द ही फिर काम करने लगेगा.

First Published : 04 May 2020, 02:27:18 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो