logo-image

Rashifal 6 August 2022: आज शनिवार के दिन इन राशियों की लव लाइफ में आएंगे कुछ सुनहरे मौके, किसी बाहरी व्यक्ति को परिवार के मामलों न देने दें दखल

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 6 अगस्त का राशिफल (Today horoscope rashifal 6 August 2022).

Updated on: 06 Aug 2022, 08:56 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 6 August 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों की आज शनिवार के दिन लव लाइफ में आएंगे कुछ सुनहरे मौके, किन राशि के जातकों के लिए जरूरी है कि वो किसी बाहरी व्यक्ति को परिवार के मामलों न देने दें दखल और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 6 अगस्त का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: इंसान को इन चीजों से परखना करें शुरू, दोस्त और दुश्मन की होगी पहचान

मेष (Aries):  मेष राशि के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. बहुत सोच-समझकर काम करें. कार्यस्थल पर जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें. आज के दिन आमदनी स्थिर रहेगी.खर्चे में कमी नहीं आएगी. हेल्थ संबंधी परेशानी हो सकती है. अपने और अपनी सेहत का ध्यान रखें. लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे. मान-सम्मान प्राप्त होगा. 

वृषभ (Taurus): शनिवार के दिन वृष का दिन बढ़िया रहने वाला है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, आज उन्हें अपने किसी काम के लिए वेतनवृद्धि मिल सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ सुचना मिल सकती है.आज के दिन उत्साह बना रहेगा. छात्र संगठन अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेगा. आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं.

मिथुन (Gemini): आज आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी और बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों के दबाव और घर में दरार के कारण आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है जो काम पर आपकी एकाग्रता को भंग करेगा.

कर्क (Cancer): आज कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा. आपको नए अवसर प्राप्त होंगे और उनका लाभ उठाएं.व्यापार और वित्तीय लाभ मिल सकता है. पारिवारिक जीवन में अशांति और संपत्ति के मामलों को लेकर विवाद आपको लगातार तनाव में रखेंगे. परिवार में सभी से बात करें.  बाहर निकलें तो अपना ध्यान रखें, खासकर गाड़ी चलाते समय.

सिंह (Leo): सिंह जातक काम के सिलसिले में किसी दूसरे शहर की यात्रा कर सकते हैं. महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. आपको पेट से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है. आज कोई आपके विचारों को दबाने की कोशिश कर सकता है.  धर्म और कर्म से जुड़े मामलों में भी आपका योगदान रहेगा.  करीबी रिश्तेदारों से विरासत में मिली संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद बढ़ सकता है.

कन्या (Virgo): आज का दिन बहुत ही आसान रहेगा. सहकर्मियों के सहयोग से विभिन्न कार्य पूरे होंगे, व्यक्तिगत परिचितों से लाभ होगा. निगेटिव विचार मन को घेर सकते हैं.आज का दिन महिलाओं के लिए विशेष रूप से अनुकूल रहेगा. वे अपनी क्षमता और प्रतिभा के दम पर किसी खास लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहेंगे.

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: 1 मंत्र 4 रहस्य, जब आचार्य चाणक्य ने दिया जीवन की सारी कठिनाइयों का बेजोड़ हल

तुला (Libra): तुला राशि के लोगों को कई लाभ मिल सकते हैं. लेकिन अगर आप पैसे कमाने के आसान तरीकों की तलाश में हैं, तो आप केवल बुरे बदलावों को आमंत्रित कर रहे हैं. बिजनेस के लिहाज से दिन अच्छा दिख रहा है.  व्यावसायिक गतिविधियों से अच्छा लाभ कमा सकते हैं. आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना चाहिए.  पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है जो सुखद रहेगी.

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक जातक जीवन में किसी तरह के बदलाव के बारे में सोच सकते हैं. साथ में काम करने वाले लोगों से भी इस बारे में बात करेंगे. आज हर कोई आपके लिए बहुत मददगार साबित होगा. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  आपको अपने स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखना चाहिए. किसी खाद्य पदार्थ में आपकी रुचि और बढ़ सकती है. 

धनु (Sagittarius): आज आपकी छोटी सी गलती के कारण हाथ में अच्छे मौके निकल सकते हैं. लव लाइफ के लिए आज का दिन बेहद खास रहने वाला है.  परिवार के किसी सदस्य के विवाह को लेकर भी बातचीत हो सकती है. लेकिन किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार में हस्तक्षेप न करने दें. आज आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत है. 

मकर (Capricorn): मकर राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रह सकता है.नौकरीपेशा लोगों को सलाह दी जाती है कि वे थोड़ा समय बिताएं. कुछ जातकों द्वारा नया वाहन खरीदा जा सकता है. रूका हुआ धन मिल सकता है. आज परिवार के साथ अधिक समय बिताना शुभ रहेगा. इससे आपसी मतभेद खत्म हो सकते हैं. खानपान का ध्यान रखें.

कुंभ (Aquarius): शनिवार का दिन कुंभ जातकों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आपकी पर्सनैलिटी से चारों तरफ महक उठेगी. आपको कोई बड़ी प्रसिद्धि मिल सकती है. परिवार में कोई जरूरी काम पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा. आपको मानसिक और आध्यात्मिक शांति मिलेगी. कोई करीबी रिश्तेदार या दोस्त ईर्ष्या के कारण आपका इंप्रेशन खराब करने की कोशिश कर सकता है.जिन लोगों की शादी नहीं हुई है, आज उनके घर में कोई रिश्ता आ सकता है. 

मीन (Pisces): मीन राशि के लोगों को व्यापार में लाभ होगा. आपका विचार किसी एक चीज पर स्थिर नहीं रहेगा और वह लगातार बदलता रहेगा. स्वभाव में उदासीनता रहेगी. संभव है कि आज आप अपने घर में या आसपास कुछ बड़े बदलाव करेंगे. आपके निजी संबंधों में मतभेद के कारण दरार आ सकती है. किसी खास मुद्दे पर किसी करीबी से गंभीर बातचीत होगी. इसका सकारात्मक परिणाम भी मिल सकता है.