logo-image

Rashifal 7 August 2022: आज रविवार के दिन इन राशियों का हो सकता है मुनाफा, अपने गलत व्यवहार से समाज में बना सम्मान हो सकता है भंग

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 7 अगस्त का राशिफल (Today horoscope rashifal 7 August 2022).

Updated on: 07 Aug 2022, 09:08 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 7 August 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों का आज रविवार के दिन हो सकता है मुनाफा, किन राशि के जातकों का अपने गलत व्यवहार से समाज में बना सम्मान हो सकता है भंग और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 7 अगस्त का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti Demerits: जिन लोगों में होते हैं ये अवगुण, जीवन में नहीं मिलती सफलता और विकास जाता है रुक

मेष (Aries):  आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए अच्छा जाता हुआ नहीं दिखाता है. आज आपके साथ कोई अरिष्ट घटना घटित हो सकती है. साथ ही आज आपकी संतान को कष्ट रहने वाला है. आज धन का लेन देन करने में सावधानी बरतनी चाहिए. अन्यथा आपका धन व्यर्थ जाने वाला है.

वृषभ (Taurus): आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा तो नहीं रहने वाला है. आज आपको आपके जीवन साथी की ओर से सुख मिलने वाला है परन्तु आज के दिन आपकी एक गलती से समाज में आपका सम्मान भंग हो सकता है और साथ ही आपको व्यापार और रोजगार में आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. आज आपकी शारीरिक स्थिति भी आपका साथ नहीं देने वाली है. आज का दिन कई समस्याओं के मध्य व्यतीत होने वाला है.

मिथुन (Gemini): आज आप अपने पुराने से भी पुराने रोग से छुटकारा पा सकते है. आज आपको उचित उपचार मिलने वाला है. परन्तु आज के दिन आपको किसी भी प्रकार के विवाद से बचना होगा. आज आप स्वयं को दूसरो के आधार पर कमतर आंकने वाले है और स्वयं के कम धन का एहसास आज के दिन आपके मन को उदास कर सकता है. आज आप आर्थिक तंगी का सामना कर सकते है. आज आपके स्वभाव के कारण जो अच्छे स्वभाव वाले लोग है वो आपसे दूर जा सकते है.

कर्क (Cancer): आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है. आज आपको सावधानी रखनी होगी अन्यथा आपको आज रोग परेशान करने वाले है. व्यापार और रोजगार के लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहने वाला है. आज आपकी आय में कमी आ सकती है. आज आपके मित्र आपके विरुद्ध जा सकते है जो आपके लिए अच्छा नहीं रहने वाला है. आज का दिन धन निवेश के लिए भी बेहतर नहीं रहने वाला है. आज किसी को धन उधार भी आपको नहीं देना चाहिए. खास कर अपने किसी मित्र को अन्यथा आपका धन जायेगा और सम्बंध खराब हो जायेंगे.

सिंह (Leo): आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए किसी समस्या की ओर इशारा कर रहा है. आज के दिन आपको कोई यात्रा बिना इक्षा के करनी पड़ सकती है और मार्ग में आपको समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है. आज के दिन अगर आप किसी स्त्री से उलझते है तो यह आपके लिए अधिक नुकसान वाली स्थिति रहेगी. आज के दिन घटित हुई घटनाओं के कारण आपका मन भय के वातावरण से घिरा रहने वाला है. व्यापार में दिन सामान्य रहने वाला है.

कन्या (Virgo): आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आज एक दिन आपको किसी प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेना चाहिए. आपको सफलता मिलने के अवसर अधिक है. आज आज के दिन आपकी राशि के जातकों को सामाजिक प्रतिष्ठा भी हासिल हो सकती है. आज आप अपने शत्रुओं पर भारी पड़ने वाले है और सुख भी आज के दिन आपके समीप रहने वाला है. परिश्रम आज आपको बहुत आगे ले कर जाने वाला है.

यह भी पढ़ें: Sawan Putrada Ekadashi 2022 Date and Shubh Muhurat: सावन की पुत्रदा एकादशी का व्रत रखें इस दिन, प्राप्त होगा संतान सुख

तुला (Libra): आज का दिन आपका अस्त व्यस्त रहने वाला है. आज के दिन आपको धन का निवेश करने से बचना चाहिए सम्भव हो तो आज कोई बड़ा खर्च किसी संसाधन को खरीदने में ना करें. आज आपको धनहानि के योग बन रहे है. आज के दिन आपकी संतान आपके विरोध में जा कर कार्य कर सकती है. आज का दिन रोजगार और व्यापार के लिए भी ठीक नहीं है. आज अपको बुद्धि भ्रमित रहने वाली हैं.

वृश्चिक (Scorpio): आज के दिन आपकी राशि के जातकों को प्रयास करना है कि उनके घर में किसी प्रकार का कोई विवाद ना हो. अन्यथा आज आपको अपने बंधु बांधवों से कष्ट प्राप्त हो सकता है. साथ ही आज किसी स्त्री से आपकी कलह हो ऐसी स्थिति बन रही है. व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. अपने ऊपर सैयम रखने पर आपका भाग्य आपका साथ देगा और आपको इन सभी समस्याओं से बचाएगा. आप अपने जीवन सफल होने वाले है.

धनु (Sagittarius): आज का दिन आपका कुछ खर्चीला रहने वाला है. आज आपको खर्च करने के लिए धन प्राप्त हो ऐसे योग बनते दिख रहे है. आज का दिन आपके लिए व्यापार में और रोजगार में सफलता दिलाने वाला रहेगा. अगर आप कोई नया कार्य आरम्भ करना चाहते तो यह दिन आपके लिए ही है. प्रेम का इजहार करने के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. 

मकर (Capricorn): आज का दिन आपकी राशि के जातकों का मिला जुला रहने वाला है. आज आपको कोई प्रसन्नता देने वाला कार्य सम्पादित हो सकता है. परंतु आज के दिन आपको धन से जुड़े मसलों पर अपने लोगो से या बड़ो से सलाह करके ही निर्णय लेना चाहिए. आज के दिन आपको अपनी संतान के साथ समस्या बैठाने की अवश्यकता है. अन्यथा आपकी संतान आपके मन को कष्ट दें सकती है. व्यापार के लिए दिन सामान्य रहने वाला है.

कुंभ (Aquarius): आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए दो अलग मोर्चो पर दो अलग परिस्थितियां लाने वाला है. एक ओर जहां आज आपको आपके रोग आपको परेशान करने वाले है. वहीं आज आपको कोई शोक समाचार भी प्राप्त हो सकता है. परंतु रोजगार के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाल है. आज आपके कार्य बनते हुए दिख रहे है. आज आपको व्यापार में लाभ प्राप्त होगा.

मीन (Pisces): आज का दिन आपके लिए बड़ी समस्या वाला दिन रहने वाला है. आज के दिन आपको अपना और अपने परिवार के स्वास्थ का ध्यान रखने की जरूरत है. आज के दिन आपको बिना किसी लाभ या सम्मान की इच्छा रखें बिना परिश्रम करना चाहिए. आज आपको आपके परिश्रम का श्रेय नहीं प्राप्त होगा. आज के दिन आपको अपने खर्च पर भी नियंत्रण रखने की अवश्यकता है.