logo-image

Rashifal 29 August 2022: आज सोमवार के दिन इन राशियों से आस पास के लोग रहेंगे प्रभावित, कोई अच्छी खबर मिलने के संकेत

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 29 अगस्त का राशिफल (Today horoscope rashifal 29 August 2022).

Updated on: 29 Aug 2022, 08:47 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 29 August 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों से आज सोमवार के दिन आस पास के लोग रहेंगे प्रभावित, किन राशि के जातकों को कोई अच्छी खबर मिलने के संकेत और सुकून और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 29 अगस्त का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Hartalika Teej 2022 Shubh Yog, Rudraksh and Abhishek: हरतालिका तीज के दिन बन रहा है शुभ योग, इस तरह से करें भोलेनाथ का अभिषेक

मेष (Aries): मेष राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ परेशानी भरा रह सकता है. आर्थिक जीवन सामान्य रहेगा. अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा. बेरोज़गारों को रोजगार के नए मौके मिलेंगे. आज का दिन छात्रों के लिए कठिन रह सकता है, अधिक मेहनत करनी होगी. शरीर और मन से स्वस्थ रहेंगे. मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ खूब अच्छा दिन बीतेगा. अधिक लोगों के साथ सम्पर्क में रहने का अवसर मिलेगा. समाजसेवा के काम करेंगे.  ऑफिश में सहकर्मियों के सहयोग का अभाव रहेगा. लंबे समय से चल रही अदालती मुकदमे आपके पक्ष में रहेंगे.

वृषभ (Taurus): वृष राशि के लोग विचारों की विशालता और वाणी का जादू दूसरों को प्रभावित और मंत्रमुग्ध करेंगे. लोगों के साथ सौहार्द्रपूर्ण संबंध बने रहेंगे. बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद में सफलता मिलेगी. छात्रों की पठन और लेखन में अभिरुचि बढ़ेगी. परिश्रम के अनुपात में कम सफलता मिलने पर भी निष्ठापूर्वक आप आगे बढ़ेंगे. पाचनतंत्र की समस्या से तबीयत खराब होने की संभावना है. परिवार के साथ समय बिताएं.

मिथुन (Gemini): सोमवार को महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आप कुछ दुविधा महसूस करेंगे. मानसिक थकान का अनुभव होगा. अनिद्रा के कारण शारीरिक अस्वस्थता रहेगी. बाहर जाने से बचें. जमीन-जायदाद के मामलों पर चर्चा या हस्तक्षेप करने से बचें.  काम के तनाव के चलते क्रोध बढ़ सकता है, इसलिए आज के दिन किसी बहस में न उलझें. माता और पत्नी के मामले में अधिक संवेदनशील बनेंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. आज हनुमान मंदिर जरूर जाएं.

कर्क (Cancer): आज के दिन आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी. बिजनेस में दिन थोड़ा मिला-जुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. बेवजह किसी बहस में न पड़े. गुस्से पर काबू रखें. कामकाज के सिलसिले में यात्रा हो सकती है, जो थकाने वाली रहेगी. भावनात्मक रूप से परेशान रह सकते हैं.  नया व्यवसाय शुरू करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है. बेहतर समय की प्रतीक्षा करें. सोमवार को  पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है.

सिंह (Leo): मन में किसी बात को लेकर परेशान रह सकते हैं. पैसे से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में सोच समझकर पूंजी निवेश करें. अपनी इच्छा अनुसार होने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस कर्मियों को काम में आ रही बाधाएं किसी की मदद से दूर हो जाएंगी. गरीबों की मदद करें, अच्छा लगेगा. छात्रों को कड़ी मेहनत से ही फल मिलेगा. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव या झगड़ा हो सकता है इसलिए थोड़ा ध्यान रखें. कोई भी काम पिता की सलाह लेकर करें.

कन्या (Virgo): कन्या राशि के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर दिख रही है. आपको भाग्य का साथ मिलेगा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. उन्हें तरक्की के सुनहरे मौके मिलेंगे.  कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे. विदेश में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों के लिए समय शुभ है.  व्यापारी वर्ग काम की अधिकता के कारण थकान महसूस कर सकते हैं. जो लोग स्टॉक मार्केट और मार्केटिंग से जुड़े हैं. 

यह भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2022 Shubh Muhurat and Yog: गणेश चतुर्थी पर बन रहा है शुभ योग, इस मुहूर्त में करें पूजा

तुला (Libra): आज का दिन आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण रहेगा. थोड़ी सी मेहनत से बड़ा मुनाफा मिल सकता है. बेरोजगार लोगों के लिए नए ऑफर आने की संभावना है. व्यापारी को किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है.  पुराने दोस्तों से मुलाकात की संभावना है. पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा. आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. आपके लिए आज ग्रे रंग शुभ रहेगा. समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा. आज सर दर्द रह सकता है.

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक जातकों के लिए आज का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा. आर्थिक रूप से दिन ठीक-ठाक दिख रहा है. किसी लंबी यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है. किसी महत्वपूर्ण काम को करने से पहले जीवनसाथी की राय लें.  छात्रों को कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. परिवार का सहयोग मिलेगा. आज जीवन में चल रहे कुछ तनाव दूर होंगे.

धनु (Sagittarius): कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा. आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं. अपने पार्टनर के लिए कोई गिफ्ट खदीरने वाले हैं. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. कहीं से कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है. समाज के हित में किए गए कार्यों से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आपका वर्चस्व बढ़ेगा. किसी को उधार न दें.

मकर (Capricorn): आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी भी मिल सकती है. आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे, जो भी काम करना चाहेंगे, समय से पहले पूरा कर लेंगे.  किसी मनोरंजन के कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा.  प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा. अधिकारियों से किसी खास मामले में मदद मिलेगी.आर्थिक मामले सामान्य रहेंगे. आज के दिन खर्चों पर लगाम लगाएं. माता पिता और भाई बहनों का सहयोग भी प्राप्त होगा.

कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है. करियर के मामले में आपको बड़ी सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे. आपके सगे-संबंधी आर्थिक रूप से आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे. बिजनेसमैन को बेहतर अवसर मिलेंगे.परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा. साथ ही घर के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. आपका कोई जरुरी काम पूरा होगा. आज आपके लिए ग्रे रंग शुभ रहेगा.माता-पिता से खुशखबरी मिलेगी.

मीन (Pisces): मीन जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. धन लाभ के नए साधन मिल सकते हैं, कुछ भावनात्मक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं.  व्यापारी जन कोई बड़ी पूंजी निवेश करने से पहले बहुत सोच विचार करें. छात्रों को उनकी पढ़ाई से संबंधित किसी यात्रा को स्थगित करना पड़ सकता है. बड़े भाई व बहनों का सहयोग प्राप्त हो सकता है. बाहर का खाना खाने से परहेज करें, बीमार हो सकते हैं. ऑफिस कर्मियों को वरिष्ठों और सहकर्मियों से मदद मिलने की संभावना है.