logo-image

Vikram Samvat 2080 : 22 मार्च से हिंदू नववर्ष शुरु, इन 4 राशियों के खुल जाएंगे भाग्य

हिंदू नववर्ष की शुरुआत दिनांक 22 मार्च से होने जा रहा है.

Updated on: 18 Mar 2023, 03:15 PM

नई दिल्ली :

Vikram Samvat 2080 : हिंदू नववर्ष की शुरुआत दिनांक 22 मार्च से होने जा रहा है. अब ऐसे में कुछ ग्रहों की चाल शुभ संकेत लेकर आया है.. इस साल कई राशियों के लिए ये नववर्ष शुभ परिणाम लेकर आया है. आपके धन, करियर, कारोबार, नौकरी में वृद्धि होने की संभावना है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि ग्रहों की चाल में परिवर्तन होने से किन राशियों के लिए बेहद शुभ और भाग्यशाली माना जा रहा है. 

अब 30 साल के बाद न्याय के देवता शनि कुंभ राशि में ही हैं. वहीं राहु और शुक्र मेष राशि में विराजमान हैं, जबकि केतु तुला राशि में विराजमान हैं. मंगल दिनांक 13 मार्च को मिथुन राशि में प्रवेश किए थे और अब ग्रहों के राजा बृहस्पति और बुध मीन राशि में होंगे. ये पूरे 12 साल के बाद मीन राशि में आएं हैं. जिससे बहुत दुर्लभ संयोग बन रहा है. जिससे  मिथुन, सिंह, तुला और धनु राशि वालों के लिए बेहद लाभदायी माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें - Chaitra Chhath Pooja 2023 : चैत्र छठ पूजा पर बन रहा है शुभ संयोग, जानें कब से शुरु है महाव्रत

मिथुन राशि 
हिंदू नववर्ष मिथुन राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आया है. आपका प्रोमोशन हो सकता है. कारोबार में सफलता के भी योग बन रहे हैं. आर्थिक दृष्टि से भी ये बहुत शुभ माना जा रहा है. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलने वाला है. 

सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिए हिंदू नववर्ष आर्थिक मामले में खूब लाभ लेकर आया है. आय के साधन बढ़ सकते हैं. खर्चों पर नियंत्रण रखें. घरवालों का आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है. 

तुला राशि 
तुला राशि वालों के लिए हिंदू नववर्ष शुभ फलदायी साबित होगा. आप जरूरी लक्ष्यों को पाने में सक्षम होंगे. ग्रहों का दुष्प्रभाव आपका काम बिगाड़ सकता है. शिक्षा के क्षेत्र में आपको सफलता मिल सकता है. पदोन्नति के योग बनेंगे. 

धनु राशि 
धनु राशि वालों के लिए हिंदू नववर्ष लकी साबित होगा. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. अपनी वाणी से आप सभी का दिन जीत लेंगे. आप परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. छात्रों को खुशखबरी मिलने की संभावना है. आपका स्वास्थ्य में पहले से सुधार होगा.