News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन

Akshaya Tritiya Special Rashifal 28 April 2022: आने वाल अक्षय तृतीया के दिन इन राशि के लोगों की मेहनत होगी सफल, नौकरी और परिवार में तालमेल बैठाने की है सख्त जरूरत

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 28 अप्रैल का राशिफल.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 28 Apr 2022, 09:01:21 AM
आने वाल अक्षय तृतीय के दिन इन राशि के लोगों की मेहनत होगी सफल

आने वाल अक्षय तृतीय के दिन इन राशि के लोगों की मेहनत होगी सफल (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Today Horoscope 28 April 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज सोमवार के दिन अपने सरकारी दस्तावेजों के प्रति रहना होगा सावधान, किन राशि के जातकों को नौकरी में मिलेंगे कुछ बहुत ही शुभ होने के संकेत और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 28 अप्रैल का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Guruwar Special Upay: गुरुवार को करें ये उपाय, वैवाहिक जीवन से लेकर आर्थिक तंगी तक की समस्या से छुटकारा पाएं

मेष (Aries): मेष राशि के लोगों को जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो उन्हें विचारों में सकारात्मकता लानी होगी. आपके ऑफिस में जो भी महत्वपूर्ण कार्य है उसे आगे के लिए टालना ठीक नहीं है. काम रोज पूरा करें. व्यापारियों के काम में आज कुछ धीमापन रहेगा. आज के दिन उनकी बिक्री का काम कुछ मंदा रहने वाला है. कहीं यात्रा पर निकलें तो कार में सीट बेल्ट और दो पहिया में सीट बेल्ट आदि सुरक्षा मानकों का पालन जरूर करें. जीवनसाथी की भावनाओं का अनादर न करें. उनकी बात पूरे ध्यान से सुनें और बाद में अपनी टिप्पणी करें. आज आपका धर्म-कर्म में मन लगा रहेगा. इच्छा होगी की कोई धार्मिक पुस्तक पढ़ी जाए या मंदिर में दर्शन करें.

वृषभ (Taurus):  इस राशि वाले आज आत्मबल से भरपूर रहेंगे. वे जो भी काम आएंगे उन्हें पूरे मनोयोग से करने की चेष्टा करेंगे. आप जिस संस्थान में काम कर रहे हैं वहां पर आपकी उन्नति की संभावना है. इन परिस्थितियों का लाभ उठाइए. कारोबारी साथियों के साथ व्यापारिक योजना बना सकते हैं. मित्रों के साथ अपनी योजना शेयर करें और राय लें. सेहत के लिहाज से आपके मेडिकल खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है. आप किसी विषय पर सलाह चाहते हैं तो अपने पिता की सलाह लीजिए. उनकी सलाह आपके लिए हितकारी होगी. आपके दिखावा बाजी करने की क्या जरूरत है. जैसे हैं वैसे रहें और वही करें जो आप करना चाहते हैं.  

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के लोगों को अपनी कार्यक्षमता बढ़ाने की दिशा में विचार करना चाहिए. धीरे धीरे प्रयास करें तो हो जाएगा. आप नई नौकरी तलाश कर रहे हैं तो देरी किस बात की. तलाश करें और जहां मांगा जाए आवेदन अवश्य करें. स्टॉक मार्केट के काम से जुड़े लोगों को आज सावधान रहने की जरूरत है. सौदे सोच समझ कर करें. आपको कब्ज और गैस की समस्या हो सकती है. फाइबर युक्त भोजन लेने के साथ ही अधिक मात्रा में जल पिएं. मित्र हैं तो उनसे किस बात का संकोच. अपने मन की बात कहें और ताकि आपकी समस्या का समाधान भी निकले. 

कर्क (Cancer): आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए. ऐसा न हो कि गुस्से में आकर आप कोई गलत फैसला ले लें. आमदनी को लेकर आपके लिए खुशखबरी आने वाली है, आपकी आय के नवीन साधन बनने वाले हैं. व्यापारियों को अपने वार्तालाप में स्पष्टता रखनी होगी. आपकी बात ग्राहकों को समझ में आनी चाहिए.     डायबिटीज के मरीजों को विशेष सतर्क रहना चाहिए. उन्हें अपनी शुगर जांच कर दवा लेना चाहिए, कमजोरी आ सकती है. आपको आपकी माता जी के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है. 

सिंह (Leo): इस राशि के लोगों का आज का दिन खुशियों और प्रसन्नता से भरपूर रहने वाला है. मस्त रहिए. ऑफिस के माहौल को अच्छा रखना चाहिए. इससे आपका काम में मन भी लगेगा और दूसरे भी प्रसन्न रहेंगे. कारोबारियों को व्यापारिक प्लानिंग बनाने के लिए आज का दिन काफी अच्छा है, अपनी प्लानिंग बनाइए. स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है सेहत का ध्यान रखते हुए ही काम करें. आपकी गलतियों के चलते ही घर में आपका महत्व कुछ कम होगा. 

कन्या (Virgo): कन्या राशि वालों का दिन आज सामान्य रहने की संभावना है, आपको आज दिन भर सामान्य ही रहना चाहिए. ऑफिस में आज आपको बातचीत की सौम्यता का ध्यान रखना चाहिए. सौम्यता आपको विशिष्ट स्थान देगी. कारोबारियों के लिए यह समय स्टॉक करने का है. उन्हें इसका फायदा मार्केट चढ़ने पर मिलने वाला है. सेहत के लिहाज से खानपान में लापरवाही आपके लिए ठीक नहीं है. यह आपको महंगी पड़ सकती है. संतान की गलत बातों का कतई समर्थन न करें क्योंकि ऐसा करना संतान के लिए ही ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra): इस राशि के लोगों को दिन की अच्छी शुरुआत के लिए लोगों के साथ तालमेल करते हुए चलना चाहिए. ऐसा जरूरी है. आपके जो काम भी रुके हैं उन्हें आप आसानी से पूरा कर सकेंगे क्योंकि आप शेड्यूलिंग करके चलते हैं. होटल रेस्टोरेंट का  कारोबार करने वाले व्यापारियों को अपने यहां का मैनेजमेंट दुरुस्त रखने की जरूरत है. यदि आप अपनी सेहत ठीक रखना चाहते हैं तो जंक फूड का सेवन कतई नहीं करना चाहिए. सेहत के लिए ठीक नहीं है. 

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: युवाओं को पानी है ऊंची मंजिल, इन आदतों से दूर रहकर ही कर पाएंगे हासिल

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के लोगों का शंका के कारण काम प्रभावित रहेगा. उन्हें निश्चिंत होकर पूरे मन से काम करना चाहिए. कार्यस्थल में सभी लोगों के साथ संबंध मधुर रहेंगे. इससे वहां का वातावरण अच्छा होने के साथ ही काम में मन लगेगा. कारोबार में जो आर्थिक समस्या चल रही है उसका अब समाधान का समय आ गया है. मौसम के चलते थकान और बुखार जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. कुछ घरेलू उपचार ले लेना चाहिए. परिवार के सदस्यों पर अनावश्यक रूप से क्रोध करने से वातावरण तनावपूर्ण हो सकता है. 

धनु (Sagittarius): आपकी मौज मस्ती के दिन हैं, अच्छी बात है लेकिन टारगेट से किसी तरह का भटकाव नहीं होना चाहिए. कहीं रिजेक्शन हो गया है तो इसे असफलता मान निराश न हों बल्कि लक्ष्य पाने के लिए और मेहनत करें. अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ नए रास्ते तलाशने होंगे, परम्परागत तरीका यहां तक तो ले ही आया. सेहत के मामले में छोटी छोटी बातों में राई का पहाड़ बनाने की जरूरत नहीं. जो जितना है उतना ही समझें और शांत रहें. आज का दिन परिवार के साथ आनंद का है. परिवार के लोगों के साथ समय दें, कुछ सुनें और कुछ सुनाएं.

मकर (Capricorn): मकर राशि वालों को चीजों को व्यवस्थित करने के लिए अपने दिमाग का अत्यधिक प्रयोग करना होगा. ऑफिस में असंतोष पूर्ण वातावरण रहने की संभावना है, ऐसे में आपको धैर्य के साथ काम करना चाहिए. व्यापारियों को आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है, आर्थिक लेन देन करने के पहले एक बार विचार कर लें. कमर व गर्दन में दर्द की परेशानी हो सकती है. आगे झुक कर वजन उठाने से बचना चाहिए. गर्दन सीधी रखें. यदि आप संतान को लेकर परेशान हैं तो अब न होइए. 

कुंभ (Aquarius): यदि आपका किसी काम में मन नहीं लग रहा है तो भगवान का भजन करना शुरु कर दें. मन कुछ देर बाद ठीक हो जाएगा. आपके ऑफिस में आपके काम की गलती पर बॉस आपके साथ टोका टाकी कर सकते हैं. पहले ही समझ कर काम करें. फुटकर व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य फल देने वाला है. आपको सारी व्यवस्थाओं पर निगाह घुमानी चाहिए. आपको थकावट महसूस हो रही है तो थोड़ा आराम और व्यायाम करें, दवा लेने की कोई आवश्यकता नहीं है. आज आपके परिवार का वातावरण रोज की अपेक्षा प्रफुल्लित रहने वाला है, इसका परिवार के साथ आनंद लीजिए. 

मीन (Pisces): मीन राशि के लोगों को अपना भविष्य उज्जवल रखना है तो आपको प्रयासों को प्राथमिकता देना चाहिए. पेंडिंग कामों को समाप्त करने के लिए आपको अधिक समय देना चाहिए. काम की पेंडेंसी रखना ठीक नहीं है. कारोबारियों को अपने स्टॉक की बिक्री बढ़ाने के लिए ग्राहकों को आकर्षित करना चाहिए. इसके लिए वे ऑफर दे सकते हैं. चेस्ट इंफेक्शन की संभावना है. खांसी जुकाम से सचेत रहने की जरूरत है तेज धूप और एसी कूलर से ऐसा हो रहा है. परिवार में किसी भी प्रकार की कलह को बचाना चाहिए. 

First Published : 28 Apr 2022, 08:58:19 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.