logo-image

Cruiser bikes के दीवाने न भरिए दूर से देखकर मन, आपके लिए भी है ऑप्शन

Best Cruiser Bikes: क्रूजर बाइक्स साधारण बाइक से महंगी आती हैं. यही वजह है कि बहुत से लोग बस दूर से देख कर मन भर लेते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो अब नहीं करना होगा.

Updated on: 13 May 2022, 11:59 AM

highlights

  • रॉयल एनफिल्ड की बाइक इस सेगमेंट में लोकप्रिय
  • बजाज एवेंजर की बेहतरीन मॉडल बाजार में मौजूद

नई दिल्ली:

Best Cruiser Bikes: क्रूजर बाइक्स (Cruiser bikes) का खासकर युवाओं में क्रेज होता है. इन बाइक्स की लुक्स युवाओं को दोस्तों के बीच टशन जमाने में काम आती है. साधारण बाइक से अलग क्रूजर सेगमेंट बाइक्स ना सिर्फ लुक्स से दीवाना बनाती है बल्कि इसके दमदार फीचर्स भी इन्हें लोकप्रिय बनाती है. परेशानी तब आती है जब धांसू लुक वाली इन बाइक को घर तो लाने का मन हो पर जेब में नोटों की गड्डी पूरी ना हो. क्रूजर बाइक्स साधारण बाइक से महंगी आती हैं. यही वजह है कि बहुत से लोग बस दूर से देख कर मन भर लेते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो अब नहीं करना होगा. इस रिपोर्ट में हम कुछ चुनिंदा आपके बजट में फिट होने वाली क्रूजर बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्हें आप भी खरीद सकते हैं. 

Bajaj Avenger Street 220
इस सेगमेंट में कंपनी बजाज एवेंजर स्ट्रीट 220 एक बेहतरीन मॉडल पेश करती है. इसके शानदार लुक से बाइक खरीदने का तो दिल करेगा ही साथ ही इसके कमाल के फीचर्स भी आपको दीवाना बना देंगे. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1,03,891 रुपये है. 1 लीटर तेल की खपत में ये बाइक 45 किलोमीटर की दूरी तय करने की क्षमता रखती है. बजाज की यह बाइक 14 लीटर फ्यूल टैंक कैपेसिटी के साथ आती है.

यह भी पढ़ेंः सीएनजी के ये धांसू मॉडल उड़ाएंगे गर्दा, जल्दी से चेक करें लिस्ट

Bajaj Avenger Cruise 220
बजाज की क्रूज सेगमेंट में दूसरा मॉडल पहले से थोड़ा महंगा आता है. 1,22,630 रुपये एक्स शोरूम कीमत के साथ पेश इस मॉडल की लुक भी शानदार है. 1 लीटर तेल की खपत में ये बाइक 40 किलोमीटर की दूरी तय करने की क्षमता रखती है. 5 स्पीड गियर के साथ पेश यह बाइक 220.0 CC इंजन कैपेसिटी के साथ आती है.

Royal Enfield Bullet 350 

रॉयल एनफिल्ड की बाइक्स को इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. 346 cc इंजन में आने वाली इस बाइक की एक्स शो रूम कीमत 1.48 - 1.63 लाख रुपये है. कंपनी इस बाइक को 2 वैरिएंट और 6 रंगों में पेश करती है. रॉयल एनफिल्ड की ये बाइक 5 स्पीड गियर के साथ आती है.