logo-image

धड़ाधड़ बिक रहा बजाज का इलेक्ट्रिक चेतक! कंपनी ने बढ़ा दी अब कीमत

Bajaj Electric Scooter Chetak Latest Update 2022: स्मार्ट लुक और शानदार फीचर के चलते हर कोई स्कूटर को खरीदना चाहता है. इसी कड़ी में लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

Updated on: 14 Jul 2022, 06:36 PM

highlights

  • कंपनी ने मॉडल को 12,749 हजार रुपये महंगा कर दिया है
  • बजाज स्कूटर 70 किलाोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है

नई दिल्ली:

Bajaj Electric Scooter Chetak Latest Update 2022: ट्रेंड में आने के बाद इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ी है. ग्राहकों के लिए वाहन निर्माता कंपनियां भी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर रही है. स्मार्ट लुक और शानदार फीचर के चलते हर कोई स्कूटर को खरीदना चाहता है. इसी कड़ी में लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. कंपनी के चेतक मॉडल की बिक्री धड़ाधड़ हो रही है. लेकिन अब कंपनी की ओर से ग्राहकों को निराश करने वाली खबर मिल रही है. कंपनी ने लोकप्रिय इलेक्ट्रिक मॉडल चेतक की कीमत में यकायक बढ़ोतरी कर दी है. 

कितना महंगा हुआ लोकप्रिय स्कूटर चेतक
बजाज के लोकप्रिय स्कूटर चेतक की कीमत अब 1.54 लाख रुपये तक पहुंच गई है. कंपनी ने मॉडल को 12,749 हजार रुपये महंगा कर दिया है. लेकिन बदलाव केवल कीमत को लेकर ही किया गया है. इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक के लुक्स, डिजाइन और फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी ने लोकप्रिय स्कूटर चेतक को साल 2019 में लॉन्च किया था. लॉन्चिंग के बाद से कंपनी चेतक की 14000 यूनिट्स बेच पाने में कामियाब रही.

 ये भी पढ़ेंः आप तो नहीं बना रहे चमचमाती गाड़ी को कबाड़! कार की लाइफ बढ़ाने के लिए काम आएंगे ये टिप्स

इन वजहों से खास है बजाज का चेतक
कंपनी ने चेतक में कई बेहतरीन फीचर्स जोड़े हैं. यही वजह रही कि स्कूटर ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों का दिल जीत पाने में कामियाब रहा. चेतक की टॉप स्पीड की बात करें तो स्कूटर 70 किलाोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है. कंपनी ने स्कूटर को अर्बन और प्रीमियम वेरिएंट में पेश किया है. स्कूटर इको मोड में 95 किलोमीटर की रेंज देता है. इसे कंनपी ने ग्राहकों के लिए चार रंगों में पेश किया है. बता दें बहुत जल्द कंपनी दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर भी पेश करेगी. इसके लिए पुणे स्थित प्लांट में उत्पादन शुरू हो चुका है.