logo-image

Best E- Scooter: दिवाली पर घर लाएं शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाजार में कम कीमत पर अच्छी भरमार

Best E- Scooter

Updated on: 24 Oct 2022, 12:03 PM

नई दिल्ली:

Best E- Scooter Under 80K: दिवाली के मौके पर नया स्कूटर खरीदने का विचार मन में आ रहा है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर के ढेरों विकल्प मौजूद हैं. फेस्टिव सीजन पर स्कूटर्स पर अच्छी डील भी ऑफर की जा रही है. हाल ही में वाहन निर्माता कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने भी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतारा है. कंपनी का नया स्कूटर ओला एस वन एयर 80 हजार की रेंज में पेश किया गया है. अगर आपका बजट 1 लाख रुपये के आसपास है तो आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर के एक से बढ़कर एक विकल्प मिलते हैं. आइए जानते हैं इस सेगमेंट में आपको किन- किन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के विकल्प मिलते हैं.

Ola S1 Air
ओला का एसवन एयर स्कूटर ईको मोड में 101 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता रखता है. यही नहीं स्पोर्ट्स मोड में स्कूटर को 85 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ाया जा सकता है. फेस्टिव सीजन पर स्कूटर की खरीददारी करते हैं तो इसकी कीमत 80 हजार रुपये के आसपास पड़ती है. स्कूटर में 34 लीटर का बूट स्पेस मिलता है और इसे पांच रंगों में खरीदने का विकल्प मिलता है.

Hero Electric Optima CX
ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा आपके पास हीरो इलेक्ट्रिक का भी विकल्प मिलता है. हीरो इलेक्ट्रिक ओप्टिमा सीएक्स 85 हजार की रेंज में आने वाला ई- स्कूटर है. कंपनी अपने ई- स्कूटर को तीन रंगों में खरीदने का विकल्प देती है. स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें तो 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाया जा सकता है. स्कूटर को चार्ज करने में 4-5 घंटों का समय लगता है.

ये भी पढ़ेंः EV Launching In 2023: भारतीय सड़कों में फर्राटा भरेंगी ये इलेक्ट्रिक कारें, साल 2023 में होगीं पेश

Bounce Infinity electric scooter
भारत में निर्मित बाउंस इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर को 5 रंगों में खरीदने का विकल्प मिलता है. स्कूटर की कीमत 60 हजार रुपये के आसपास पड़ती है. कंपनी स्कूटर को मात्र 499 रुपये में रिजर्व करने का विकल्प भी देती है. बाउंस इनफिनिटी की टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटा मिलती है.