logo-image

Hero Motocorp के सबसे एडवांस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर आई बड़ी खबर, जानिए क्या है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने होंडा (Honda) से अलग होने के दसवें वर्षगांठ पर नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को दुनिया के सामने पेश कर दिया है.

Updated on: 13 Aug 2021, 01:23 PM

highlights

  • हीरो मोटोकॉर्प ने होंडा से अलग होने के दसवें वर्षगांठ पर नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को दुनिया के सामने पेश किया
  • कंपनी ने ब्रांड के LOGO की दसवीं सालगिराह के दौरान इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने का ऐलान किया 

नई दिल्ली :

देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) के मार्केट में बड़ा घमासान मचने की तैयारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुबातिक देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर को शोकेस कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प ने होंडा से अलग होने के दसवें वर्षगांठ पर नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को दुनिया के सामने पेश कर दिया है. बता दें कि बाजार में बजाज चेतक और टीवीएस के आईक्यूब (TVS iQube) इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश में पहले ही काफी प्रशंसा मिल रही है. वहीं ओला ने भी 15 अगस्त को इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Hero MotoCorp ने अपने ब्रांड के LOGO की दसवीं सालगिराह के दौरान नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने का ऐलान किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प ने फिलहाल इस स्कूटर से जुड़ी ज्यादा जानकारी को साझा नहीं किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के द्वारा जारी एक वीडियो में हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल को एक सफेद रंग के स्कूटर के पास खड़ा देख सकते हैं. 

हीरो मोटोकॉर्प ने सबसे बड़ा मोटरसाइकिल प्रतीक चिन्ह बनाया

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने बताया कि उसने प्रसिद्ध मोटरसाइकिल स्प्लेंडर प्लस के जरिए सबसे बड़े मोटरसाइकिल प्रतीक चिन्ह को बनाया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा कंपनी के प्रतीक चिन्ह को मान्यता भी मिल गई है. कंपनी का कहना है कि हीरो मोटोकॉर्प के सफर के दस साल पूरे होने पर मोटरसाइकिल से सबसे बड़े प्रतीक चिन्ह का 9 अगस्त को अनावरण किया गया है. हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में यह उपलब्धि दर्ज कराने के लिए आंध्रप्रदेश के निर्माण संयंत्र में 1,845 हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक को एक साथ 'हीरो' प्रतीक चिन्ह बनाने के लिए रखा गया है. बता दें कि इस साल के शुरू में कंपनी ने स्थापना के बाद से दस करोड़ बिक्री का रिकॉर्ड भी बना दिया है.