logo-image

Rashifal 30 July 2022: आज शनिवार के दिन इन राशियों को किसी पुरानी बात के सामने आने से हो सकता है फायदा, मुश्किल मामले सुलझाने में होंगे सफल

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 30 जुलाई का राशिफल (Today horoscope rashifal 30 July 2022).

Updated on: 30 Jul 2022, 08:57 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 30 July 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज शनिवार के दिन किसी पुरानी बात के सामने आने से हो सकता है फायदा, किन राशि के जातकों को आज मुश्किल मामले सुलझाने में मिल्गेई सफलता और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 30 जुलाई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Hariyali Teej 2022 Importance Of Vrat For Unmarried Girls: सुहागिनों के लिए ही नहीं, कुंवारी कन्याओं के लिए भी है हरियाली तीज खास... व्रत पालन से मिलते हैं ये अनगिनत लाभ

मेष (Aries): जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा. आज का दिन प्रोफेशनली अच्छा बीतेगा. नौकरीपेशा जातकों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. जो लोग परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं या अपना खुद का बिजनेस शुरू करने के इच्छुक हैं, उन्हें सफलता मिलेगी. बिजनेस विस्तार की योजना बनेगी. आप अपनी लगन और मेहनत से दूसरों से आगे खड़े होंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.

वृषभ (Taurus): इन जातकों को अचानक धन लाभ हो सकता है. आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा.   इस राशि के कला छात्रों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. वृष राशि वालों के लिए आज सलाह है कि भाषा की विनम्रता को बनाएं रखें और किसी के साथ बहस और विवाद में न पड़ें. आज के दिन व्‍यापार को बढ़ाने के लिए कुछ नया कर सकते हैं.  घर परिवार में कुछ बातों को लेकर बहस हो सकती है.आज आप किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे. आज किसी नए व्यक्ति से दोस्ती के योग बन रहे हैं.

मिथुन (Gemini): शनिवार को मिथुन जातकों को धन लाभ हो सकता है. ऐसे कार्य से लाभ होगा जो लंबे समय तक चलेगा. आज कई दिलचस्प विचार और योजनाएँ बन सकती हैं. आप अपनी बुद्धि से अपना काम पूरा कर सकते हैं. स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर दिखाई दे रहा है. प्रेम और संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी है.  अविवाहित लोगों की शादी भी तय हो सकती है.

कर्क (Cancer): कर्क राशि के लिए आज का दिन मध्यम दिख रहा हैं. आज के दिन आपका चित्त शांत नहीं रहेगा. यदि परिवार से दूर रहते हैं तो अपने आप को व्यस्त रखने की कोशिश करें. आप निराश और हताश भी हो सकते हैं. आज मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. मन को शांत रखने की कोशिश करें. अध्यात्म की तरफ रूझान बढ़ेगा. हेल्थ का ध्यान रखें.

सिंह (Leo): चिंताकारी सृष्टि से उबर रहे हैं. अच्‍छे दिनों की शुरुआत हो रही है. स्‍वास्‍थ्य की स्थिति नरम-गरम बनी हुई है, खासकर मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आज अनावश्यक चीजों पर धन का व्यय हो सकता है, यानि कि खर्चे बढ़ सकते हैं.. बेहतर यही होगा कि आज के दिन निवेश पर ध्यान दें. भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं. कर्ज देने की स्थिति से बचें. जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. 

कन्या (Virgo): ऑफिस या बिजनेस में नई पहल करने का समय है. आप अपने काम में नए प्रयोग करने में सफल हो सकते हैं. आपके लिए दिन ठीक है. आज आप जो भी सोचेंगे, उसमें आपको सफलता मिल सकती है. अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे.  जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे. पार्टनर को भी फायदा होगा. बाहर के खानपान से बचें.

यह भी पढ़ें: Kankhajura Shubh Ashubh Sanket: घर में कानखजूरे का ऐसे दिखना देता है शुभ-अशुभ संकेत, टल जाती है सारी विपदाएं

तुला (Libra): तुला राशि के आज आर्थिक मामले सुलझेंगे. शुभ समाचार मिल सकता है. आप में से कुछ लोगों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा हो सकता है. कार्यस्थल पर चीजें अच्छी तरह से आगे बढ़ेंगी, लेकिन आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है. आपके संपर्कों का दायरा बढ़ेगा और आप प्रभावशाली लोगों के साथ कुछ महत्वपूर्ण संपर्क भी स्थापित करेंगे. व्यवसायियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.

वृश्चिक (Scorpio): इन जातकों के आपके भौतिक सुखों में वृद्धि होगी.  पैसा कमाने का कोई शार्टकट तरीका अपनाएंगे. अपने जीवन साथी को खुश करने के लिए आप उन्हें कोई अच्छा तोहफा देंगे. इस राशि के जो लोग कवि हैं, आज वे नई कविता की रचना करेंगे. परिवार में सबके साथ संबंध अच्छे रहेंगे. अपनी सेहत को फिट रखने के लिए आपको ताजे फलों का सेवन करना चाहिए.

धनु (Sagittarius): धनु राशि के लिए शनिवार का दिन खास रहेगा.  कुछ ऐसी बातें सामने आ सकती हैं, जिनसे आने वाले दिनों में आपको बड़ा फायदा होगा. परिवार में मेल-मिलाप रहेगा.  किसी भी मुश्किल मामले को सुलझाने के लिए दिन अच्छा दिख रहा है. अपनी बुद्धि का प्रयोग करें. कार्यक्षेत्र में परिचितों का सहयोग मिलेगा. पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

मकर (Capricorn): जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे. आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा. इस समय आप जो भी कहें, बहुत सोच-समझकर कहें. कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. आमदनी स्थिर रहेगी, लेकिन खर्चे वही रहेंगे. आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है. बाहर का खाने से बचें.

कुंभ (Aquarius): आज आप किसी काम में माता-पिता की सलाह लेंगे. यह सलाह आपके लिए फायदेमंद होगी. सामाजिक कार्य करने के लिए आज आपके मन में कई नए विचार आएंगे.  समाज के लोग आपके अच्छे व्यवहार से प्रसन्न होंगे. ऑफिस में किसी सहकर्मी से आपको काम के लिए कुछ सलाह मिलेगी, जो आपके लिए कारगर साबित होगी. भगवान का भजन करें और जरूरतमंद की मदद करें.

मीन (Pisces): मीन राशि के लोग आज किसी तरह की परेशानी में आ सकते हैं. समय को थोड़ा बचकर पार करें.शत्रुओं पर विजय प्राप्‍त करेंगे. आज आप ताकत और धैर्य से काम लेंगे. आप दिन भर पैसों के बारे में सोचते रहेंगे. जमीन-जायदाद के कार्यों से धन मिलने के भी योग हैं.  अगर आप कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो कोई दूसरा काम आपके सामने आ सकता है.