logo-image

Rashifal 7 April 2022: आज गुरुवार के दिन इन राशि के जातकों का लक करेगा जोरदार काम, पर इन बातों का रखना होगा खास ख्याल

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 7 अप्रैल का राशिफल.

Updated on: 07 Apr 2022, 08:47 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 7 April 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों का आज गुरुवार के दिन लक करेगा जोरदार काम, किन राशि के जातकों रखना होगा इन जरूरी बातों का खास ख्याल और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 7 अप्रैल का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Lord Brihaspati Chalisa: गुरुवार के दिन बृहस्पति देव की पढ़ें ये चालीसा, धन प्राप्ति के बनेंगे योग और बरसेगी कृपा

मेष (Aries): आज आप बिजी शेड्यूल में से परिवार के लोगों के लिए समय निकालेंगे, उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. धन की आपूर्ति को पूरा करने के लिए आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे. छात्रों को परीक्षा आदि में सफलता मिलने वाली है.  

वृषभ (Taurus): कामकाज के क्षेत्र में लाभ होगा. सभी के साथ आपका मधुर व्यवहार रहेगा. व्यवसाय में लाभदायक स्थिति रहेगी. लोगों से सम्मान प्राप्त होगा. नौकरी में भी अपने वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी. पदोन्नति भी हो सकती है.  

मिथुन (Gemini):  घर में प्यार और समझदारी देखने को मिलेगी. आप किसी रिसर्च प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं. व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए. अपनी बातें अपने प्रिय को समझाने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है.  

कर्क (Cancer): आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. जिसके कारण आप अपना पूरा दिन बेचैनी में व्यतीत करेंगे. कामकाज में किसी का साथ आपको लाभ की प्राप्ति करवाएगा. भाग्य आपका साथ देगा. तरक्की पाने के लिए आप जी तोड़ मेहनत करेंगे.  

सिंह (Leo): आज का दिन रुपए-पैसों के लिए काफी अहम रहेगा. धन से संबंधित मामले अच्छे रहेंगे. अपने पुराने मित्र से वार्तालाप हो सकती है. मन प्रसन्न रहेगा. चतुराई का परिचय देते हुए कार्यों में सफल होंगे. जरूरत से ज्यादा गुस्सा परेशानी बढ़ाएगा.  

कन्या (Virgo): भाग्य का पूरी तरह से तो साथ नहीं मिलने वाला लेकिन कोर्ट-कचेहरी संबंधी मामलों में थोड़ी राहत मिल सकती है. बुद्धिमता और चतुराई का परिचय देते हुए अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे.  

तुला (Libra): आपका दिन उत्तम रहेगा. कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं. सामाजिक मोर्चे पर नेटवर्किंग फायदेमंद साबित होगी. परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा.  

यह भी पढ़ें: Guruwar Special Upay: गुरुवार के दिन विष्णु भगवान को प्रसन्न करने के लिए करें ये चमत्कारी उपाय, आर्थिक तंगी से छुटकारा पाएं

वृश्चिक (Scorpio): दूसरे क्या कह रहे हैं, इसे भी सुनें. अधिकारियों से खास पहचान बनेगी. दूसरे को दिया हुआ धन प्राप्त हो सकता है. अनावश्यक खर्चों में कटौती करें. जीवनसाथी के साथ कुछ नई प्लानिंग करेंगे. दान पुण्य कर सकते हैं.  

धनु (Sagittarius): अच्छी खबर मिलेगी. किसी सम्माननीय व्यक्ति का मार्गदर्शन मिलेगा. धन लाभ के नए रास्ते नजर आएंगे. छोटे-मोटे प्रलोभन से खुद को दूर रखने की कोशिश करें. 

मकर (Capricorn): दूसरे लोगों के साथ राजनीति से बाहर रहने की कोशिश करें. मन में कुछ नया करने का जोश और जुनून दिखाई देगा. खाद्य पदार्थों के व्यापारियों के लिए अच्छा समय है. छात्रों को विशेषज्ञ शिक्षकों से मदद मिलेगी.  
  
कुंभ (Aquarius): आज आपको कार्य क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होगी. आपका धन सही कार्यों में खर्च होगा. छात्र परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, परंतु मन में डर भी बना रहेगा. शत्रुओं को अपने ऊपर हावी न होने दें, बल्कि उनको परास्त करने में सफल होंगे.   

मीन (Pisces): आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए. ऑनलाइन व्यापार करने वालों को इसे बढ़ाने की योजनाएं बनानी चाहिए. बच्चों के साथ आप खुशी के पल बिताएंगे. रिश्तों में कुछ नई ताजगी का अनुभव होगा.