logo-image

Trigrah Yog 2022: 6 दिन बाद बनने जा रहा है त्रिग्रही योग, इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार त्रिग्रही योग का विशेष महत्त्व है

Updated on: 21 Dec 2022, 03:39 PM

नई दिल्ली :

Trigrah Yog 2022 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार त्रिग्रही योग का विशेष महत्त्व है. बुध,शुक्र और शनि ग्रह के योग बनने से त्रिग्रही योग बनता है. साल के अंत में यानी की दिनांक 28 दिसंबर 2022 को त्रिग्रही योग बनने जा रहा है. शनि ग्रह पहले से ही अपनी स्थिति पर विराजमान हैं, बुध ग्रह दिनांक 28 दिसंबर को विराजमान होंगे, इसके अलावा शुक्र देव दिनांक 29 दिसंबर को इस राशि में विराजमान होंगे और साल के आखिरी में मकर राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण होगा. ये साल का दूसरा त्रिग्रही योग माना जा रहा है, जो तीन राशियों के लिए बेहद खास माना जा रहा है. इससे पहले दिनांक 16 दिसंबर 2022 को जब सूर्य धनु राशि में गोचर कर रहे थे, तब सूर्य,बुध और शुक्र की युति से त्रिग्रही योग बन रहा था. ऐसे में त्रिग्रही योग बनने तीन राशियों को बेहद शुभ परिणाम मिलने वाला है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में तीन ऐसे राशियों के बारे में बताएंगे, जिनकी किस्मत चमकने वाली है.

ये भी पढ़ें-Paush Putrada Ekadashi 2023: पौष पुत्रदा एकादशी के दिन करें ये उपाय, संतान संबंधी हर चिंताएं होंगी दूर

इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत 

1.मेष राशि
दिनांक 28 दिसंबर 2022 को बुध, शुक्र और शनि की युति से मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है, इस राशि के लोगों को हर क्षेत्र में सफलता मिलने वाली है. आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी. जो लोग निवेश के लिए योजना बना रहे हैं, उनको शुभ परिणाम मिलने वाला है. त्रिग्रही योग के बनने से आपके जीवन में एक नई शुरुआत होगी. 

2.मकर राशि 
साल का अंतिम त्रिग्रही योग मकर राशि वालों के लिए काफी अच्छा परिणाम लेकर आया है. शनि,बुध और शुक्र के मिलने से आपको ज्यादा लाभ मिलेगा. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. नौकरी के नए अवसर मिलने की संभावना है. करियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे.

ये भी पढ़ें-Tulsi Ke Upay: बैडलक से हैं परेशान, तो तुलसी से जुड़े इन उपायों से होगा लाभ

3.कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए त्रिग्रही योग कई सारे अवसर लेकर आया है. छात्रों को प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है. पढ़ाई-लिखाई में एकाग्रता रखने की आवश्यकता है. विदेश जाने के प्रबल योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी.