logo-image

Rashifal 6 April 2022: आज बुधवार के दिन इन राशि के जातकों के लिए किसी भी क्षेत्र में नई शुरुआत करना रहेगा उत्तम, पैसों से जुड़ी योजनाओं से मिलेगा लाभ

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 6 अप्रैल का राशिफल.

Updated on: 06 Apr 2022, 08:28 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 6 April 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए आज बुधवार का दिन रहे गा किसी भी क्षेत्र में नई शुरुआत करने के लिए उत्तम, किन राशि के जातकों को पैसों से जुड़ी योजनाओं से मिलेगा लाभ और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 6 अप्रैल का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Habits Make You Poor: इन आदतों को नहीं छोड़ा जल्दी, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज और जीवन में छा जाएगी कंगाली

मेष (Aries): आपके जीवन में कोई बड़ी खुशहाली आने वाली है. अचल संपत्ति खरीदने का प्लान कर सकते हैं. व्यापारियों के लिए दिन शुभ है. कार्यक्षेत्र में आपके प्रदर्शन से अधिकारी प्रभावित होंगे. मेहनत से कठीन कार्यों को भी आसानी से पूरा कर लेंगे.  

वृषभ (Taurus): आपको अपनी सोच और व्यवहार को संतुलित रखना चाहिए. आभूषण और वस्त्र खरीदने के योग बन रहे हैं. बिजनेस में नए प्रयोग करने से आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. आपके सामने किसी तरह की कोई चुनौती आ सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. 
  
मिथुन (Gemini): आप खुद को साबित करके दिखा देंगे. किस्मत के सहारे आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. किसी अच्छी जगह घूमने-फिरने की योजना बना सकते हैं. अपने ऊपर से काम का बोझ किसी से शेयर कर थोड़ा हल्का महसूस कर पाएंगे.  

कर्क (Cancer): आज का दिन आपके लिए कुछ मेहनत भरा रहेगा. पुराने समय को भूलकर आगे बढ़ेंगे तो सफल हो जाएंगे. किसी भी अनबन को जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें. महिलाओं का दिन घर के कामों में बीतेगा.
  
सिंह (Leo): आय के नए स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति की परेशानी का हल निकलेगा. आप घरवालों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. मन में शांति रहेगी.  रचनात्मक कार्य करने का मौका मिलेगा. आपकी सलाह पर चलकर कोई पढ़ाई के क्षेत्र में बेहतर परिणाम लाने वाला है.  

कन्या (Virgo): आपकी छवि और अधिक मजबूत होगी. संपर्क और संबंधों से लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे. अपनी प्रॉपर्टी की किसी भी जानकारी को गुप्त रखना बेहद जरूरी होगा. व्यक्तिगत काम से ज्यादा व्यावहारिक कामों में रूचि रहेगी. नौकरी को लेकर कोई लापरवाही न बरतें.
 
तुला (Libra): परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा. लोहे-धातु के कारोबार करने वालों के लिए समय अच्छा है. आपको आर्थिक रूप में अपने सगे-संबंधियों से मदद मिलेगी. अपनी डेली रुटीन में आप कुछ बदलाव कर सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: Budhwar Upay: गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए बुधवार को करें ये खास उपाय, दूर हो जाएंगी सारी बाधाएं

वृश्चिक (Scorpio): अपनी अपेक्षाओं को संतुलित रखना होगा. कुछ लोग परिवार में अपनी बात साबित करने के लिए आतुर नजर आएंगे. किसी आउटडोर एक्टिविटी में हिस्सा ले सकते हैं. कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यावहारिक आइडिया आपके दिमाग में आएंगे.

धनु (Sagittarius): दूसरों से आगे निकलने की इच्छा आज तेज हो सकती है. आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने के योग हैं. व्यापार में अनुभव महत्वपूर्ण है, गलतियां दोहराने से बचें. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा.

मकर (Capricorn): आपके अंदर आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी. जल्द ही अपना मकान बनवाने या खरीदने की तैयारी शुरू कर सकते हैं. उत्साहपूर्वक व्यावसायिक योजनाओं को पूरा करेंगे. अपने आप को किसी नए परिवर्तन के लिए तैयार रखें. 
  
कुंभ (Aquarius): आप अपनी बुद्धिमानी से सब काम संभाल लेंगे. घर से कुछ मीठा खाकर निकलने से आपके सारे काम बनेंगे. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. थोक व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है. प्रॉपर्टी या रुपये-पैसे के लेनदेन को लेकर बहुत अधिक सावधानी बरतें. 

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि मनमर्जी के कामों के लिए उत्सुक होंगे. यह समय आपके लिये ऊर्जादायक रहेगा. परिवार के किसी मामले पर अपनी पकड़ बनाकर रखने की जरूरत होगी. आपकी आमदनी में इजाफा हो सकता है और कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है.