News Nation Logo

50,000 रुपये में यह इलेक्‍ट्रिक बाइक खरीदिए, फुल चार्ज कर 100 किलोमीटर का सफर कीजिए

हैदराबाद स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप कंपनी Atumobile प्राइवेट लिमिटेड (Atumobile Pvt. Ltd) ने इलेक्ट्रिक बाइक एटम 1.0 (Atum 1.0) लांच की है. नई पीढ़ी की यह इलेक्‍ट्रिक बाइक भारतीय उपभोक्ता की जरूरतों को ध्‍यान में रखकर डिज़ाइन की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 02 Sep 2020, 04:37:41 PM
Atum1 0

50,000 रुपये में यह इलेक्‍ट्रिक बाइक खरीदिए, 7 रुपये में 100 KM जाइए (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

हैदराबाद स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप कंपनी Atumobile प्राइवेट लिमिटेड (Atumobile Pvt. Ltd) ने इलेक्ट्रिक बाइक एटम 1.0 (Atum 1.0) लांच की है. नई पीढ़ी की यह इलेक्‍ट्रिक बाइक भारतीय उपभोक्ता की जरूरतों को ध्‍यान में रखकर डिज़ाइन की गई है. इस गाड़ी का बेस प्राइस 50,000 रुपये रखा गया है. एटमोबिल के ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध यह बाइक एक बार में चार्ज होने पर 100 किलोमीटर की दूरी तय करता है.

6 किलोग्राम के हल्के पोर्टेबल बैटरी पैक के साथ आने वाले इस बाइक को ऐसे डिजाइन किया गया है कि इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है. साथ ही 3 पिन सॉकेट के साथ इस बाइक को कहीं भी चार्ज किया जा सकता है. 4 घंटे में इस बाइक की बैट्री फुल चार्ज हो जाती है. Atum 1.0 में 100 किलोमीटर की दूरी तय करने में मात्र 7 से 8 रुपये लगेंगे, जबकि पारंपरिक बाइक में इतनी दूरी तय करने में कम से कम 80 से 100 रुपये तक का खर्च आएगा.

पोर्टेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक 2 साल की वारंटी के साथ आती है. Atum 1.0 को डिजाइन करते वक्‍त पर्यावरण, आराम और हाई परफॉरमेंस का खास ख्‍याल रखा गया है. तेलंगाना में स्थित कंपनी प्रतिवर्ष 15,000 बाइक का उत्पादन कर सकती है. साथ ही बाजार की मांग पर 10,000 इलेक्ट्रिक बाइक का अतिरिक्‍त उत्‍पादन कर सकती है. Atum 1.0 के पंजीकरण यानी रजिस्‍ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है और इसे चलाने वालों के लिए लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है. साथ ही किशोर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Atumobile प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक वामसी गद्दाम का कहना है कि 3 साल की कड़ी मेहनत के बाद हम Atum 1.0 को लांच करने पर खुश हैं. शून्य उत्सर्जन के साथ हमें विश्वास है कि यह उत्पाद कम दूरी की यात्रा के लिए अपने स्थायी समाधान के साथ बाजार पर कब्जा कर लेगा. भारत को स्थायी और पर्यावरणीय रूप से जिम्मेदार राष्ट्र में बदलने की हमारी प्रतिबद्धता में Atum 1.0 मील का पत्थर साबित होगा.

Atum 1.0 में कई तरह के फीचर्स इसे मुफीद बनाते हैं. 20X4 हैवी टायर्स, आरामदायक सीट, 2 साल की वारंटी के साथ लंबे समय तक चलने वाली बैटरी और एक बार चार्ज करने में 100 किलोमीटर की रेंज और डिजिटल डिस्प्ले के साथ एलईडी हेडलाइट, इंडीकेटर्स और टेल लाइट से लैस यह बाइक प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के लिए चुनौती साबित हो सकती है.

First Published : 02 Sep 2020, 04:37:41 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.