logo-image

Rashifal 9 April 2022: आज शनिवार के दिन इन राशि के जातकों पर महा अष्टमी का रहेगा विशेष प्रभाव, परिवार से लेकर व्यवसाय तक सकारात्मक उतार चढ़ावों से बनी रहेगी खुशहाली

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 9 अप्रैल का राशिफल.

Updated on: 09 Apr 2022, 09:04 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 9 April 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों पर आज शनिवार के दिन महा अष्टमी का रहेगा विशेष प्रहाव, किन राशि के जातकों के लिए परिवार से लेकर व्यवसाय तक सकारात्मक उतार चढ़ावों से बनी रहेगी खुशहाली, किन राशि के जातकों पर खत्म होगा शनि देव का प्रकोप और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 9 अप्रैल का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2022, Things not to avoid before New Beginnings on Maha Navami: महानवमी पर नहीं होता कोई शुभ काम, नई शुरुआत के लिए यह तिथि है वर्जित

मेष (Aries): भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.  मित्रों से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं.  खर्च अधिक रहेंगे. ज्यादा लाभ कमाने के लिए आप बिजनेस में भाई-बहनों का सहयोग भी प्राप्त कर सकते हैं. मित्रों के सहयोग से मुश्किल काम सहज ही पूरे कर लेंगे. महिलाओं को घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ेगी. 

वृषभ (Taurus): आज के दिन  कोई शुभ सूचना मिल सकती है. घर की जिम्मेदारियों को निभाने की दिशा में आप कुछ नया निर्णय ले सकते हैं. व्यापार, रोजगार अच्छा चलेगा. पिता के कार्य में आप का सहयोग सराहनीय रहेगा. कार्यस्थल पर सहयोगियों को आपसे ईर्ष्या हो सकती है. 

मिथुन (Gemini):  आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. मन में कोई बात हो तो उसे प्रकट करें. तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे. महिलाओं को अपने करियर के बारे में और गहराई से सोचना जरूरी है. प्रॉपर्टी खरीदने के लिए दिन बहुत अच्छा है. रुपये -पैसे के लेनदेन से बचें.

कर्क (Cancer): आपके व्यक्तित्व में नए आकर्षण का संचार होगा. अपने हुनर और समझदारी से कार्यों को बखूबी पूरा करेंगे. व्यापार में अचानक शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. अधिकारियों के सामने अपनी बात रखने का सही समय है.    

सिंह (Leo): किसी की बात को दिल पर न लगाएं और किसी से बहसबाजी में न पड़े. काम के सिलसिले में किए गए प्रयास आपको अच्छे नतीजे प्रदान करेंगे. नौकरी करने वालों को आर्थिक स्वरूप से सक्षम बनने की आवश्यकता होगी. व्यापार में जबरदस्त नतीजे हासिल होंगे.

कन्या (Virgo): आज का आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा. कपड़े का व्यवसाय करने वालों को अच्छा लाभ होगा. भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं. ससुराल के लोगों से अच्छी बातचीत होगी. नौकरी में सफलता मिलेगी. जिम्मेदारी भरे किसी काम में लापरवाही न बरतें. 

तुला (Libra): आध्यात्मिक सुख और सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा. भाग्य आज आपका साथ देने के लिए तत्पर है. नए अवसर प्राप्त होंगे. प्रतिस्पर्धियों को आप परास्त कर सकेंगे. आज काम में अच्छे अवसर हाथ लग सकते हैं. आपके पारिवारिक बिजनेस में आपको अपने जीवन साथी की बात माननी पड़ सकती है. व्यापारियों को सरकारी नियमों से कुछ परेशानी हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: Feng Shui Tips for Promotion and New Opportunities: मेहनत से नहीं इन नुस्खों के जरिये चीन में लोग करते हैं धड़ल्ले से तरक्की

वृश्चिक (Scorpio): शनिवार को आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है. किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. युवाओं के पास उच्च शिक्षा के लिए बेहतर मौके हैं. जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे.

धनु (Sagittarius): शनिवार के दिन परिश्रम अधिक रहेगा. लाभ के अवसर प्राप्त होगें. आपके सकारात्मक विचारों से परिवार के लोग प्रसन्न होंगे. नौकरी में बैंकिंग सेक्टर वालों के लिए लाभ का समय है. संतान की तरफ से मन को संतोष प्राप्त होगा.  

मकर (Capricorn): आज के दिन ईश्वर की कृपा से आपके बहुत सारे काम बन सकते हैं. घर के जरूरी कामों में हाथ बटाएंगे. जीवन साथी के सहयोग से प्रॉपर्टी में हाथ डाल सकते हैं. अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा. आपको खर्चों में कमी का प्रयास करना चाहिए. 
  
कुंभ (Aquarius): आप अपने किए हुए कार्यों से फूले नहीं समाएंगे. किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है. इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं. ऑनलाइन लेनदेन में सावधानी बरतें. विद्यार्थियों को करियर में सफलता मिलेगी.

मीन (Pisces): आज किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है. खर्च अधिक रहेंगे. मन अशान्त रहेगा.  नए कार्य में मन लगेगा. आप अपने पराक्रम व साहस के बल पर धन अर्जित करने में सफल रहेंगे.युवाओं को करियर से जुड़ी नई जानकारी मिलेगी. भूतकाल में घटी घटनाओं से केवल विवाद उत्पन्न हो सकता है.