logo-image

Rashifal 4 April 2022: आज सोमवार के दिन इन राशि के जातकों को परिवार के सहयोग से मिलेगी हर कार्य में सफलता, सरकारी कामों से पैसा मिलने के संकेत

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 4 अप्रैल का राशिफल.

Updated on: 04 Apr 2022, 08:36 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 4 April 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज सोमवार के दिन परिवार के सहयोग से मिलेगी हर कार्य में सफलता, किन राशि के जातकों को सरकारी कामों से पैसा मिलने के संकेत और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 4 अप्रैल का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2022 Vrat Harmful Food Items: नवरात्रि के व्रत के दौरान इन चीजों को खाने से हो सकती है हानि, ना करें मनमानी

मेष (Aries): परिवार में आपसी सौहार्द बढ़ेगा. प्रोफेशनल लाइफ में हर मामले को लेकर स्पष्ट रुख रखें. व्यापारिक दृष्टिकोण से सब कुछ ठीक चलेगा. आपकी इनकम अच्छी रहेगी. कुछ लोगों को विदेश जाने की खुशखबरी मिल सकती है. 
   
वृषभ (Taurus): आपको सभी से विनम्रता से बात करना चाहिए. राजनीति में संपर्क क्षेत्र विस्तृत होगा. कुछ नए अवसरों के मिलने के संकेत हैं. सरकारी कामों में पैसा लगने के योग बन रहें हैं. पैसों की लेन-देन में सफलता मिलेगी. 
 
मिथुन (Gemini): आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा. परिवार के किसी युवा की सफलता पर गर्व करेंगे. कारोबारियों के लिए आज का दिन लाभप्रद रहेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होने से खर्च करने के मूड में रहेंगे. नए काम में कुछ बाधा आ सकती है. आवेश में आने की बजाय नरमाई से काम लें. 

कर्क (Cancer): दिन की शुरुआत सामान्य रहेगी. आप पैसों के जोड़-तोड़ में लगे रहेंगे. किसी परिवारजन के साथ व्यापार करने का सोच रहे हैं तो अच्छा रहेगा. कार्य करने की स्थिति में सुधार आने की संभावना है. टकराव की स्थिति आपके लिए हितकर नहीं होगी. परिवार के लोगों का उत्साह बढ़ाने का प्रयास करेंगे.   
  
सिंह (Leo): आप हर किसी की बात सुनने की कोशिश करेंगे. नई चुनौतियों का सामना हिम्मत से करें, राह आसान होगी. भूमि व संपत्ति संबंधी कार्य होंगे. महिलाएं अगर कोई घरेलू कारोबार शुरु करना चाहती हैं, तो आज का दिन अच्छा रहेगा.

कन्या (Virgo): आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. मेहनत के दम पर मुश्किल कार्यों को भी आसानी से पूरा कर लेंगे. परियोजनाओं को समय पर लागू कर पाएंगे. व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. किसी स्थान से पैसे मिलने का इंतजार रहेगा.  
 
तुला (Libra): नए लक्ष्य निर्धारित करें और अपनी कोशिशें शुरू कर दें. बिजनेस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं. धन में बढ़ोत्तरी हो सकती हैं. आज किसी काम को करते समय आपको अपने मन को शांत रखना चाहिए. गृहस्थ जीवन में कुछ नए पन का एहसास होगा.  

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2022 Mango Sticks Importance in Havan: नवरात्रि में हवन करने के लिए क्यों करते हैं आम की लकड़ी का इस्तेमाल, इसकी वजह है कुछ खास

वृश्चिक (Scorpio): आत्मविश्वास और मेहनत से हर लक्ष्य हासिल को हासिल कर लेंगे. बिज़नेस को विस्तार देने के लिए आप बैंक से ऋण ले सकते हैं. कहीं उधार दिया हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है. नई नौकरी से आपको बहुत सफलता मिलेगी. ससुराल के लोगों से बातचीत होगी.  
 
धनु (Sagittarius): आज आप खुद को चुस्त-दुरुस्त महसूस करेंगे. सब आपकी समझ और शिष्टता से काफी प्रभावित होंगे. बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है. पैसों के मामलों में दिलचस्प ऑफर मिल सकते हैं. दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखें.  

मकर (Capricorn): महिलाओं के लिए दिन शुभ है. सबकी दुवाओं का असर कोई सुखद परिणाम लेकर आएगा. आप अपने आप को ऊर्जावान महसूस करेंगे. अटके काम में गति आने से लाभ होगा. खानदानी प्रॉप्रर्टी मिलने के योग हैं. छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा.  
  
कुंभ (Aquarius): आपको चारों तरफ से खूब प्रशंसा मिलने वाली है. कई दिनों से जरूरी काम पेंडिंग हैं तो उन्हें आज ही खत्म करें. आप अच्छी फाइनेंशियल प्लानिंग कर सकते हैं. युवाओं को नए रोजगार मिलनें की संभावना हैं. घरेलू खर्च में गिरावट हो सकती है.  

मीन (Pisces): आपको सभी से विनम्रता से बात करना चाहिए. राजनीति में संपर्क क्षेत्र विस्तृत होगा. कुछ नए अवसरों के मिलने के संकेत हैं. सरकारी कामों में पैसा लगने के योग बन रहें हैं. पैसों की लेन-देन में सफलता मिलेगी. अच्छे काम की बदौलत नौकरी में तरक़्क़ी होने व उच्च पद प्राप्त होने के संकेत हैं.