logo-image

आ गई है HyperFighter Electric सुपर बाइक, 3 सेकेंड में पकड़ सकती है 100kmph की स्पीड

यह कंपनी की HyperSport इलेक्ट्रिक सुपरबाइक को देखते हुए बनाई गई है. खास बात है कि बाइक में 230 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज मिलती है और इसकी टॉप स्पीड भी 250 kmph से ज्यादा है.

Updated on: 12 Jan 2022, 09:41 AM

New Delhi:

देश दुनिया में अलग-अलग तरह कि इलेक्ट्रिक कार, इलेक्ट्रिक बाइक्स( Electric Bike) अपना जलवा भारतीय बाजार में दिखा रही हैं. ऐसे में कनाडा कि स्टार्टअप कंपनी Damon Motors ने कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल( Electric Motorcycle) को ग्राहकों के सामने पेश किया है. इस बाइक का नाम  HyperFighter है. यह कंपनी की HyperSport इलेक्ट्रिक सुपरबाइक को देखते हुए बनाई गई है. खास बात है कि बाइक में 230 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज मिलती है और इसकी टॉप स्पीड भी 250 kmph से ज्यादा है.

यह भी पढ़ें- सिर्फ 1 रूपए में 100 किलोमीटर चलेगी यह इलेक्ट्रिक साइकिल, दो दोस्तों ने किया अनोखा आविष्कार

250 KM से ज्यादा की रेंज

HyperFighter Colossus में 20 kWh की बैटरी दी गई है. जानकोर के मुताबिक, यह फुल चार्ज में 235 किमी रेंज ऑफर करेगी. इसमें 197 bhp (150 kW) पावर होगी. कोलोसस वेरिएंट की टॉप स्पीड 274 किमी प्रति घंटे तक है और यह सिर्फ 3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है.  यह एक एडवांस 360-डिग्री वार्निंग सिस्टम है, जो चलती वस्तुओं को ट्रैक करने के लिए रडार, कैमरा और सेंसर का इस्तेमाल करता है. साथ ही आप बाइक के हैंडलबार और विंडस्क्रीन को अपने हिसाब से एडजस्ट भी कर सकते हैं. तीनों ही वेरिएंट में हाइपरस्पोर्ट के मोनोकोक चेसिस का इस्तेमाल किया गया है. सबसे महंगे कोलोसस वेरिएंट में प्रीमियम व्हील, सिंगल साइडेड स्विंगआर्म, ओहलिन्स सस्पेंशन और ब्रेम्बो ब्रेक दिए गए हैं.

क्या है कीमत

अनलिमिटेड 20 और अनलिमिटेड 15 ट्रिम्स की कीमत लगभग 18.60 लाख रुपये और करीब 14.15 लाख रुपये है. जबकि Colossus वेरिएंट की कीमत लगभग 26 लाख रुपये है. 

यह भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई Skoda Kodiaq SUV, बाकी गाड़ियों को छोड़ेगी पीछे