logo-image

Rashifal 8 May 2022: आज रविवार के दिन इन राशि के जातकों को परिवार के साथ कोई नई शुरुआत करने का मिलेगा सुनहरा मौका, वाणी पर नियंत्रण रखने की है सख्त जरूरत

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 8 मई का राशिफल.

Updated on: 08 May 2022, 05:54 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 8 May 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज रविवार के दिन परिवार के साथ कोई नई शुरुआत करने का मिलेगा सुनहरा मौका, किन राशि के जातकों को वाणी पर नियंतरण रखने की है सख्त जरूरतऔर कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 8 मई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Kedarnath Dham Interesting Facts: चमत्कारिक रहस्यों का केंद्र है केदारनाथ धाम, जानें इस धाम की अनोखी कहानी

मेष (Aries): इस राशि वालों को बॉस पसंद करते हैं तो गलतफहमी बिल्कुल भी न पालें, यह गलतफहमी आपके लिए नौकरी में खतरा हो सकती है. खुदरा व्यापारियों के लिए अच्छा मुनाफा कमाने की संभावना है किंतु इसके लिए कोशिश करनी पड़ेगी. यारी दोस्ती में युवाओं को दिखावा करने की क्या जरूरत है, दोस्ती करनी है तो कृष्ण सुदामा जैसी करें जहां कृष्ण ने अपना सब कुछ सौंप दिया था. परिवार में किसी नवजात शिशु के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, बच्चे का ध्यान रखिए. यदि बुखार है तो जांच करा लें, डेंगू भी हो सकता है इसलिए समस्या हो तो लापरवाही कतई न करें. जानवरों और पक्षियों की सेवा करें, गर्मी का मौसम है छत पर पक्षियों के लिए दाना और पानी का इंतजाम करें. 

वृषभ (Taurus): वृष राशि के लोगों को ऑफिस में कोई खुशखबरी मिलने वाली है, प्रमोशन होने की पूर्ण संभावना दिख रही है. यदि आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो मेडिकल से जुड़े व्यापार में निवेश कीजिए क्योंकि यहां निवेश का यही सही समय है. आज युवा वर्ग के लोग अपने को अपडेट करने के लिए प्रयासरत रहेंगे, यह समय की आवश्यकता भी है. परिवार में सभी तो अपने हैं, फिर इन अपनों पर बेवजह का क्रोध नहीं करना चाहिए, क्रोध का कोई कारण तो हो. स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है यानी आप चिंता न करें, ठीक ठाक रहेंगे. सामाजिक कार्यों में आपको बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए, यह भागीदारी आपके मान सम्मान को बढ़ाने वाली है. 
  
मिथुन (Gemini): आप जिन ऑफिशियल कामों को लेकर बहुत समय से परेशान थे, वो काम अब बन जाएंगे, तैयारी शुरु कर दें. व्यापारियों को अपने कारोबार से संबंधित कागजात को संभाल कर रखना चाहिए, कभी भी जरूरत पड़ सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को अब राहत मिलने का समय आ गया है, उन्हें नौकरी मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ आपका अच्छा तालमेल रहेगा, जीवनसाथी है तो फिर नाराजगी कैसी, होनी ही नहीं चाहिए. सेहत ठीक रखनी है तो आपको भी ध्यान देना चाहिए, संयमित और सुपाच्य भोजन ही करें ताकि स्वस्थ रहें. सड़क पर चल रहे हैं तो यातायात के नियमों का पूरी तरह से पालन करना ही चाहिए, वर्ना जुर्माना भरना पड़ेगा. 

कर्क (Cancer): कर्क राशि के लोगों को अब अपने काम पर फोकस करना चाहिए, इधर-उधर की बातों में फंस कर लक्ष्य से भटक सकते हैं. अनाज के कारोबार में आज नुकसान की आशंका है, जो व्यापारी इस काम से जुड़े हैं उन्हें सतर्क होकर काम करना चाहिए. युवा वर्ग के लोगों को दूसरों के विवाद नहीं बोलना है, बोलने से बात उनके ऊपर आ सकती है. घर में कोई मांगलिक कार्य होने वाला है जिसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होगा. फिसलकर चोट लगने की आशंका है, बाथरूम या चिकने टाइल्स वाले फर्श पर सावधानी के साथ चलना चाहिए.  कबीर दास ने कहा है निंदक नियरे राखिए ऑंगन कुटी छवाए तो फिर बुराई करने वालों से आपको नाराज नहीं होना है. 
  
सिंह (Leo): आज आपके ऑफिस में काम काफी अधिक बढ़ जाएगा इसको निपटाने के लिए आपको भी देर तक बैठना होगा, तैयार रहें. कपड़ों के व्यापारी आज अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे, उन्हें मार्केट डिमांड के हिसाब से अपने यहां स्टॉक रखना होगा. युवा पहले अपनी कमियों की पहचान करें, फिर एक एक कर उन्हें दूर करने का प्रयास करें, श्रेष्ठ बनते जाएंगे. परिवार में सबको एक साथ बैठ कर भोजन करने की परम्परा बनाना चाहिए, दोनों समय संभव न हो तो एक समय ही करें.  शुगर पेशेंट को दवाओं का सेवन नियमित करना चाहिए, लापरवाही घातक हो सकती है, समय निकाल कर टहलें भी. सूर्य देव की आराधना करें, इससे समाज में आपके वर्चस्व में और भी वृद्धि होगी. 

कन्या (Virgo):  कन्या राशि के वे लोग जो मीडिया से जुड़े हैं और अवसर की तलाश में हैं तो समझिए अब उनके लिए समय आ गया है. व्यापार को यूं ही न पड़ा रहने दें बल्कि छोटे-मोटे बदलाव करें, ऐसा करने से आप मुनाफा कमा सकेंगे. कहा गया है क्रोध पाप का मूल इसलिए युवा क्रोध न करें अन्यथा क्रोध में आकर वे अपना ही नुकसान कर बैठेंगे. परिवार में काम न बन पा रहा तो निराश होकर न बैठ जाएं बल्कि वरिष्ठजन से सलाह लें, रास्ता निकलेगा. सेहत का ध्यान रखिए, डिहाइड्रेशन होने की आशंका है, खानपान को संतुलित रखिए. मीठा बना कर भगवान जी का भोग लगाएं और उसका वितरण जितना संभव हो करें.  
 
तुला (Libra): इस राशि के लोगों को विदेश में नौकरी मिलने की संभावना दिख रही है, कोशिशें जारी रखें. कारोबारियों को बड़ा स्टॉक सोच समझ कर डिमांड को देखते हुए ही डंप करना चाहिए वरना पैसा जमा हो सकता है. जो युवा लगातार प्रतियोगी परीक्षाएं दे रहे हैं उन्हें अब प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है. जो लोग एकल परिवार में रहते हैं, उनके सामने कुछ परेशानियां भी आ सकती है, इनका हल निकाले. कमर का दर्द परेशान कर सकता है, गर्म पानी की थैली से सिकाई करें और आगे झुक कर कोई सामान न उठाएं. मन में अशांति है तो मौन बिल्कुल भी न रहें बल्कि अपने दिल की बात अपनों से शेयर करें, शांति मिलेगी. 

यह भी पढ़ें: Ganga Saptami 2022, Ganga Stotra: गंगा सप्तमी पर गंगा मैया का ये अचूक स्तोत्र दिलाएगा पापों से मुक्ति, दूर भाग जाएगी हर नकारात्मक शक्ति

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के जिन लोगों ने हाल ही में नई नौकरी ज्वाइन की हो उन्हें किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतना है. बर्तन का व्यापार करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा, मेटल की कीमतें चढ़ रही हैं. पुराना स्टॉक निकालें. युवाओं को समय का महत्व समझना चाहिए, समय निकल जाने के बाद सिर्फ पछतावा ही मिलता है. ससुराल पक्ष से निमंत्रण मिल सकता है, जीवनसाथी का सहयोग अपेक्षित होगा उनसे बना कर रखें तो ठीक रहेगा. आपके पैरों में अक्सर दर्द रहता है तो इसे यूं ही न टालें बल्कि एक बार कैल्शियम की जांच करा लें, कहीं कमी तो नहीं है. गरीबों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहने चाहिए, गरीबों की मदद आप नहीं करेंगे तो कौन करेगा.

धनु (Sagittarius): आपको नौकरी से संबंधित मामलों में सोच समझ कर ही फैसला लेना चाहिए, ऐसे मामलों में जल्दबाजी नुकसान करती है. आज कारोबारियों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, कुछ अच्छी कमाई होगी जिससे गोलक मजबूत होगी. युवाओं को अपने संस्कार और सभ्यता पर आंच नहीं आने देना चाहिए भले ही कोई अपना कितना ही दबाव डाले. परिवार में मौसी को उपहार दें, उनके साथ समय व्यतीत करें तो उन्हें भी अच्छा लगेगा. पैरों में दर्द और सूजन हो सकती है, सामान्य हो तो कोई बात नहीं वरना डॉक्टर को दिखाना चाहिए. काल करे सो आज कर, आज करे सो अब का अनुसरण करते हुए पेंडिंग काम को जल्द पूरा करने की योजना बनाएं. 

मकर (Capricorn): मकर राशि के लोग अपने बॉस की बातों को लेकर नाराज हो सकते हैं, महिला सहयोगियों का सम्मान करना चाहिए. खुदरा व्यापारियों के पास कुछ ऐसी वस्तुओं की मांग आएगी जिसकी पूर्ति न कर पाने से वे परेशान रहेंगे. युवाओं को सर्वप्रथम अपने माता-पिता का सम्मान करना चाहिए, श्री राम भी माता पिता और गुरु की वंदना करते थे. परिवार में संतान के व्यवहार पर पैनी निगाह रखनी होगी, जरा भी आशंका हो तो उससे आराम से पूरी बात समझें. छोटी सी बीमारी की अनदेखी न करें, आपकी अनदेखी इस बीमारी को बढ़ा सकती है, शुरुआत में इलाज आसान होता है. आपको मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा अन्यथा वह नाराज हो सकते हैं. 
  
कुंभ (Aquarius): आपके लिए आर्थिक दृष्टि से आज समय ठीक रहेगा, जिज्ञासु बनिए और मन में सीखने की इच्छा बनाए रखिए. हार्डवेयर का काम करते हैं तो मुनाफे के लिए सजग रहना होगा, वैसे भी आपके सजग तो रहना ही चाहिए. जो युवा विभिन्न खेलों में सक्रिय हैं और भाग लेते हैं, उन्हें जीवन की नई राह मिलने वाली है जिसके वे इंतजार कर रहे थे. घर के बच्चों को हमेशा प्रसन्न रखना चाहिए, बच्चों के लिए मीठा, चॉकलेट या टॉफी जो भी पसंद हो लाकर दीजिए. आज आपकी सेहत कुछ नासाज रह सकती है, नसों में खिंचाव और दर्द की आशंका दिख रही है, थोड़ा आराम करें. आपको उन्हीं कामों के लिए हामी भरना चाहिए जो आप कर सकते हैं वरना आप सार्वजनिक रूप से हंसी के पात्र बन सकते हैं. 

मीन (Pisces): मीन राशि के जो लोग नौकरी पाने की तैयारी कर रहे हैं उन्हें प्रयास और तेज करना चाहिए, सफलता मिलने वाली है. कारोबारियों के मान सम्मान में वृद्धि होगी, रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा और व्यावसायिक समस्याएं दूर होंगी. युवाओं को अपना काम पूरा करने के लिए पूरे दिन भागा दौड़ी करनी पड़ेगी, जो काम है उसे आज ही करना ठीक रहेगा. परिवार में बड़ी बहन या बहन तुल्य का सानिध्य प्राप्त होगा, उनसे मार्गदर्शन प्राप्त करने का प्रयास करें. बीमार चल रहे हैं तो आपको सचेत हो जाना चाहिए, लापरवाही ठीक नहीं, स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है. समाज में रोज नए लोग मिलते हैं परिचय होता है किंतु इन सभी से रिश्ते बनाने को लेकर जल्दबाजी नहीं करनी है.