News Nation Logo

नई Bajaj Pulsar 250 में होंगे एडवांस फीचर्स, इस तारीख हो सकती है लॉन्च 

देश में लोकप्रिय दोपहिया वाहन पल्सर (Pulsar) का एक नया मॉडल बाजार में आने वाला है. वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी मशहूर बाइक को नए रूप  में लॉच करने जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 10 Oct 2021, 04:49:50 PM
bajaj pulsar

नई Bajaj Pulsar 250 में होंगे एडवांस फीचर्स (Photo Credit: सांकेतिक फोटो)

highlights

नई Pulsar 250 को बाजार में उतारने की चर्चा लंबे समय हो रही थी.

कंपनी अपनी NS250 और 250F दोनों को एकसाथ पेश कर सकती है.

नई दिल्ली:

देश में लोकप्रिय दोपहिया वाहन पल्सर (Pulsar) का एक नया मॉडल बाजार में आने वाला है. वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी मशहूर बाइक को नए रूप  में लॉच करने जा रही है. हालांकि इस नई Pulsar 250 को बाजार में उतारने की चर्चा लंबे समय हो रही थी, मगर अब मीडिया रिपोर्ट में इस बाइक के लॉन्च की तारीख का खुलासा होने जा रहा है.  कंपनी इस बाइक को आगामी 28 अक्टूबर को बाजार में लॉन्च कर सकती है. ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी NS250 और 250F दोनों को एकसाथ पेश कर सकती है। 

फ्लाइ स्क्रीन दिया गया 

नई Bajaj Pulsar 250 की बनावट की बात करी जाए तो इसकी स्टाइलिंग ज्यादातर स्ट्रीटफाइटर NS200 से मिलती है। इसके फ्रंट को एग्रेसिव लुक के साथ सिंगल पॉड हेडलैंप क्लस्टर, इंटीग्रेटेड LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, बड़े हेडलैंप काउल और एक फ्लाइ स्क्रीन  दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: Bank Holidays: अगले 13 दिन तक इन शहरों में बैंकों की होगी छुट्टी, घर से निकलने से पहले जांंच ले पूरी लिस्ट 

बजाज पल्सर के अधिकतर मौजूदा रेंज स्टील की पेरिमीटर फ्रेम पर बेस्ड है. मगर नया प्लेटफॉर्म बाइक की मजबूती बढ़ाने के साथ ही इसके वजन को कम करने में मदद कर सकता है। स्पाई शॉट्स के आधार पर कहा जा सकता है कि दोनों बाइक्स के फ्यूल टैंक को कंपनी मसक्यूलर लुक और डिजाइन दे रही है. इसके साथ फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और बीते हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है.  

कैसा होगा इंजन

कंपनी इस बाइक में 249cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त ऑयल/एयर कूल्ड इंजन दे सकता है। ये लगभग 24 bhp की पावर और 20 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के संग आता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इसमें वेरिएबल वॉल्व ऑक्शन (VVT) तकनीक का इस्तेमाल कर सकती है. इस बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को दिया जाएगा. इसके अलावा अन्य फीचर्स के तौर पर इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और मल्टीपल ड्राइविंग मोड्स दिए जा सकते हैं.

First Published : 10 Oct 2021, 04:46:57 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.