logo-image

Rashifal 26 March 2022: आज शनिवार के दिन इन राशि के जातकों की स्वास्थ्य में हो सकती है गिरावट, अधिक खर्च के चलते हो सकती है धन हानि

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 26 मार्च का राशिफल.

Updated on: 26 Mar 2022, 08:38 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 26 March 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों की आज शनिवार के दिन स्वास्थ्य में हो सकती है गिरावट, किन राशि के जातकों को अधिक खर्च के चलते हो सकती है धन हानि और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 26 मार्च  का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Maa Katyayani Puja Vidhi, Mantra, Katha: कृष्ण के ब्रज धाम में क्यों कृष्ण से भी अधिक है मां कात्यायनी का महत्व, आज भी ब्रज मंडल में हैं विराजमान

मेष (Aries): शनिवार के दिन की शुरुआत प्रसन्नता के साथ होने वाली है. परिवार के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे. नौकरी में अच्छा धनलाभ होगा. प्रमोशन होने के संकेत भी मिल रहे हैं. व्यापारियों के लिए लाभ की स्थिति बनी हुई है.
सावधानी: आज आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना है.
उपाय: आज सूर्य देव की आराधना करें 
शुभ अंक: 1
 शुभ रंग: केसरिया
लक मीटर: 7

वृषभ (Taurus): आपका शनिवार का पूरा दिन उत्साह से भरपूर रहने वाला है. परिवार के लोगों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे. कामकाज में आपको अच्छा धनलाभ होगा. साथ ही आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. आपका दिन अच्छा ही व्यतीत होगा. इसके अलावा आपका भाग्य अच्छा रहेगा.  
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: सफेद 
लक मीटर: 8

मिथुन (Gemini): शनिवार के दिन आपको कार्य क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होगी. आपका धन सही कार्यों में खर्च होगा. छात्र परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे लेकिन उनके मन में डर भी बना रहेगा. इसके अलावा किसी को उधार देने से बचें. व्यवसाय और धन के लिए आपका दिन मिलाजुला रहेगा.
उपाय: आज विष्णु जी की पूजा करें. सुहागन महिला को सुहाग की वस्तु गिफ्ट करें  
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: सी ग्रीन
लक मीटर: 8 

कर्क (Cancer): इस शनिवार आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलने वाला है. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है और कार्य क्षेत्र में लाभ की स्थिति बनी रहेगी. घर-परिवार में किसी प्रकार का शुभ आयोजन होगा, जिसमें आप शिरकत करेंगे. आपका पूरा दिन मौज-मस्ती में व्यतीत होने वाला है.  
सावधानी: उतावलेपन में कोई कार्य न करे.
उपाय: ओम नमः शिवाय मंत्र का जप करें. 
शुभ अंक: 2 
शुभ रंग: सफेद 
लक मीटर: 8 

सिंह (Leo): शनिवार के दिन आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसके कारण आप अपना पूरा दिन बेचैनी में व्यतीत करेंगे. कामकाज में किसी का साथ आपको लाभ की प्राप्ति करवाएगा. आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे.   
सावधानी: वाद विवाद से बचें
उपाय: सूर्य की आराधना करें 
शुभ अंक: 1
शुभ रंग: केसरिया 
लक मीटर: 7

कन्या (Virgo): शनिवार के दिन आपको अपने भाग्य का पूरा साथ प्राप्त होगा. व्यापार-व्यवसाय के लिए आपका दिन बढ़िया रहेगा. व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, जिससे धन लाभ के योग बनेंगे. आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है. परिवार की तरफ से आप बेफिक्र रहेंगे. 
सावधानी: अपनी गोपनीयता बनाए रखें
शुभ अंक: 6
 शुभ रंग: हरा 
लक मीटर: 7

तुला (Libra): इस शनिवार आप बेचैनी महसूस करेंगे. आपका खराब स्वास्थ्य आपकी बेचैनी का कारण होगा. छात्रों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा. नौकरी करने वाले लोग नौकरी में आने वाली बाधाओं से परेशान रहेंगे. व्यापारी वर्ग के लिए हालात थोड़े सामान्य बने रहेंगे.  
सावधानी: व्यय पर नियंत्रण रखे
उपाय: जरूरत मन्द वयक्ति को भोजन करावें
शुभ अंक: 2 
शुभ रंग: नीला 

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2022 Day 6, Maa Katyayani Aarti: नवरात्रि पर मां कात्यायनी की इस आरती से वैवाहिक जीवन में सदैव बनी रहेगी सम्पन्नता, संतान सुख का मिलता है आशीर्वाद

वृश्चिक (Scorpio): शनिवार का दिन रुपए-पैसे के लिए काफी अहम रहेगा. धन से संबंधित मामले अच्छे रहेंगे. अपने पुराने मित्र से आपकी बातचीत हो सकती है. आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपका दिन बहुत अच्छा व्यतीत नहीं होगा क्योंकि आपको संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ेगा. 
सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें.
छोटी-छोटी बात को लेकर 
एरीटेट ना हो. दूसरे की सलाह माने.
उपाय: पीली हल्दी की गांठ अपने पर्स में रखें
शुभ अंक: 9 
शुभ रंग: पीला 
लक मीटर: 8 

धनु (Sagittarius): इस शनिवार आपको भाग्य का पूरी तरह से तो साथ नहीं मिलने वाला लेकिन अगर आपके कोई कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामले हैं तो उनमें आपको थोड़ी राहत मिल सकती है. आपकी मानसिक सुस्ती खत्म हो जाएगी और आपको हर तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. 
सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें 
उपाय: बंदरों को केला खिलावे.
शुभ अंक: 8 
शुभ रंग: केसरिया 
लक मीटर: 7

मकर (Capricorn): शनिवार के दिन आप अपने परिवार का ध्यान रखेंगे और उनकी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करेंगे. परिवार के लोगों के लिए आप अपने बिजी शेड्यूल में से भी समय निकालेंगे और उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. साथ ही छात्रों को परीक्षा आदि में सफलता मिलने वाली है.  
सावधानी: क्रोध में कोई कार्य न करें. गुस्से पर नियंत्रण करें.
उपाय: सरसों के तेल का दीपक जलावे.
शुभ अंक: 4 
शुभ रंग: हल्का ग्रे  
लक मीटर: 8

कुंभ (Aquarius): शनिवार का दिन कामकाज के क्षेत्र में लाभदायक सिद्ध होगा. आपका सभी के साथ मधुर व्यवहार रहेगा. व्यवसाय में लाभदायक स्थिति रहेगी. इसके अलावा आपको लोगों से सम्मान प्राप्त होगा. नौकरी में भी अपने वरिष्ठ अधिकारियों से आपको प्रशंसा मिलेगी. साथ ही आपकी पदोन्नति भी हो सकती है. 
उपाय: हनुमान जी की आराधना करें आपके लिए अच्छा रहेगा. 
शुभ अंक: 4 
शुभ रंग: लाल 
लक मीटर: 9

मीन (Pisces): इस शनिवार आप अपने कार्यक्षेत्र में सबके साथ अच्छे से पेश आएंगे. आपको अपने सहकर्मियों का सहयोग समय-समय पर मिलता रहेगा. आप अच्छा धन लाभ कमाने में कामयाब होंगे. पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा. इसके अलावा आप संतान की तरफ ध्यान दें.
सावधानी: दिल के बजाय दिमाग से निर्णय लेना हितकर रहेगा
उपाय: पीला वस्त्र मन्दिर में दान करे.
शुभ अंक: 3
 शुभ रंग: पिंक
 लक मीटर: 7