News Nation Logo

एकदम नए रूप में पेश हुआ बजाज चेतक (Bajaj Chetak), जानिए इसकी खास बातें

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने 2006 में चेतक का उत्पादन बंद कर दिया था. इसके बाद कुछ वर्षों तक कंपनी का पूरा ध्यान सिर्फ बाइक के ऊपर था.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Oct 2019, 11:52:31 AM
Bajaj Chetak electric scooter

दिल्ली:

Bajaj Chetak electric scooter: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) कंपनी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) पेश कर दिया है. कंपनी ने बुधवार को एक खास कार्यक्रम में Urbanite ब्रांड के अंतर्गत चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj Chetak) को पेश किया. बता दें कि यह कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर भी है, जिसे चेतक नाम दिया गया है. गौरतलब है कि बजाज ऑटो ने 2006 में चेतक का उत्पादन बंद कर दिया था. इसके बाद कुछ वर्षों तक कंपनी का पूरा ध्यान सिर्फ बाइक के ऊपर था.

यह भी पढ़ें: खरीफ फसल से सुधरेगी अर्थव्यवस्था की हालत, गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान

भारतीय मार्केट में इनसे है मुकाबला
भारतीय बाजार में बजाज चेतक के इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला Ather 450 और Okinawa Praise से है. कंपनी के मुताबिक ईको मोड पर यह स्कूटर 95 किलोमीटर की रेंज और स्पोर्ट मोड पर यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देगा. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई प्रीमियम फीचर्स दिए हैं. इस स्कूटर में कपनी की ओर से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट का कलस्टर भी दिया है. स्कूटर में बगैर चाबी इग्निशन भी दिया गया है और यह ऐप के जरिए जुड़ा भी रहेगा.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 17th Oct 2019: सोने-चांदी में आज उतार-चढ़ाव की आशंका, ट्रेडिंग के लिए क्या बनाएं रणनीति, जानें यहां

जनवरी 2020 में लॉन्च होगा स्कूटर
बजाज चेतस इलेक्ट्रिक स्कूटर जनवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक कंपनी उसी समय इसकी कीमत की घोषणा कर सकती है. यह स्कूटर 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. इसके अलावा इसमें फिक्स्ड टाइप बैटरी लगी होगी. इस स्कूटर में Li-Ion बैटरी होगी. इस बैटरी को स्टैंडर्ड 5-15 amp आउटलेट से चार्ज किया जा सकेगा. कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर को देशभर में चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा.

First Published : 17 Oct 2019, 11:52:10 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.