₹1 में चलेंगी 1 Kilometer! महीनेभर की सैलरी में खरीद सकते हैं ये 3 बाइक्स...

बस एक रुपये में एक किलोमीटर... कम कीमत वाली बेहतरीन माइलेज बाइक्स के बारे में जानें... ये रही पूरी लिस्ट...

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
Best-Mileage-Bikes

Best-Mileage-Bikes( Photo Credit : news nation)

पेट्रोल बहुत महंगा हो गया है... बाइक में अभी-अभी टंकी फुल कराई थी, मगर कुछ KM चलने के बाद ही टंकी आधी हो गई. ऐसे में जरूरत है एक ऐसी बाइक की, जो पेट्रोल कम पिए और चले ज्यादा. अगर मेरी तरह आपकी भी यही समस्या है, तो Don't Worry क्योंकि हमारे पास है दमदार माइलेज वाली बाइकों की लंबी लिस्ट, जो महज एक रुपये में चले एक KM से भी ज्यादा... न सिर्फ इतना, बल्कि इनकी कीमत है इतनी कम कि एक महीने की सैलरी में इसे घर ले आओगे... चलिए जानते हैं...

Advertisment

1. TVS Sport

एक लिटर में 70 किलोमीटर... ऐसे दमदार माइलेज के साथ आ रही टीवीएस की स्पोर्ट बाइक. लंबे वक्त से भारतीय ऑटो मार्केट में अपना दबदबा बनाने वाली ये बाइक राइडर्स की पहली पसंद है. इसमें मिलता है 109.7cc का BS6 इंजन, जो जनरेट करता है 8.18 bhp की पॉवर और 8.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क. इसके साथ ही दोनों पहियों पर दिए गए हैं ड्रम ब्रेक, जो सेफ्टी के लिहाज से बेहतरीन है. अगर कीमत पर गौर करें, तो ये महज 61,602 रुपये में आती है, जो आप अपनी एक या फिर ज्यादा से ज्यादा दो महीने की सैलरी में खरीद सकते हैं.

publive-image

2. Bajaj Platina 100

एक लिटर में 90 किलोमीटर... हैरान रह गए न? दरअसल कंपनी का दावा है कि बजाज की ये मशहूर बाइक करीब-करीब 75 से 90 km/l तक का बेहतरीन माइलेज दे सकती है. इसमें मौजूद सिग्नेचर DTS-i तकनीक के साथ एक 102cc इंजन काफी पावरफुल है, जो 7.9hp की पॉवर और 8.3Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 67,475 रुपये है.

publive-image

3. Hero HF Deluxe 

हिरो की ये बाइक एक लिटर में 65 किलोमीटर का माइलेज देती है. इसमें मौजूद 97.2cc, BS6 इंजन, 7.91bhp पावर और 8.05 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है, जिसमें सेफ्टी के लिहाज से दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. इसके अतिरिक्त कंपनी इसे 5 वेरिएंट्स और 10 कलर ऑप्शंस में बेचती है, जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत है 56,185 रुपये.

publive-image

Advertisment

Source : News Nation Bureau

हीरो एचएफ डीलक्स बेस्ट माइलेज बाइक Hero HF Deluxe Honda Livo TVS Sport Best Mileage Bikes In India Best Mileage Bikes
Advertisment