logo-image

आज मंगलवार के दिन इन राशियों के प्रेम संबंध में आएगी अधिक मधुरता, उलझे हुए काम बनने हो जाएंगे शुरू

आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के आज मंगलवार के दिन प्रेम संबंध में आएगी अधिक मधुरता, किन राशि के जातकों के उलझे हुए काम बनने

Updated on: 04 Oct 2022, 06:30 AM

नई दिल्ली:

Today Horoscope 4 October 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के आज मंगलवार के दिन प्रेम संबंध में आएगी अधिक मधुरता, किन राशि के जातकों के उलझे हुए काम बनने हो जाएंगे शुरू और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 4 अक्टूबर का राशिफल.

मेष (Aries) 
व्यापार में ऊँच-नीच देखने को मिलेगी अर्थात कभी आप लाभ में रहेंगे तो कभी घाटे में. ऐसे में लेनदेन के मामलों को लेकर सावधानी बरते और ग्राहकों के साथ उचित व्यवहार करे.

वृषभ (Taurus)
नौकरी करते है तो आज के दिन सावधान रहे और मुख्यतया ऑफिस की राजनीति से दूर. इस दौरान कुछ ऐसा घटित होगा या गलत होगा जिस कारण आपकी छवि को नुकसान पहुंचेगा. ऐसे में आप पहले से ही सावधान रहे और किसी के साथ बेवजह में उलझने से बचें.

मिथुन (Gemini)
आज के दिन आपके पड़ोस के लोगों के साथ संबंध मधुर बनेंगे और आप उनके साथ कुछ नया प्लान करने का विचार कर सकते है.

कर्क (Cancer)
लव पार्टनर को अच्छे से समझने और करीब से जानने का अवसर मिलेगा. हालांकि शाम होते-होते कुछ बातों को लेकर मतभेद जरूर सामने आएंगे लेकिन वह ज्यादा समय तक नहीं रहेंगे.

सिंह (Leo)
यदि आप किसी एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं जैसे कि कोई सरकारी परीक्षा या किसी निजी कॉलेज में प्रवेश पाने की तो उसमें सफलता मिलने की आशा जागेगी और आज का दिन भी आपके लिए शुभ रहेगा.

कन्या (Virgo)
सहकर्मी आपका अहित करने का सोच सकते है और उनके द्वारा आपके काम में अड़चन डालने का भी प्रयास किया जाएगा. ऐसे में संयम को बनाए रखे और किसी के साथ उलझने से बचे.

तुला (Libra)
यदि आप खेलकूद में है तो अध्यापकों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा और आप उनकी प्रशंसा के पात्र बनेंगे. सरकारी परीक्षा में नए अवसर प्राप्त होंगे.

वृश्चिक (Scorpio)
यदि आप नौकरी करते है और कुछ दिनों से वहां कोई समस्या चल रही है या काम का बोझ ज्यादा है तो आज के दिन उससे आराम मिलेगा और सभी आपके काम की प्रशंसा करेंगे.

धनु (Sagittarius)
आज आपको किसी पर आकर्षण आ सकता है लेकिन आप उनसे कह नहीं पाएंगे. प्रेम संबंधों में रह रहे लोगों को किसी मित्र के द्वारा सहयोग प्राप्त होगा. 

मकर (Capricorn)
आज के दिन आपके भाई या बहन में से किसी एक का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. ऐसे में उनका ध्यान रखे और पूरी सावधानी बरतने को बोले.

कुंभ (Aquarius)
घर में पूजा-अनुष्ठान होने के संकेत है. रात्रि कीर्तन भी हो सकता है जिस कारण पारिवारिक माहौल आध्यात्मिक रहेगा. इस दौरान आप भी मानसिक शांति का अनुभव करेंगे और सभी के साथ आपका व्यवहार भी संतुलित रहेगा.

मीन (Pisces)
यदि किसी को पैसा दिया हुआ है और कुछ दिनों से वापस नहीं मिल रहा है तो वह दिन की शुरुआत में वापस मिल सकता है. कही से कर्ज लिया हुआ है तो वहां से भी राहत मिलेगी.