logo-image

Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर धमाल मचाएंगी ये बाइक्स! देखें...

इस स्वतंत्रता दिवस आप आजादी के इस जश्न को नया वाहन खरीद कर मना सकते हैं. इसके लिए हम आपके लिए कुछ बिल्कुल नई और शानदार बाइक्स का नाम लेकर आए हैं...

Updated on: 15 Aug 2023, 07:13 AM

नई दिल्ली:

अंग्रेजी हुकूमत.. सालों तक गुलामी का दौर और फिर एक मजबूत संघर्ष के बाद आजादी... ये कहानी है हमारे महान देश भारत की. आज यानि 15 अगस्त 2023 को हम अपनी इसी आजादी का जश्न मनाने जा रहे हैं. इस खास दिन पर हम आजादी के लिए किए हुए अथक प्रयास, देश के महान स्वतंत्रता सेनानी और तमाम शौर्य गाथाओं के साक्षी बनेंगे, लिहाजा ये जश्न का दिन है. ऐसे में अगर आप इसी जश्न के दिन और भी ज्यादा खुशनुमा बनाने के लिए बाइक या इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की तैयारी में हो, तो आपके लिए खुशखबरी है. 

आजादी के इस पावन मोहत्सव पर, भारतीय ऑटो जगत में कई नए वाहन लॉन्च होने की तैयारी में है, जिसे आप काफी बेरतरीन कीमत पर घर ला सकते हैं. इसकी परफॉर्मेंस, मॉडल और फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप ये पूरा आर्टिकल पढ़ सकते हैं...

1. Honda CD110: हाल ही में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया CD110 Dream Deluxe को लॉन्च किया है. ये एक बेहतरीन परफॉर्मेंस वाली  किफायती बाइक है, जो हर लिहाज से बेहद ही सुविधाजनक है. कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 73,400 तय की है. कंपनी ने इस बाइक को रेड, ब्लैक, ब्लू के साथ ब्लैक, ग्रीन के साथ ब्लैक और ग्रे के साथ ब्लैक कॉम्बीनेशन रंग के साथ पेश किया है. 

वहीं गाड़ी की पावर और परफॉर्मेंस की बात करें, तो ये बाइक 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है, जिसका 97.2 सीसी का इंजन 8.02 PS का पावर जेनरेट करता है. वहीं इसमें फोर-स्ट्रोक इंजन इस्तेमाल किया है. साथ ही साथ बाइक में 5-स्पोक अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल करते हुए थोड़ा स्पोर्टी ट्च भी दिया गया है. 

2. Tork Kratos-R Urban E-Bike: इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी टॉर्क मोटर्स ने बिल्कुल नई क्रैटोस-आर अर्बन ट्रिम वेरिएंट लॉन्च किया है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 1.67 लाख रुपये बताई जा रही है. इसे तीन कलर ऑप्शन स्ट्रीकी रेड, ओशनिक ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में ख़रीदा जा सकता है. इस बाइक के 'सिटी' मोड में ये 100 किमी तक रेंज देने में सक्षम है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 70 किमी/घंटा है. अगर इसमें इलेक्ट्रिक बाइक पावर पैक की बात करें, तो इसमें सेम 4.0 kWh ली-आयन बैटरी पैक दिया गया है.

3. OLA MoveOS4: OLA Electric जल्द ही नया इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर सकती है. इसे लेकर ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने हाल ही में एक टीज़र भी जारी किया है. इस टीज़र में एक टू-व्हीलर है और उस पर पर्दा ढका हुआ है. हालांकि फिलहाल इसे लेकर कुछ भी बता पाना मुमकिन नहीं है, मगर अगर आप भी इस स्वतंत्रता दिवस पर नया वाहन खरीदने का सोच रहे हैं, तो इसका इंतजार कर सकते हैं.  

4. Bajaj discover 125: Bajaj Automobile भी जल्द ही अपनी एक नई बाइक लॉन्च कर सकता है, जिसका नाम Bajaj Discover 125 होगा. फिलहाल इसको लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, मगर बताया जा रहा है कि ये स्पोर्ट्स बाइक के सेगमेंट में पेश की जाएगी.