logo-image

50 हजार से भी कम में खरीदें ये धांसू टू-व्हीलर, सिर्फ 100 रुपये में पहुंचा देगी दिल्ली से  मनाली

Electric Scooters: इन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के दाम जेब पर भारी नहीं पड़ते हैं. इसके साथ इसका माइलेज भी अन्य के मुकाबले काफी बेहतर है.

Updated on: 11 Jul 2023, 06:51 PM

नई दिल्ली:

Electric Scooters:  इस समय देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का ट्रेंड चल रहा है. यह बेहद किफायती होने के साथ लो मेंटेनेंस वाली होती हैं. इनकी डिमांड तेजी बढ़ती जा रही है. इन दो पहिया वाहनो की कीमत भी ज्यादा नहीं है जो पर भारी लगे. आज हम आपको कुछ ऐसे टू-व्हीलर वाहनों के बारे में बताने जा रहे हैं तो 50 हजार से कम कीमत पर हैं. इसमें अच्छे फीचर भी उपलब्ध हैं. इलेक्ट्रिक वाहनों की खासियत है कि यह प्रदूषण मुक्त होने के साथ आसानी से चार्ज किए जा सकते हैं. 

Evolet Pony Electric scooter 

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में सबसे सस्ते Electric scooter में से एक है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लिथियम बैटरी के साथ मार्केट में उतारा है. यह स्कूटर एक बार सिंगल चार्ज में करीब 80 KM तक का सफर तय कर सकता है. इसकी अधिकतम रफ्तार करीब 25KM/h है. इस कंपनी ने स्कूटर के Pony EZ की कीमत 41,124 रुपये है.

Avon E Scoot

कंपनी के इस Electric Scooter में 48 V 20 Ah की पावर बैटरी से चार्ज होती है. इसके पूरा चार्ज करने के बाद आप करीब 85 KM की दूरी तय कर सकते हैं. इस स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 65 KM प्रति घंटे है. इस स्कूटर की बैटरी को चार्ज करने में चार से पांच घंटे का समय लगता है. कीमतों की बात की जाए तो इसकी एक्स शोरुम कीमत करीब 39,259 है. वहीं टॉप वेरिएंट के दाम 45,000 रुपये तक है. 

Ujaas Energy eGo LA

कंपनी ने अपने Electric Scooter को 60V/26Ah की बैटरी के साथ निकाला है. इसमें बैटरी के साथ 250w की इलेक्ट्रिक मोटर का भी उपयोग किया गया है. यह स्कूटर एक बार पूरी तरह से चार्ज होने के बाद करीब 75 KM की दूरी तय करने में सक्षम है.  इस स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 25-30KM/h है. इसे पूरी तरह से चार्ज करने में 4-5 घंटे का वक्त लगता है. इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 34,880 रुपये तय की गई है. यह कीमते अन्य ब्रांड के मुकाबले काफी कम है.