logo-image

Rashifal 5 September 2022: आज सोमवार के दिन इन राशियों का भाग्य कार्यक्षेत्र में होगा जोरदार सहायक, आपका कोई अपना आ सकता है आपके नजदीक

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 5 सितंबर 2022 का राशिफल (Today horoscope rashifal 5September 2022).

Updated on: 05 Sep 2022, 08:29 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 5 September 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों का आज सोमवार के दिन भाग्य कार्यक्षेत्र में होगा जोरदार सहायक, किन राशि के जातकों का कोई अपना आ सकता है उनके नजदीक और सुकून और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 5 सितंबर का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Radha Ashtami 2022 Shri Radha Rani Names: जो भी निरंतर जपता है श्री राधा रानी के ये नाम, उसकी रक्षा के लिए स्वयं पृथ्वी पर उतर आते हैं श्री हरी विष्णु और शंकर भगवान

मेष (Aries) 
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को पेट दर्द का सामना करना पड़ सकता है ऐसे में आज आपको किसी प्रकार की  समस्या से भी दो चार होना पड़ सकता है यह आपके लिए बेहतर नहीं रहने वाला है परंतु इन सब के मध्य विशेष ध्यान रखने वाली बात है यह है कि आपको अपने स्वास्थ्य पर दृष्टि बनाकर रखनी होगी अन्यथा आपका स्वास्थ्य आपके लिए बड़ी समस्या खड़ी करने वाला है ऐसे में आपको अपने खान-पान पर अपने जीवन यापन पर संतुलन बना कर रखना चाहिए धन से जुड़े कार्यों के लिए भी आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं जान पड़ता है तो आज के दिन व्यापार करते समय सावधान रहें और कहीं धन का निवेश ना करें.

वृषभ (Taurus)
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए कुछ समस्या ले कर आने वाला है आज आपके साथ कोई ऐसी दुर्घटना हो सकती है जो लम्बे समय के लिए आपके मन में भय का वास करवा दे परन्तु इन सबके इतर आजाका दिन आपके लिए व्यापार में अच्छा व्यतीत होने वाला है आज आपको धन लाभ होने की स्थिति बनती दिख रही है विद्यार्थियों को आज गुस्से से बचना है दिन अच्छा रहेगा.

मिथुन (Gemini)
आज का दिन आपका मिला जुला रहने वाला है एक ओर जहा आज आपको कोई सुखद समाचार मिलने के आसार बनते दिख रहे है वही दूसरी ओर आपकी एक गलती के कारण आपका आज का दिन कलह के कारण उदासी में व्यतीत हो सकता है और आपके संबंधों को प्रभावित कर सकता है कार्यक्षेत्र व्यापार आदि में आज के दिन आपको लाभ प्राप्त हो सकता है विद्यार्थियों का आज पड़ने में मन नहीं लगाने वाला है.

कर्क (Cancer)
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए बहोत अच्छा रहने वाला है आज के दिन आपके आपके मित्र या अपने प्रिय से सुख की अनुभूति होने वाली है साथ ही आज आपका दिन आपके बेहतर स्वास्थ के योग भी ले कर आ रहा है नौकरी पेशा लोगो के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है विद्यार्थियों के लिए भी आज के दिन अच्छे योग बनने वाले है आज पढ़ाई लिखाई में मन रमने वाला है.

सिंह (Leo)
आज का दिन आपको लाभ प्राप्त करवाने वाला रहेगा आज के दिन अगर आप कोई संपत्ति खरीदना चाहते है तो आपको आज सफलता प्राप्त होगी और उस संपत्ति से आपको लाभ भी प्राप्त होगा परन्तु आज के दिन आपकी राशि के जातकों अपने खान पान पर नियंत्रण रखने की अवश्यकता भी रहने वाली है आज आपको अपने कार्य को करते हुए अपने भोजन पानी का भी ख्याल रखना चाहिए व्यापारियों को परिश्रम करने पर लाभ प्राप्त हो सकता है प्रेमियों के लिए आज का दिन समस्या लाने वाला है आज आपके संबंधों में खटास आ सकती है सावधानी रखनी होगी.  

कन्या (Virgo)
आज कुछ ऐसा घटित हो सकता ही जिससे आपको भय का एहसास होगा आज आप किसी पुरानी दुर्घटना को याद करके भय का एहसास कर सकते है साथ ही आज के दिन आपकी राशि के पुरुष जातक है उनका उनके जीवन साथी के साथ कुछ विवाद हो सकता है और जीवन साथी से कुछ पीड़ा भी प्राप्त हो सकती है व्यापार में आज के दिन निवेश ना करे सैयम से दिन व्यतीत करे. 

यह भी पढ़ें: Radha Ashtami 2022 Shri Radha Chalisa: राधा अष्टमी पर श्री राधा चालीसा के पाठ से नष्ट हो जाएगा हर रोग, स्वस्थ शरीर और लंबी आयु का मिलेगा वरदान

तुला (Libra)
आज के दिन ऐसा आभास होता है जैसे आप अपनी परिस्थिति किसी के सामने जाहिर नही होने देने का प्रयास करने वाले है और झूठे समाझिक दवाब में रहेंगे आज के दिन आपके शत्रु आपके लिए कर्ज के माध्यम से आपको परेशान कर सकते है और साथ ही कोई विपत्ति भी आज आपके लिए  बड़ी समस्या बनने वाली है.  

वृश्चिक (Scorpio)
आज के दिन आपकी राशि के जातकों का सम्मान उनकी संतान अपनी सफलता से बड़ाने वाली है आज संतान के कार्यों से आपको सुख प्राप्त होने वाला है परन्तु आज उत्सव में आप धन का खर्च करने वाले है उत्साह में आपको कोई अनुचित कार्य नही करना है और किसी के ह्रदय को दुखाना नही है व्यापार में आज का दिन बहोत अच्छा रहने वाला है परन्तु विद्यार्थियों को आज सावधान रहने की अवश्यकता है. 

धनु (Sagittarius)
आज के दिन आपकी राशि के जातकों का भाग्योदय होने वाला है आज कार्यक्षेत्र में आपको भाग्य का साथ मिलने वाला है साथ ही आज के दिन आपको अपने मित्रो का भी सहयोग प्राप्त होगा और आज आपके नए मित्र भी बन सकते है व्यापार में आज का दिन उत्तम रहने वाला है आज अगर आप अपने प्रेम का इजहार करना चाहते है तो आज आपको सफलता मिलती दिख रही है आपका पार्टनर हा बोलने वाला है व्यापार में भी आज का दिन अच्छा रहने वाला है परन्तु विद्यार्थियों को स्वयं पर नियंत्रण रखना होगा.  

मकर (Capricorn)
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए मिला जुला रहने वाला है आज आपको धन का लाभ प्राप्त होता दिख रहा है परन्तु किसी अनजान व्यक्ति पर आपको विश्वास करके कही निवेश नही करना होगा और ना ही किसी को धन उधार देना चाहीए व्यापार में संतुलन रखने की अवश्यकता है आज के दिन आपको विद्यार्थियों का आज का दिन अच्छा रहने वाला है आज का दिन आपके लिए बड़ा निर्धारण करने वाला है. 

कुंभ (Aquarius)
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता का सूर्य ले कर उदय होने वाला है आज आपके परिवार में समय देने से सभी समस्याएं सुलझ सकती है आपके अपने आपके नजदीक आ सकते है साथ ही आज के दिन आपका कोई रुका हुआ धन का लेन देन सम्पन्न हो सकता है आपका पैसा वापस आने के योग बन रहे है व्यापार में आज एक दिन आपको लाभ होने वाला है प्रेमियों के लिए दिन अच्छा है परन्तु छल कर रहे लोगो को आज समस्या होने वाली है.

मीन (Pisces)
आज का दिन हर प्रकार से आपकी राशि के जातकों का रहने वाला है अगर आप कोई नया व्यापार आरम्भ करना चाहते है तो आपको आज आरम्भ कर लेना चाहिए आज आपके कार्यसीद्ध होने वाले है आज एक दिन आपकी सभी मनोकामना पूर्ण हो सकती है और संसार में उपभोग करने वाली वस्तुएं प्राप्त होने वाली है रोजगार और व्यापार में आज का दिन अच्छा रहने वाला है.