logo-image

Rashifal 9 May 2022: आज सोमवार के दिन इन राशि के जातकों का दफ्तर में बढ़ेगा मान सम्मान, यात्रा के दौरान सावधानी जरूर बरतें

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 9 मई का राशिफल.

Updated on: 09 May 2022, 09:51 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 9 May 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों का आज सोमवार के दिन दफ्तर में बढ़ेगा मान सम्मान, किन राशि के जातकों को यात्रा के दौरान बरतनी होगी सावधानी और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 9 मई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Kuber Mantra Upay: कुबेर के इन प्रभावशाली मंत्रों का करेंगे जाप, बेशुमार धन के बनेंगे मालिक और कृपा होगी प्राप्त

मेष (Aries): मेष राशि के जो लोग टारगेट बेस्ड काम करते हैं उनके ऊपर काम का दबाव रहेगा, कंपनी के टारगेट तो पूरे ही करने होते हैं. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले लोग कुछ परेशान रहेंगे, बिजनेस में परेशानियां तो आती ही हैं जिन्हें धैर्य से निपटाएं. युवा अपने करियर के मामले में लक्ष्य निर्धारित करें और उसके प्रति पूरी ईमानदारी से मेहनत करें तभी सफलता मिलेगी. पारिवारिक समस्याओं का हल कराने में मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. सेहत के मामले में खानपान पर कंट्रोल करें, बढ़ता हुआ वजन तमाम रोगों को न्योता देगा, वजन बढ़ने से रोकना होगा. कीमती वस्तुएं हैं तो उन्हें संभाल कर रखें, चोरी हो सकती है, चोरी होने के पहले ही आपको सतर्क रहना चाहिए.  

वृषभ (Taurus): इस राशि के कला और मीडिया से जुड़े लोगों को आज अधिक काम करना होगा, कभी कभी तो अधिक काम के लिए तैयार ही रहना चाहिए. कारोबारियों को ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए, आपके यहां ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होने की संभावना है. युवाओं को कोई भी काम दिखावे में नहीं करना चाहिए बल्कि जो उनके हित में हो वही करना चाहिए. परिवार के सदस्यों का आर्थिक रूप से सहयोग करना पड़ेगा. वाहन से चल रहे हों तो उसकी गति पर नजर रखनी चाहिए, दुर्घटना की आशंका है किंतु नियंत्रित गति उसे रोक सकती है. बेवजह के विवादों से दूर रहना चाहिए, लोग आपको उकसा कर विवाद में फंसा देंगे जिससे नाम खराब हो सकता है. 
  
मिथुन (Gemini): इस राशि के सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों के स्थान परिवर्तन की संभावना है, बैग बांधने के लिए तैयार रहें. लोहे का व्यापार करने वाले  कारोबारी आज मुनाफा कमाएंगे. उन्हें अपने स्टॉक को एक बार देख लेना चाहिए. युवा वर्ग अपनी अद्भुत कार्यक्षमता के बूते कठिन काम भी चुटकियों में निपटा लेंगे जिससे वे सभी से वाहवाही लूटेंगे. आज आपको घर के पेंडिंग काम करने चाहिए, ताकि कोई काम बकाया न रहे, साफ सफाई पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए, आंखों में जलन और दर्द की शिकायत हो सकती है, धूप में न निकलें तो बेहतर रहेगा. सभी के साथ कामों में एकरूपता बनेगी और सबके साथ मिल कर काम करेंगे तो प्रसन्नता भी होगी. 

कर्क (Cancer): कर्क राशि के लोगों को अब अपने काम पर फोकस करना चाहिए, इधर-उधर की बातों में फंस कर लक्ष्य से भटक सकते हैं. अनाज के कारोबार में आज नुकसान की आशंका है, जो व्यापारी इस काम से जुड़े हैं उन्हें सतर्क होकर काम करना चाहिए. युवा वर्ग के लोगों को दूसरों के विवाद नहीं बोलना है, बोलने से बात उनके ऊपर आ सकती है. घर में कोई मांगलिक कार्य होने वाला है जिसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होगा. फिसलकर चोट लगने की आशंका है, बाथरूम या चिकने टाइल्स वाले फर्श पर सावधानी के साथ चलना चाहिए.  कबीर दास ने कहा है निंदक नियरे राखिए ऑंगन कुटी छवाए तो फिर बुराई करने वालों से आपको नाराज नहीं होना है. 
  
सिंह (Leo): सिंह राशि के लोगों को जल्दबाजी में काम निपटाने की कोशिश नहीं करना चाहिए. जल्दबाजी से नुकसान भी होता है. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारियों को अपने सामान की गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए, कारोबार में साख सबसे बड़ी चीज होती है. युवाओं को आलस्य से दूर रहना चाहिए क्योंकि आलस्य युवाओं की पूर्व की मेहनत में जंग लगा सकता है. परिवार में भाई बहन को परेशान न होते हुए धैर्य के साथ रहने की सलाह दें, धैर्य कई बार समस्याओं का स्वतः निदान करता है. आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी है जिससे ऊर्जावान महसूस करें लेकिन सेहत के मामले में लापरवाह न रहें. जानकार व बड़े लोगों को आपके द्वारा जवाब देना आपको मुश्किल में डालेगा, ध्यान रखना होगा. 

कन्या (Virgo): कन्या राशि के सॉफ्टवेयर कंपनियों से जुड़े लोगों को आज अपेक्षाकृत अधिक काम करने होंगे, संस्थान में काम है तो करना ही होगा. कारोबारी अपने यहां आने वाली महिला ग्राहकों को नाराज न करें, उनका मान सम्मान आपके व्यापार में मुनाफा दिलाएगा. युवाओं के लिए आज खुश होने वाला दिन है, उन्हें कोई ऐसी शुभ सूचना मिल सकती है जिसका वे बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. आपके कामकाज, व्यवहार और कुशल प्रबंधन के चलते परिवार में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी, इसे कायम रखिए. स्वास्थ्य का ध्यान रखिए और गैर जरूरी यात्रा से बचने का प्रयास कीजिए. सामाजिक रूप से छवि बनाने के लिए आपको अनावश्यक रूप से ज्ञान का बखान नहीं करना चाहिए, जैसे हैं वैसे ही दिखें तो ठीक रहेगा. 

तुला (Libra): इस राशि के लोगों का सहकर्मियों के साथ कॉम्‍पटीशन अधिक रहेगा, आपको अपनी श्रेष्ठता सिद्ध करनी होगी. कारोबारियों की निवेश करने की इच्छा है तो उन्हें आज रुक जाना ही बेहतर होगा. आज उन्हें कहीं निवेश नहीं करना चाहिए. युवा अपनी ऊर्जा को क्रोध में परिवर्तित होने दें, इस ऊर्जा का उपयोग कुछ क्रिएटिव काम में करें तो अच्छा रहेगा. आज आपके घर में किसी अपने का आगमन होगा जिसे आप मन में याद कर रहे थे, इससे परिवार में खुशियां बिखरेंगी. अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखिए और सर्दी जुकाम होने पर तत्काल इलाज कराएं वर्ना स्थिति और विकट हो सकती है. समाज के जो जरूरतमंद लोग हैं उनकी मदद के लिए आपको तत्पर रहना चाहिए. अरे भाई जो भी कर सकते हैं करें. 

यह भी पढ़ें: Padamprabhu Bhagwan Chalisa: पद्मप्रभु भगवान की पढ़ेंगे ये चालीसा, भागेंगे भूत-प्रेत और संसार-चक्र से जाएंगे तर

वृश्चिक (Scorpio): इस राशि के लोगों को उच्चाधिकारियों से महत्वपूर्ण राय मिल सकती है, उच्चाधिकारी की राय का सम्मान करना चाहिए. व्यापार में मुनाफा न मिलने की स्थिति मानसिक दबाव बढ़ाएगी किंतु आपको दबाव में न आकर रास्ता निकालना होगा. प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता मिल सकती है, बस वह मेहनत से लक्ष्य पाने में जुटे रहें. विवाह योग्य युवक युवतियों को आज रिश्ता पक्का होने की खुशी मिल सकती है. कब्ज की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, अपने भोजन से तली चीजें हटाकर फाइबर की मात्रा बढ़ाएं. अपने नेटवर्क को मजबूत करने के लिए खुद से आगे बढ़ना होगा, समाज में लोगों के मिलेंगे तो नेटवर्क स्वतः मजबूत होगा.

धनु (Sagittarius): धनु राशि वाले अपने ऑफिस के काम सुचारू रूप से करते चले जाएं और सबके साथ प्यार मोहब्बत बनाए रखें. कारोबारी यदि किसी के साथ निवेश संबंधित डील कर रहे हैं तो पहले ठीक से सोच विचार कर लीगल बिंदु समझ लें. युवाओं को क्षणिक क्रोध से बचना चाहिए क्योंकि क्षणिक क्रोध से दिन भर के लिए आपका मूड खराब हो सकता है. परिवार में बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिससे सभी का मन प्रसन्न होगा. सेहत ठीक रखनी है तो कोशिश करें कि अधिक ठंडी चीजों का सेवन न करें अन्यथा गला, खांसी जुकाम जैसी परेशानी हो सकती है. समाज में आपको प्रभावशाली लोगों से सलाह मिलेगी, अच्छी सलाह को जरूर मानना चाहिए इससे वह व्यक्ति भी प्रसन्न होता है. 

मकर (Capricorn): ऑफिस में आपका काम अच्छा चल रहा है जिसके चलते ऑफिस में आप कई लोगों की तारीफ बटोरेंगे. जिन व्यापारियों ने नया कारोबार शुरु किया है और मुनाफा नहीं मिल रहा है तो जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, कुछ धैर्य रखें. युवा वर्ग को मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, इसी सहयोग के चलते वे सभी कार्य ठीक से पूरे कर सकेंगे. परिवार में सभी से रिश्तों के बनाए रखना है तो राई का पहाड़ न बनाएं बल्कि जो भी इशू हैं उनका निराकरण करें. तली भुनी चीजों से आपको दूर रहना चाहिए और हल्का भोजन करें ताकि पेट और अन्य मामले न गड़बड़ाएं. पेंडिंग कामों को लटकाने से पेंडेंसी बढ़ती जाएगी इसलिए आपको मौजूदा कामों के साथ बकाया काम भी निपटाते जाना चाहिए. 
  
कुंभ (Aquarius): आपके लिए आर्थिक दृष्टि से आज समय ठीक रहेगा, जिज्ञासु बनिए और मन में सीखने की इच्छा बनाए रखिए. हार्डवेयर का काम करते हैं तो मुनाफे के लिए सजग रहना होगा, वैसे भी आपके सजग तो रहना ही चाहिए. जो युवा विभिन्न खेलों में सक्रिय हैं और भाग लेते हैं, उन्हें जीवन की नई राह मिलने वाली है जिसके वे इंतजार कर रहे थे. घर के बच्चों को हमेशा प्रसन्न रखना चाहिए, बच्चों के लिए मीठा, चॉकलेट या टॉफी जो भी पसंद हो लाकर दीजिए. आज आपकी सेहत कुछ नासाज रह सकती है, नसों में खिंचाव और दर्द की आशंका दिख रही है, थोड़ा आराम करें. आपको उन्हीं कामों के लिए हामी भरना चाहिए जो आप कर सकते हैं वरना आप सार्वजनिक रूप से हंसी के पात्र बन सकते हैं. 

मीन (Pisces): आपको अपने ऑफिशियल कार्य बेहतर तरीके से करने की प्लानिंग करनी चाहिए, बेहतर काम के साथ ही आपकी बेहतरी जुड़ी है. कारोबार करते हैं तो अपने कर्मचारियों से अच्छा व्यवहार रखें, व्यापार बढ़ाने में उनका सहयोग भी काफी अहम होगा. युवाओं को परिवार का सहयोग प्राप्त होगा, मन की बात परिवार के लोगों के साथ शेयर कर सकते है. आपको अपनी संतान का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है, आपको उसके साथ मित्रवत व्यवहार करना चाहिए. कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो पूरी सावधानी बरतें और इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहें, महामारी धीरे-धीरे पांव पसार रही है. आप सबके साथ अच्छा व्यवहार करते हैं फिर भी कोई आपकी आलोचना करता है तो मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए.