logo-image

धाकड़ परफॉर्मेंस.. शानदार लुक्स! ये हैं साल 2023 के बेस्ट Electric Vehicle

शानदार फीचर्स के साथ किफायती कीमत पर घर ला सकते हैं नए इलेक्ट्रिक स्कूटर. चलिए आपको ऐसे पांच बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताते हैं...

Updated on: 17 Aug 2023, 02:18 PM

नई दिल्ली:

पेट्रोल की कीमत आसमान छू रही है... आम आदमी बहुत परेशान है, अपने वाहन को घर से बाहर निकालना भी उसके लिए दूभर हो गया है. ऐसे में अब आमजन पेट्रोल के विकल्प की ओर बढ़ रहे हैं, जो है इलेक्ट्रिक वाहन. जी हां... बीते कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक वाहन में लोगों की दिलचस्पी कई गुना बढ़ गई है. अब लोग बाजार में नई तकनीक, नए फीचर्स और किफायती कीमत के साथ नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में है, तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ ऑप्शन्स बताने जा रहे हैं...

 1. Ola S1 Air

Ola S1 pro की सेकंड जनरेशन मॉडल Ola S1 Air हाल ही में लॉन्च हुई है. अगर Ola S1 pro से इसकी तुलना करें, तो इसकी कीमत और रेंज दोनों ही पहले से ज्यादा है. जहां एक ओर ₹7500 की बढ़ोतरी के साथ इसकी कीमत ₹1,47,499 रुपये पहुंच गई है, वहीं दूसरी तरफ इसकी रेंज में भी काफी इजाफा किया गया है. 

2. Ather 450s

Ather ने अभी हाल ही में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर 450s को लॉन्च कर दिया है. परफॉर्मेंस की बात करें, तो Ather 450s 8 घंटे की फुल चार्ज के बाद 115 किलोमीटर का रेंज देती है. इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटे है. फिलहाल यह स्कूटर 3 साल की वारंटी के साथ आती है, जिसकी कीमत है ₹1,29,999.

3. Pure EV ePluto 7G Pro

इलेक्ट्रिक स्कूटर में ये भी एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है. कंपनी ने इसमें राउंड एलईडी डीआरएल, एलईडी हैडलैंप सहित कई फीचर्स दिए हैं. इसकी कीमत कंपनी द्वारा 94999 रुपये की एक्स शोरुम के साथ तय की गई है. अगर रेंज की बात की जाए, तो कंपनी एक चार्ज में लगभग 100 से 150 किलोमीटर आसानी से चल सकती है. 

4. Eddy Electric Scooter

हीरो कंपनी का Eddy Electric Scooter काफी ज्यादा किफायती माना जा रहा है. इसकी कीमत ₹72000 है. रेंज की बात की जाए तो, एक चार्ज में ये स्कूटी 85 किलोमीटर तक चल सकती है. वहीं इसकी रफ्तार 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड है.

5. RunR-HS

रनआर एचएस कंपनी ने कुछ समय पहले एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.25 लाख रुपये है. ये स्कूटर एक चार्ज में 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है, जिसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है.