logo-image

इन 5 रत्नों को पहनने से हो जाएंगे मालामाल, पैसों की नहीं होगी कमी

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर बड़े ज्योतिष भी रत्नों और किस्मत पर भरोसा करते हैं. किस्मत को चमकाने और ग्रहों को सही से चलाने के लिए कभी-कभी ये रत्न ज़रूरी हो जाते हैं.

Updated on: 29 Nov 2021, 03:42 PM

New Delhi:

हर व्यक्ति की इच्छा होती है की वह सबसे अमीर हो और सुकून  जीए. उसे कभी भी पैसो की दिक्कत न हो. लेकिन कभी कभी किस्मत का खेल जहां पूजा पाठ से काम कर जाता है वहीं कभी-कभी रत्नो का चमत्कार भी देखने को मिलता है. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर हर कोई रत्नो पर किस्मत पर भरोसा रखतें हैं. रत्न शास्त्र में धन या पैसों से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं. रत्न शास्त्र में कुछ ऐसे रत्नों का जिक्र है जिनको धारण करने से धन और समृद्धि में वृद्धि होती है. चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे रत्न जिसको पहनने से आपकी किस्मत और पैसों में भी वृद्धि होगी. 

यह भी पढ़ें- Rashifal 2022 : जानें किन राशियों पर लगेगी शनि की ढैया, और किनके लिए होगा बड़ा परिवर्तन

1- सुनहला रत्न

शास्त्र के अनुसार अगर आपको धन की कमी है या हानि हो रही है तो आपको सुनहरा रत्न पहनना चाहिए. कहा जाता है कि इससे व्यक्ति के दिन बदलने लगते हैं। इसके अलावा ये भी मान्यता है की अगर आपके घर में ज्यादा खर्च हो रहे हैं तो आपको ये सुनहरा रत्न पहनना चाहिए. 

2- हरे रंग का जेड स्टोन

ये रत्न बिसनेस के लिए काफी फायदेमंद है. अगर आप कोई नया बिसनेस स्टार्ट करने जा रहे हैं तो आपको ये रत्न पहनना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- लगने जा रहा है आखरी सूर्य ग्रहण, जानें क्यों नही देगा भारत में दिखाई

3- टाइगर रत्न

रत्न शास्त्र में टाइगर रत्न को सबसे प्रभावी और शीघ्र फलदायी वाला रत्न बताया गया है. कहा जाता है कि इस वजह से इस रत्न को टाइगर भी कहते हैं. कहते हैं कि टाइगर रत्न धारण करने से सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं.

4. माक्षिक रत्न-

माक्षिक रत्न एक खनिज होता है, जो गंधक से मिलकर बना होता है. कहते हैं कि इसे धारण करने से पैसे कमाने के नए-नए तरीके आते हैं.

5. ग्रीन एवेंच्‍यूरिन

रत्न शास्त्र में इस स्टोन को व्यापारियों के लिए लाभकारी बताया गया है। इस रत्न को पहनने से कमाई के नए रास्ते खुलते हैं.