News Nation Logo
Banner

7 जुलाई को पेश होगा BMW का इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या होंगी खूबियां

बीएमडब्ल्यू मोटरराड कंपनी ने अपने इस नए व्हीकल का वीडियो टीजर अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा जारी किया है. इस वीडियो में नए लांच होने वाले स्कूटर की एक झलक दिखाई देती है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 05 Jul 2021, 02:56:35 PM
bmw

बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर (Photo Credit: सोशल मीडिया )

नई दिल्ली :

BMW Electric Scooter: जर्मन मोटर बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटरराड (BMW Motorrad) ने ऐलान किया है कि वो आगामी 7 जुलाई को अपना नया इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में उतारने जा रहा है. बीएमडब्ल्यू मोटरराड कंपनी ने अपने इस नए व्हीकल का वीडियो टीजर अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा जारी किया है. इस वीडियो में नए लांच होने वाले स्कूटर की एक झलक दिखाई देती है. इस स्कूटर का नाम संभवतः BMW CE-04 इलेक्ट्रिक स्कूटर है, क्योंकि कंपनी द्वारा जारी किए गए वीडियो में इस स्कूटर की झलक में ये नाम दिखाई देता है. इसके अलावा इस स्कूटर को पहले भी कई बार सड़कों पर टेस्ट राइड के दौरान देखा गया है. 

आपको बता दें कि बीएमडब्ल्यू मोटरराड कंपनी का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर डुकाटी स्पोर्ट 1000 Biposto की डिजाइन से प्रेरित लग रहा है. बीएमडब्ल्यू मोटरराड कंपनी ने बीते कई सालों में लोगों के लिए कई नए दिलचस्प और फ्यूचर की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के कॉन्सेप्ट पेश किये हैं. आपको बता दें कि फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर की तकनीकि विशेषताओं और डिजाइनिंग पर कोई भी जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया है. लेकिन पिछले साल नवंबर में भी कंपनी ने इस स्कूटर को एक कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया था. आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में कंपनी द्वारा जारी किए गए इस कॉन्सेप्ट को भी लोगों के खूब जमकर पसंद किया था.

फिलहाल इस स्कूटर के बारे में अभी किसी को इस बात का अंदेशा नहीं है कि ये कैसा होगा, लेकिन इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बीएमडब्ल्यू सी इवोल्यूशन के मौजूदा संस्करण से मिलता जुलता हो सकता है. इस स्कूटर की अधिकतम स्पीड 130 किमी/घंटा है. इसके अलावा इस नए स्कूटर की डिजाइन में चौड़े वी-शेप्ड एलईडी हेडलैंप के साथ फ्रंट काउल के सेंटर में इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स लगी होंगी, जो कि इस स्कूटर को काफी मॉडर्न लुक दे रही हैं. आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के टेस्ट राइड से पता चलता है कि इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा.

First Published : 05 Jul 2021, 02:50:25 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×