logo-image

Rashifal 27 August 2022: आज शनिवार के दिन इन राशियों के सुलट सकते हैं पुराने विवाद, संतान का अत्यधिक ध्यान रखने की आवश्यकता

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 27 अगस्त का राशिफल (Today horoscope rashifal 27 August 2022).

Updated on: 27 Aug 2022, 09:00 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 27 August 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के आज शनिवार के दिन सुलट सकते हैं पुराने विवाद, किन राशि के जातकों को अपनी संतान का अत्यधिक ध्यान रखने की आवश्यकता और सुकून और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 27 अगस्त का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Qualities Of Ideal Women: सिर्फ 'स्मार्ट और इंटेलीजेंट' ही नहीं, ऐसे गुण वाली महिला कहलाती है 'आदर्श'

मेष (Aries): आज के दिन आपकी राशि के जातको अपने भय पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. अन्यथा आप अपने कार्य का स्वयं नुकसान करेंगे भय जीवन का क्षण मात्र है. साथ ही आज के दिन आपकी राशी के जातको धन का लाभ होने वाला है.  आज का दिन आपके लिए व्यापर में निवेश करने के लिए बेहतर रहने वाला है. आज आपको अपने कार्य में मेहनत करने की आवश्यकता है. जिससे आपको अधिक लाभ प्राप्त हो सके.

वृषभ (Taurus): आज के दिन आपकी राशि के जातकों किसी सम्म्मान की प्राप्ति हो सकती है. साथ ही आपको आज कोई सामाजिक जिम्मेदारी भी प्राप्त हो सकती है. परन्तु आज के दिन आपको कही धन का निवेश नहीं करना चाहिए अन्यथा आपको धन का नुकशान हो सकता है. व्यापारियों को आज के दिन नुकसान को ले कर सचेत रहने की आवश्यकता है. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आज उन्हें कुछ प्रशंसा की प्राप्ति हो सकती है.

मिथुन (Gemini): आज के दिन आपकी राशि के जातकों अधिक सावधान रहने की अवश्यकता है. आज के दिन आपको किसी को धन उधार देने से बचना चाहिए अन्यथा इस कारण आपका किसी के साथ विवाद होने की संभावना बनती दिख रही है. साथ ही अगर आप किसी विवाद का आप हिस्सा बनते हैं तो आपको पराजय का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही आज के दिन आपको किसी चीज या किसी व्यक्ति की कमी खलने वाली है. आज कोई नया कार्य आरम्भ करने से बचना चाहिए.

कर्क (Cancer): आज का दिन पूर्णतया आपकी राशि के जातकों का रहने वाला है. आज के दिन आपका भाग्य आपका साथ देने वाला है. आज एक दिन आपके धन में वृद्धि होने के योग बनते दिख रहे हैं. व्यापार में आज का दिन आपको लाभ की प्राप्ति करवाने वाला रहेगा अगर आप कोई नया कार्य आरम्भ करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको प्रयास करके आरम्भ कर लेना चाहिए यह आपके लिए लाभदाई रहने वाला है.

सिंह (Leo): आज का दिन आपकी राशि के जातकों सभी प्रकार का सुख प्राप्त होता दिख रहा है. अगर आप कुछ सुख का सामान खरीदना चाहते है. जैसे वाहन या भवन खरीदना चाहते है. या शारीरिक सुख देने वाली कोई भी वस्तु आज आपको खरीदना लाभकारी रहने वाला है. आज के दिन आपको खर्च करते समय सावधानी रखने की अवश्यकता है. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है.

कन्या (Virgo): आज के दिन कोई आपकी ख़ुशी को ग्रहण लगा सकता है. आज के दिन आपके जीवन में कई विघ्न और बाधाये आने वाली है. परन्तु कोई है जिसको आपकी ख़ुशी का ख्याल है और वो आपको प्रसन्न देखने के लिए मेहनत करने वाला है. व्यापार में आज सोच विचार कर निर्णय ले दिन आपके लिए आपके लिए ठीक नहीं है. स्वस्थ भी आज के दिन आपके लिए ठीक नहीं रहने वाला है. जोड़ो में दर्द आदि की स्थिति बनने वाली है. शान्त मन से आज के दिन आपको फैसले लेने चाहिए.

यह भी पढ़ें: Peonia Flower For Early Marriage: बस एक बार इस फूल का पौधा घर में लगाएं, 'चट मंगनी पट ब्याह' के लिए तैयार हो जाएं

तुला (Libra): आज का दिन आपकी राशि के जातको के लिए अच्छा रहने वाला है. अगर आप अपने रूठे जीवन साथी को मानाने का प्रयास बहोत समय से कर रहे तो आज और सच्चे मन से प्रयास करिये आज आपको सफलता मिलेगी और आपके सम्बन्ध मधुरता से आगे बड़ेगे आज के दिन व्यापार और रोजगार के क्षेत्र में आप नई उचाईया छूने वाले है. आज आपके लिए निवेश करने का अच्छा अवसर बन रहा है. साथ ही आज के दिन आपकी संतान भी आपको सुख देने वाली है. स्वस्थ को ले कर थोड़ी सावधानी आपको बरतनी चाहिए दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. 

वृश्चिक (Scorpio): आप के लिए आज का दिन खतरे के संकेत ले कर आने वाला है. आज आपको अपनों से ही विरोध का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही अगर आप किसी के साथ साझीदार के रूप में व्यापार करते है. तो आज के दिन आपको सावधान हो जाना चाहिए अपने साथी से वह आपके विरोध में सामने आ सकता है. और उससे आपके सम्बन्ध ख़राब हो सकते है. स्वास्थ भी आज के दिन आपका कोई साथ नहीं देने वाला है. आज आपको अपना ख्याल रखना चाहिये पिता पुत्र के बिच आज के दिन मतभेद बढ़ सकते हैं. 

धनु (Sagittarius): आज आपको वहान आदि चलाते समय सावधानी रखनी चाहिए अन्यथा आपके साथ कोई दुर्घटना घटित हो सकती है. और आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. अगर आपका कोई विवाद बहोत समय से खींचता चला आ रहा है.  आज के दिन आपको उसे सुलझा लेना चाहिए क्योकि आज आसानी से लोग आपकी बात समझने वाले है. आज के दिन आपको न्यायालय में विचाराधीन किसी मसाले पर भी सफलता मिलती दिख रही है. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन ठीक नहीं रहने वाला है. व्यापर में जरूर आज के दिन आपको लाभ प्राप्त हो सकता है. 

मकर (Capricorn): आज के दिन अगर आप अपने पारिवारिक परिवेश को अच्छा बना कर रखते हैं तो आपको सुख की प्राप्ति परिवार की ओर से ही होने वाली है. आज के दिन आपकी राशि के जातको का अपनी संतान से कलह होने के योग बन रहे है. वही जीवन साथी के साथ भी आज के दिन आपका मन मुटाव हो सकता है. व्यापार में आपको लाभ होने के योग बनते दिख रहे है. परन्तु विद्यार्थियों का जीवन आज के दिन अस्त व्यस्त रहने वाला है. आपको सामंजस्य बना कर रखना चाहिए.

कुंभ (Aquarius): आज का ग्रह गोचर दो मसलो में पूर्णतया आपकी राशि के जातकों को लाभ पहुंचाने वाला है. आज आपका स्वास्थ स्थिर रहने वाला है और आपके जीवन की दिन चर्या को अच्छा बनाने वाला है. और आपको सम्पूर्ण दिन कार्यरत रखने वाला है. दूसरा आज आपको धन की प्राप्ति के भी योग बनते दिख रहे है. कोई व्यक्ति आज प्रयास करके धन की प्राप्ति करवाने वाला है. विद्यार्थियों को आज प्रयास करने पर सफलता प्राप्त हो सकती है. व्यापार में भी आज के दिन आपको लाभ ही होने वाला है. परन्तु ऑफिस में आजके दिन कोई विवाद हो सकता है. 

मीन (Pisces): आज का दिन आपकी राशि के जातको का अच्छा व्यतीत होता नहीं दिखाई दे रहा है. आज के दिन अपने शत्रुओ से सावधान रहना चाहिए वह आपको पराजित करने के लिए कोई षणयंत्र रचने वाले है. आपको सतर्क रहने की आश्यकता है और साथ आज के दिन आपको अपनी दिनचर्या पर भी ध्यान देना चाहिए आपका स्वास्थ आपके लिए निरन्तर समस्याएं खड़ी कर रहा है. आपको सावधनी बरतनो आवश्यकता है. व्यापार में सोच विचार कर किये गए निर्णय लाभ देंगे प्रेम में द्वेष रखने वालों के लिए आज का दिन बुरा व्यतीत होने वाला है.