logo-image

राशिफल 11 सितंबर 2021 : आज ये राशियों का दिन होगा बेहद खास, इन उपायों से मिलेगा लाभ

आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल है. आज का राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा की आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नही

Updated on: 11 Sep 2021, 08:56 AM

नई दिल्ली:

आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल है. आज का राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा की आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. आज शनिवार का दिन आपके लिए बेहद खास है. शनिवार का ये शुभ दिन कुछ राशियों के लिए धन लाभ लेकर आया है तो कुछ राशियों के लिए स्वास्थ्य लाभ. वहीं कई राशि वालों के लिए ये दिन उनके रुके हुए काम बनाएगा. जिससे आपके जीवन को एक नई दिशा मिलेगी. तो चलिए जानते आज का राशिफल डॉ0 अरविंद त्रिपाठी ज्योतिषाचार्य के साथ. 

यह भी पढ़े : राशिफल 10 सितम्बर 2021: आज का दिन है राशियों के लिए थोड़ा सावधानी भरा, परिश्रम से मिलेगी सफलता

मेष राशि  : चतुर्दिक लाभ होगा. धन धन के क्षेत्र में वृद्धि का योग बन रहा है नया व्यापार का योग बन रहा है विद्यार्थियों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है. इच्छाओं के पूरा होने का योग बन रहा है.
सावधानी : आज आपको सावधानी क्या बरतनी है  एकाग्र होकर अपने कार्य क्षेत्र में लगे सफलता मिलने का योग  बन रहा है.
उपाय : सूर्यदेव की जलाभिषेक करे.
शुभ अंक : 1
शुभ रंग : सफेद
लक मीटर : 7 

वृष राशि : प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. लेखन कार्य से धन लाभ होगा. परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं. आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है. यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा. 
सावधानियां  : आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा 
उपाय : सफेद वस्त्र दान करे.
शुभ अंक : 2
शुभ रंग : नीला

मिथुन राशि : आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा ।प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है . परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है. पत्नी का सुख प्राप्त होगा. चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा।
सावधानी : पॉजिटिव सोचे. नेगेटिव ना सोचे पॉजिटिव सोचना बहुत ही अच्छा रहेगा आपके लिये.
उपाय : हरा चारा गाय को खिलावें.
शुभ अंक : 6
शुभ रंग : सी ग्रीन 
कलर मीटर : 8

कर्क राशि  : आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं बड़ी सफलता का योग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए एवम  उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है. षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे.सावधानियां : आपको सावधानी बरतनी है की अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें. 
उपाय : लाल वस्त्र दान करे. जरूरतमंद को भोजन व शिक्षा  की व्यवस्था करना श्रेयशकरकर रहेगा.

शुभ अंक : 8
शुभ कलर : केसरिया 
लक मीटर : 8 

यह भी पढ़े : राशिफल 2 सितम्बर 2021: आज ये राशियों का दिन होगा बेहद खास, इन उपायों से मिलेगा लाभ

सिंह राशि : आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा आपका व्यापार से लाभ होगा. विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे. साहित्यिक जगत के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा.
सावधानियां : गुस्से पर नियंत्रण रखें सोच समझ कर कार्य करें. आपका समय अच्छा चल रहा है.
शुभ अंक : 5 
रंग : मेहरून  
लक मीटर : 8 

कन्या राशि : आपको लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है आप को संतान सुख मिलने की संभावना है विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है. 
सावधानी : आपको अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें.
उपाय : नेगेटिव सोच से बचे.

तुला राशि : मान सम्मान में वृद्धि होगा रोजगार से आपको लाभ मिलेगा आयात निर्यात का योग बन रहा है परिवार में शुभ कार्य होने का योग है आपको बाय स्रोत से अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी.

सावधानी : आज आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है.

उपाय : पॉजिटिव सोच रखें

वृश्चिक राशि : चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा भाई बहन का सुख प्राप्त होगा नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है आप पर नियंत्रण रखें. 
लकी रंग  केसरिया 
लकी नंबर है : 8 

धनु राशि : आज आप गुस्से पर नियंत्रण रखें संपादन एवं संपादन कार्य से आपको लाभ मिलेगा देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है स्वास्थ्य से सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है जितना मेहनत करेंगे उतना आपका भाग्य साथ देगा.

सावधानी : स्वास्थ्य को लेकर के सावधानी बरतें मकर राशि गुस्से में एवं शीघ्र निर्णय लेने से बचें आपको नुकसान हो सकता है नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे शुभ कार्य का योग बन रहा है जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा. अत्यधिक व्यय करने से बचें.

शुभ अंक : 4
शुभ रंग : हरा
लक मीटर : 9

यह भी पढ़े : राशिफल 2 सितम्बर 2021: आज ये राशियों का दिन होगा बेहद खास, इन उपायों से मिलेगा लाभ

कुंभ राशि : परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे भाई बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है नए व्यापार के अवसर मिलेंगे विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है विद्यार्थियों के कैरियर के लिए बहुत अच्छा और खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा और वह मैच जीतने की संभावना उनकी प्रबल है.
सावधानी : जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें.
लकी नंबर : 6
लकी रंग : हरा 
लक मीटर : 6

मीन राशि : आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें भावेश ना कोई काम ना करें नुकसान हो सकता है वाणी वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है समय का सदुपयोग करें समय आपके अनुकूल है भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है. 
सावधानी : सावधानी ये बरतनी है कि आपका स्वर्णिम चल रहा है. समय का सदुपयोग करें. आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें.
शुभ अंक : 9
शुभ रंग : पिंक