logo-image

Rashifal 27 September 2022: आज मंगलवार के दिन इन राशियों की सकारात्मक ऊर्जा ही दिलाएगी इन्हें सफलता, प्रेमी के साथ नोक झोक करने से बचें

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 27 सितंबर 2022 का राशिफल (Today horoscope rashifal 26September 2022).

Updated on: 27 Sep 2022, 05:00 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 27 September 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों की आज मंगलवार के दिन सकारात्मक ऊर्जा ही दिलाएगी इन्हें सफलता, किन राशि के जातकों को प्रेमी के साथ नोक झोक करने से होगा बचना और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 27 सितंबर  का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Shardiya Navratri 2022 9 Different Bhog: नवरात्रि के 9 दिन माता को लगाएं ये 9 भव्य भोग, आजीवन अन्न के भंडार से भरा रहेगा आपका घर

मेष (Aries) 
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ. आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. अपनी बातों को सही साबित करने के लिए आज के दिन आप अपने संगी से झगड़ सकते हैं.

वृषभ (Taurus)
भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी. दिन भर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है. आपको बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है. आज आप अपने जीवन की परेशानियों को अपने संगी से साझा करना चाहेंगे लेकिन वो अपनी परेशानियों के बारें में बता के आपको और ज्यादा परेशान कर देंगे.

मिथुन (Gemini)
उम्रदराज़ लोगों को अपनी सेहत का ध्यान रखने की ज़रूरत है. बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए इनवेस्ट किया था उसका फायदा आज आपको फायदा मिल सकता है. दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे. सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है.

कर्क (Cancer)
सेहत अच्छी रहेगी. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है. आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे. शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है. अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें. व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है. 

सिंह (Leo)
ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ. कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी. दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें. आपका प्यार न सिर्फ़ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊँचाइयों को भी छूएगा. दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी. 

कन्या (Virgo)
आज के रोज़ जो भावुक मिज़ाज आप पर छाया हुआ है, उससे निकलने के लिए बीती बातों को दिल से निकाल दीजिए. कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी. जब आप अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए. यह आपको अवसाद से बचाएगा. साथ ही यह समझदारी भरा फ़ैसला लेने में आपकी मदद करेगा.

यह भी पढ़ें: Shardiya Navratri 2022 Mahishasur Mardini Stotra: नवरात्रि के 9 दिन लगातार करें मां दुर्गा का ये पाठ, जीवन भर के लिए शत्रु बन जाएगा दास

तुला (Libra)
मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है. जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया था उनको आज वो उधार किसी भी हालत में वापस करना पड़ सकता है. ऐसा लगता है कि पारिवारिक-मोर्चे पर आप ज़्यादा ख़ुश नहीं हैं और कुछ अड़चनों का सामना कर रहे हैं. अपने प्रिय की बेजा मांग के आगे न झुकें.

वृश्चिक (Scorpio)
बहुत-कुछ आपके कंधों पर टिका हुआ है और फ़ैसले लेने के लिए स्पष्ट सोच ज़रूरी है. कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है. किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें. एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे. प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें.

धनु (Sagittarius)
आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा. आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों. किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली ख़बर आपका दिन बना सकती है. किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है. इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं.

मकर (Capricorn)
आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे. अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें. अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है. जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें. यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ. प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे.

कुंभ (Aquarius)
आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे. अपने जीवनसाथी के साथ धन से जुड़े किसी मामले को लेकर आज आपका झगड़ा हो सकता है. हालांकि अपने शांत स्वभाव से आप सबकुछ ठीक कर देंगे. आपका बच्चा आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे. प्रेमी को आज आपकी कोई बात चुभ सकती है.

मीन (Pisces)
स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है. आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी. धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे. नवजात शिशु की ख़राब तबियत परेशानी का सबब बन सकती है. इस ओर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है.