logo-image

Rashifal 26 June 2022: आज रविवार के दिन इन राशियों को शारीरिक कष्ट से मिलेगी थोड़ी राहत, मन की उलझन को शांत करने पर मिलेगी सफलता

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 26 जून का राशिफल (Today horoscope rashifal 26 June 2022).

Updated on: 26 Jun 2022, 08:52 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 26 June 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज रविवार के दिन शारीरिक कष्ट से मिलेगी थोड़ी राहत, किन राशि के जातकों को मन की उलझन को शांत करने पर मिलेगी सफलता और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 26 जून का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Masik Shivratri 2022 Date, Muhurat and Shubh Yog: मासिक शिवरात्रि पर इस मुहूर्त में करें मांगलिक कार्य, भगवान शिव का आशीर्वाद होगा प्राप्त

मेष (Aries): आज का दिन आप की राशि के जातकों का व्यस्त होने वाला है. आज के दिन आपको धन की प्राप्ति होगी साथ ही आपको आज धन का खर्च भी करना होगा. ऐसे में आपको प्रयास करना है कि आपका धन अनर्गल रूप से खर्च ना हो और साथ ही आज आपको किसी को धन उधार देने से बचना चाहिए. अन्यथा आपका धन डूब सकता है.  व्यापारियों के लिए दिन आज सामान्य रहने वाला है.  विद्यार्थियों को प्रयास करने पर सफलता प्राप्त होगी परिवार के साथ समय अच्छा व्यतीत होगा.

वृषभ (Taurus): आज का दिन आपका असमंजस में व्यतीत होगा भाग्य आपका हर कार्य में सहारा बनने वाला है. आप आज के दिन जिस कार्य के लिए प्रयास करेंगे वह पूर्ण होगा लेकिन धन के लेन-देन में आज के दिन आप को भी सावधानी रखनी चाहिए अन्यथा आप को भी नुकसान उठाना पड़ सकता है.  आज के दिन आप नया कार्य आरंभ कर सकते हैं. आपका दिन सामान्य से अच्छा व्यतीत  होगा.

मिथुन (Gemini): आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. आज के दिन आप हाई बीपी के शिकार हो सकते हैं. आज आप अपने क्रोध से अपना नुकसान करने वाले हैं. साथ ही आपको अनचाही यात्रा भी करनी पड़ सकती है. इसके साथ ही आप अपनी आवश्यकताओं के लिए अधिक धन खर्च करने वाले हैं. कहा जाए तो यह दिन आपकी राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं जान पड़ता है.  व्यापारियों को आज कुछ नया करने से बचना चाहिए.

कर्क (Cancer): आज के दिन आपको कोई ऐसा समाचार प्राप्त होगा, जो आपके संपूर्ण दिन को अच्छा बनाने वाला होगा. आज आपका परिवार आपसे प्रसन्न रहने वाला है. धन की हानि भी होने वाली है  हानी का अर्थ यह  कि आज का दिन आपके लिए निवेश करने के उद्देश्य कतई अच्छा नहीं है. आपकी राशि के जो विद्यार्थी गण है.  उन्हें आज प्रयास करने पर सफलता जरुर प्राप्त होगी व्यापारियों के लिए आज का दिन निश्चित ही घाटे वाला रहने वाला है.  

सिंह (Leo): आज के दिन आपकी राशि के जातकों को कार्य क्षेत्र में सफलता मिलने वाली है.  परन्तु सफलता तभी संभव है  जब आप अपने भोग विलासिता पर नियंत्रण रख पाएंगे. अन्यथा आपके कार्यो में बाधा का उत्पन्न होना तय है और इसी कारण से आपका मन भी दुखी रह सकता है. आपके कार्य बिगड़ सकते है. 

कन्या (Virgo): आज के दिन आपको आपके रोग कष्ट दे सकते है.  आज आपको शारीरिक थकावट तथा रक्तचाप जैसी समस्या परेशान रह सकती है. आज के दिन अपको आपकी शरीरिक स्थिति पर दृष्टि बांये रखनी है.  अन्यथा आपके लिए आज बड़ी कठिनाइयां रहने वाली है.  स्वास्थ ठीक नही रहने वाला है.  

तुला (Libra): आज आपके साथ कोई अरिष्ट घटना घटित  हो सकती है. राह पर चलते समय आपको बेहद सावधानी रखनी होगी. अन्यथा आपको आज अनिश्चित नुकसान का सामना कारना पड़ सकता है.  और शारीरिक नुकसान भी आज के दिन आपको होने वाला है. 

यह भी पढ़ें: Ashadha Month 2022 First Pradosh Vrat Upay: 26 जून को रखा जाएगा आषाढ़ महीने का पहला प्रदोष व्रत, इन उपायों से पाएं दोगुना फल

वृश्चिक (Scorpio): आज के दिन आपकी राशि के जातको को सुख की प्राप्ति होने वाली है और साथ ही आपकी किसी महिला मित्र की ओर से आपको आपके कार्य क्षेत्र में सहयोग भी प्राप्त होगा. उनके सहयोग से सफलता भी मिलेगी प्रेम सम्बन्ध को जाहिर करने के लिए आज का दिन बेहतर है. 

धनु (Sagittarius): आपकी राशि के जातको को आज के दिन शाररिक कष्ट से राहत मिलने वाली है.  आज आपकी कोई लम्बे समय से चली आ रही  उलझन भी शांत होने वाली है.  यह दिन आप आरोग्यता की प्राप्ति करने वाला रहेगा और साथ ही मन की स्थिति को बेहतर करने वाला रहेगा.

मकर (Capricorn): आपकी राशि के जातको को आज कोई मानसिक उलझन परेशान करने वाली है. आज आपको स्वयं की शारीरिक स्थिति पर नियंत्रण बनाये रखना  है. अन्यथा रोग उत्पन्न हो सकते है.  जो आपके लिए उचित नहीं रहने वाला है.  आज आपको उदर सम्बंधी समस्या रहने वाली है.  तो आपको अपने खान पान पर नियंत्रण रखना होगा. 

कुंभ (Aquarius): आपको अपने बंधुओ से भय रहेगा. आपके अपने आपके लिए कोई षड्यंत्र रच सकते है.  यह किसी अनिष्ट के घटित होने तथा सुख-समृद्धि  के चले जाने का भय होगा. इस परिस्थिति के कारण आज आपका मन अशान्त रह सकता है.  भगवान नारायण की सेवा से कल्याण होगा.

मीन (Pisces): आज के दिन आपको विजय की प्राप्ति होगी. यह विजय आपको आपसे शीर्ष पर स्थित किसी कर्मचाही से प्राप्त होगी आपके अधिकारीजन आपसे प्रसन्न रहने वाले है.  और आज आपको आपके व्यापर में लाभ की स्थिति बनती दिख रही है.  यह दिन आपका अच्छा व्यतीत होने वाला है.