logo-image

Rashifal 4 August 2022: आज गुरुवार के दिन इन राशियों को गुस्सा करने से होगा बचना, जीवनसाथी को शारीरिक कष्ट पड़ सकता है भुगतना

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 4 अगस्त का राशिफल (Today horoscope rashifal 4 August 2022).

Updated on: 04 Aug 2022, 09:02 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 4 August 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज गुरुवार के दिन गुस्सा करने से होगा बचना, किन राशि के जातकों के जीवनसाथी को शारीरिक कष्ट पड़ सकता है भुगतना और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 4 अगस्त का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Diyawannath Temple Jaunpur: प्रयागराज में इस मंदिर के शिवलिंग की शत्रुघ्न ने की थी स्थापना, पांच सौ साल है पुराना

मेष (Aries):  इस राशि के जातक स्वास्थ्‍य के प्रति सावधान रहें. खर्चे बढ़ सकते हैं. परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं. ऑफिस आपको अपने सहकर्मियों के साथ अपनी योजनाओं या अपनी महत्वाकांक्षाओं का खुलासा नहीं करना चाहिए. आज के दिन नए लव पार्टनर के साथ शाम बिता सकते हैं. आय में कमी एवं अनियोजित खर्च अधिक रहेंगे. दांपत्य जीवन में रोमांस रहेगा. 

वृषभ (Taurus): इन जातको को व्यापार में फायदा हो सकता है. वाणी पर कंट्रोल रखे और किसी से बुरा न बोलें.  खर्चों की अधिकता रहेगी. परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं.  किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. नौकरी में तरक्‍की के आसार दिख सकते हैं. हेल्थ अच्छी दिख रही है. समय का भरपूर मजा उठाएंगे.  स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि को जातकों को शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है. दोस्त का बिजनेस में सहयोग मिल सकता है. आज के दिन मेहनत ज्यादा रहेगी.धन लाभ हो सकता है. आज मन थोड़ा सा बहका रहेगा.  पिता का सानिध्य मिलेगा. नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. बुधवार को धैर्यशीलता में कमी रहेगी. कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है. ननिहाल की तरफ से शुभ समाचार मिल सकता है.

कर्क (Cancer): गुरुवार के दिन आपको कुछ अच्छा सुनने को मिलेगा. परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आंखों में जलन और दर्द की शिकायत हो सकती है, धूप में न निकलें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. सभी के साथ कामों में एकरूपता बनेगी ऐसा करने से प्रसन्नता भी बढ़ेगी. आपको नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है.  लोहे का व्यापार करने वाले कारोबारी आज मुनाफा कमाएंगे.  

सिंह (Leo): सिंह राशि के लोग विवादों से दूर रहने की कोशिश करें.  किसी के साथ बुरा व्यवहार न करें. आज कोई नुकसान हो सकता है.  किए गए वादों को निभाएं और दूसरों पर भरोसा करें.  ब्रेक-अप से बचने के लिए एक-दूसरे का भरोसा न तोड़ें. मित्रों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी को कहीं पर घु्माने के लिए लेकर जाएं. गरीबों की मदद करें.

कन्या (Virgo): ये जातक कहीं यात्रा पर जा सकते हैं. जीवन में उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है.नए काम को करने का दिन ठीक है. किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है. आपको अपनी मां की सेहत के प्रति भी सचेत रहना होगा, क्योंकि उन्हें कोई नेत्रों से संबंधित समस्या हो सकती है. रूका हुआ धन मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: Tulsidas Jayanti 2022 Shubh Muhurat and Chaupai: तुलसीदास जयंती पर इस शुभ मुहूर्त में पढ़ें ये चौपाई, आसानी से पार होगी जीवन की हर कठिनाई

तुला (Libra): आज किसी भी क्षेत्र में लिए गए आपके फैसले बिल्कुल सटीक बैठेंगे, क्योंकि आपका आत्मविश्वास भरपूर दिख रहा है. इस समय का लाभ उठाएं और ठोस प्लानिंग के साथ अपने काम की शुरुआत करें. सहयोगियों के साथ स्वस्थ कंपटीशन बना रहेगा. ध्यान रखें यह तकरार का रूप न लेने पाए. ऑफिस के कार्यों में और ध्यान देना चाहिए. व्यापारी वर्ग को सोच-समझकर आगे बढ़ना होगा. जल्दबाजी में काम बिगड़ भी सकता है. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, इस और से आज चिंता मुक्त रहें. इधर उधर के कार्यों में घर की जरूरतों को भूल न बैठें. युवा वर्ग कुछ परेशान रहेंगे. धैर्य बनाए रखें.

वृश्चिक (Scorpio): कार्यों में अपेक्षित सफलता नहीं मिल पा रही है तो इस ओर से अपने मन की सारी चिंताओं को निकाल फेंकिए और नए सिरे  से प्रयास कीजिए. आज आपके कार्य बनते दिख रहे हैं.  बैंक कर्मियों को लाभ की पूरी संभावना है. उन्हें तरक्की के भी अच्छे अवसर मिलेंगे. इन मौकों को हाथ से जाने न दें. व्यापारी वर्ग को आज विदेशी चीजों के कारोबार से अच्छा लाभ मिलता दिखाई दे रहा है. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  लापरवाही दिक्कतें बढ़ा सकती है. 

धनु (Sagittarius): क्रोध, तन मन को जलाता है और छमा शीतलता प्रदान करती है तो आज आपको हर हाल में अपने गुस्से पर काबू पाना है और क्षमा रूपी गुण को अपनाना है, क्योंकि आज आप में क्रोध की अधिकता दिख रही है. यह आपको अनर्थ की गहरी खाई की ओर ले जा सकता है. अपनी ऊर्जा का सदुपयोग करें. इसे क्रोध में नष्ट न करें. पदोन्नति की पूर्ण संभावना है. जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है. 

मकर (Capricorn): आज आपका मन भटकता दिख रहा है. इसे नियंत्रित न किया तो यह आपको गलत दिशा की ओर ले जाएगा. मन के भटकाव के चलते आप गलत फैसला भी ले सकते हैं. इसके लिए जरूरी है कि अपने फैसलों में वरिष्ठों की राय को भी शामिल कर लें. स्थानांतरण की संभावना नजर आ रही है. आर्थिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायक है, कहीं निवेश भी कर सकते हैं.  डॉक्टर ने परहेज बताया है तो उस पर पूरी तरह अमल करें. विवाह योग्य लड़के देवी उपासना करें. संतान के साथ कुछ समय व्यतीत करें. शिक्षा पर ध्यान दें, गरीब को पढ़ने में मदद करें.

कुंभ (Aquarius): उज्जवल भविष्य के लिए कोई नई योजना बना रहे हैं तो वह अच्छे रिजल्ट देगी. नया काम करने को मिल सकता है. इस काम में कोताही न करें. यह आपके भविष्य के लिए नई राह भी खोल सकता है. नया व्यापार शुरू करने के लिए दिन शुभ है, इस दिशा में आपके ग्रह अच्छे मूड में दिख रहे हैं.  हृदय रोगियों को आज बहुत संभल कर चलना है. चिंता से बचना है. ऐसी किसी बात की चर्चा ही न करें जो आपको ज्यादा सोच विचार की ओर ले जाए. बुजुर्ग व्यक्ति से वाद विवाद करने से बचें. सामाजिक व्यस्तता रहेगी, पौधे लगाएं. 

मीन (Pisces): सुख की अनुभूति होती रहेगी. लाभ की भी पूरी संभावना दिख रही है. नौकरीपेशा वाले अपना काम ईमानदारी से करते रहें. उनकी तरक्की के रास्ते खुलते दिखाई दे रहे हैं. किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे आई.टी सेक्टर के युवा थोड़ी और मेहनत कर लें. आज उन्हें सफलता की पूरी संभावना दिख रही है. केवल अपने ही बल पर व्यवसाय करना मुश्किल लग रहा है. हर काम में अपनी बुद्धि का प्रयोग करें, विनम्रता बनाए रखें. हल्की-फुल्की बीमारी में बिस्तर न पकड़े. योग करें. विवाह योग्य संतान के विवाह की बात चल सकती है. सामाजिक कार्यक्रमों को समय देना पड़ सकता है.