logo-image

Rashifal 29 September 2022: आज गुरुवार के दिन इन राशियों की योजनाएं हो सकती हैं सफल, खुद के लिए समय निकालना न भूलें

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 29 सितंबर 2022 का राशिफल (Today horoscope rashifal 26September 2022).

Updated on: 29 Sep 2022, 08:40 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 29 September 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों की आज गुरुवार के दिन योजनाएं हो सकती हैं सफल, किन राशि के जातकों के लिए जरूरी है खुद के लिए समय निकालना और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 29 सितंबर  का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Shardiya Navratri 2022 Navdurga 9 Name Rahasya: नवदुर्गा के नौ नामों के पीछे है नौ महा रहस्य, इस नवरात्रि खुल गया ये भेद

मेष (Aries) 
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. इस राशि के जो लोग आज नौकरी करते हैं, वे ऐसे काम की ओर आकर्षित हो सकते हैं. कहीं बाहर जाना हो सकता है जो लाभदायक हो सकता है. आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा.  शाम के समय जीवनसाथी के साथ पार्क में घूमने जा सकते हैं.  आप अपने बच्चों की सफलता पर गर्व महसूस करेंगे. परिवार में आज सुख-शांति का माहौल रहेगा.

वृषभ (Taurus)
आज आपको मित्रों की ओर से कोई नई खुशखबरी मिलने वाली है. आप समय पर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे. आज आपके व्यक्तित्व और क्षमताओं का विकास हो सकता है। आप अपनी खुद की पहचान बनाने में सक्षम होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर होने के बावजूद आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी.

मिथुन (Gemini)
आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से अचानक आया कोई संदेश पूरे परिवार के लिए रोमांचक रहेगा. बिजनेस साझीदार सहयोग करेंगे. जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने जा सकते हैं.इस दौरान आप दोनों के बीच थोड़ी बहुत कहासुनी हो सकती है. आज आपका प्रेमी अपने मनोभावों को आपके सामने खुलकर रख सकता है.

कर्क (Cancer)
आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है, ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रहा है और तरक़्की साफ़ नज़र आ रही है. इस राशि के बच्चे आज खेलकूद में दिन बिता सकते हैं. बच्चों को चोट लगने की संभावना दिखाई दे रही है इसलिए सावधान रहें. पड़ोस की किसी बात को लेकर आपका जीवनसाथी तिल-का-ताड़ बना सकता है. नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें ख़त्म कर दें. ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं.

सिंह (Leo)
सिंह राशि के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहेगा. इस राशि के जौहरी के लिए दिन अच्छा दिख रहा है.जिन कार्यों को आप काफी समय से पूरा करने का प्रयास कर रहे थे, उन कार्यों के बारे में आप ध्यान से सोचेंगे. अगर आज काम करने का तरीका सही है तो आपको सफलता हासिल करने से कोई नहीं रोक पाएगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या (Virgo)
गुरुवार को कन्या राशि के लिए दिन ठीक रहेगा. आपको किसी प्रकार की आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. कोई आप पर झूठे आरोप लगाने की कोशिश कर सकता है. कार्यक्षेत्र में पहले से बनी हुई योजना को किसी के सामने न रखें अन्यथा दूसरा उसका फायदा उठा सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है. संगीत और साहित्य में रुचि दिखा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Shardiya Navratri 2022 Mahishasur Mardini Stotra: नवरात्रि के 9 दिन लगातार करें मां दुर्गा का ये पाठ, जीवन भर के लिए शत्रु बन जाएगा दास

तुला (Libra)
तुला राशि के लोगों को आज भाग्य का साथ मिलेगा.अपने बात करने के तरीके से लोगों का दिल जीत लेंगे. मां की सेहत का ध्यान रखें. आप अपने व्यवहार से ऐसे लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे जो आपकी क्षमताओं से प्रभावित होकर आपके विकास के नए रास्ते खोल सकते हैं.ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा.

वृश्चिक (Scorpio)
घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है. आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है. लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा. लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे. आज लोग आपकी प्रशंसा करेंगे. आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे.आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा. रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी. आपके लिए आज बहुत सक्रिय रहेगा.

धनु (Sagittarius)
कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी. दोस्त और क़रीबी लोग मदद के लिए आपकी ओर हाथ बढ़ाएंगे. आज अपने लिए वक्त निकाल पाना बहुत मुश्किल है. लेकिन आज ऐसा दिन है जब आपके पास अपने लिए भरपूर समय होगा. अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं. लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ. सेहत का ध्यान रखें.

मकर (Capricorn)
रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे. यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का समय है. ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें. पने घर में बिखरी चीजों को संभालने का आज आप प्लान करेंगे. आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केन्द्र बन सकता है.आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा. 

कुंभ (Aquarius)
 कुंभ जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा. आज ऑफिस में बॉस आपके काम से खुश हो सकते हैं. प्रमोशन दे सकते हैं. सच तो यह है कि आप इस प्रमोशन का काफी समय से इंतजार कर रहे थे.  इस राशि के राजनीतिक नेताओं के लिए आज का दिन अच्छा है.छात्रों के लिए दिन अच्छे गुजरेगा. पढ़ाई में ध्यान लगाएं.

मीन (Pisces)
आप अनुभव करेंगे कि आपका जीवन अधिक अर्थपूर्ण हो रहा है. अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें. दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी. अगर आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुज़ार सकते हैं.  गर्भवती महिलाओं को सावधानी बरतने की आवश्यकता है. दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. खानपान का ध्यान रखें.