logo-image
लोकसभा चुनाव

Aprilia RS 457 की धमाकेदार एंट्री! जानें फीचर्स, डिजाइन और बहुत कुछ

Aprilia RS 457 में ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट फिक्स किया गया है. सीसी लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन, डीओएचसी, 47 बीएचपी के लिए ट्यून किए गए चार-वाल्व इंजन का इस्तेमाल किया गया है.

Updated on: 21 Sep 2023, 04:49 PM

नई दिल्ली:

खत्म हुआ इंतजार... भारतीय सड़कों पर जल्द ही ऑल न्यू Aprilia RS 457 दौड़ती नजर आने वाली है. पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपनी इस नई पावरफुल बाइक को पेश कर दिया है, जिसमें कंपनी द्वारा बेहतरीन इंजन से लगाकार शानदार फीचर्स और दमदार डिजाइन तक, सबकुछ मिल रहा है. ऐसे में इसी बीच लोगों के मेन में Aprilia RS 457 को लेकर पांच बड़े सवाल हैं... चलिए जानें...

पहला सवाल... पावरट्रेन कैसा है? 

Aprilia RS 457 में ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट फिक्स किया गया है. सीसी लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन, डीओएचसी, 47 बीएचपी के लिए ट्यून किए गए चार-वाल्व इंजन का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही निर्माता 270-डिग्री क्रैंक ऑर्डर का उपयोग किया गया है, जो इंजन और एग्जॉस्ट नोट को बेहतर बनाने में भी सहायक होता है. 

दूसरा सवाल... हार्डवेयर कैसा है?

Aprilia RS 457 में अप-साइड डाउन फोर्क्स का इस्तेमाल करते है, जो 41 मिमी मापते हैं और 120 मिमी की व्हील यात्रा करते हैं. पीछे की तरफ एक मोनोशॉक है जिसमें 130 मिमी का व्हील ट्रैवल है.

तीसरा सवाल... डिजाइन कैसा है?

RS 457 स्पष्ट रूप से अपने बड़े भाई-बहनों, RS 660 और RSV4 से प्रेरित है. इसमें वाइज़र के साथ स्प्लिट LED हेडलैंप सेटअप है. फेयरिंग में वेंट हैं जो संभवतः वायुगतिकी में सुधार के लिए हैं. फ्यूल टैंक मस्कुलर दिखता है और इसमें एक क्लिप-ऑन हैंडलबार है.

चौथा सवाल... विशेषताएं कैसी हैं?

मोटरसाइकिल एक टीएफटी स्क्रीन के साथ आती है जिसकी माप 5 इंच है. इस स्क्रीन के माध्यम से, राइडर ट्रैक्शन कंट्रोल, राइडिंग मोड और राइड-बाय-वायर के तीन स्तरों के माध्यम से समायोजित कर सकता है. निर्माता क्लचलेस अप-शिफ्ट के लिए एक वैकल्पिक क्विकशिफ्टर भी पेश कर रहा है. इसके अलावा, ऑफर पर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी है.

पांचवा सवाल... बुकिंग और कीमत

अप्रिलिया ने अभी तक आरएस 457 की कीमत का खुलासा नहीं किया है. उम्मीद है कि मोटरसाइकिल की प्री-बुकिंग जल्द ही शुरू होगी.