logo-image

Rashifal 24 September 2022: आज शनिवार के दिन इन राशियों को जमकर मिलेगी प्रशंसा, नए मौकों के साथ जीवन में आ सकते हैं सुखद बदलाव

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 24 सितंबर 2022 का राशिफल (Today horoscope rashifal 24September 2022).

Updated on: 24 Sep 2022, 06:00 AM

नई दिल्ली :


Today Horoscope 24 September 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज शनिवार के दिन जमकर मिलेगी प्रशंसा, किन राशि के जातकों के जीवन में नए मौकों के साथ आ सकते हैं सुखद बदलाव और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 24 सितंबर का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Hair Oiling For Shani Dosh: इस दिन बालों में तेल की चंपी दिलाएगी शनि दोष से मुक्ति, धन अभाव भी होगा दूर

मेष (Aries) 
आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. आज कोई बढ़िया अवसर आपके कार्य क्षेत्र में आयेगा जिसको चुनने में थोड़ा भी देर न करें. अत्यधिक विलंब करने से आप इस धनलाभ के अवसर को गवां सकते हैं. आज ऐसे लोगों के साथ जुड़ें जो भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद करें. जीवनसाथी के साथ किसी बात पर चल रही खटास आज खत्म हो जायेगी.

वृषभ (Taurus)
शुक्र ग्रह वृषभ राशि के स्वामी हैं. शुक्र के कन्या राशि में प्रवेश करने से आपको आर्थिक लाभ होगा. पारिवारिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. करियर में आपको अपार सफलता हासिल हो सकती है. मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

मिथुन (Gemini)
इस राशि वालों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. इस दौरान पारिवारिक संबंध भी मजबूत होंगे. कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में भी आपको शुभ परिणाम मिलेंगे. काम में खूब मन लगेगा. मेहनत का अनुकूल फल मिलेगा.

कर्क (Cancer)
कर्क राशि वालों के लिए शुक्र गोचर बेहद शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना हो सकती है. नौकरी में प्रमोशन संभव है.

सिंह (Leo)
आज का दिन कुछ खास लेकर आया है. वर्क प्लेस पर वातावरण खुशनुमा रहेगा. कुछ जरुरी काम आज थोड़ी ही मेहनत करने से पूरे हो जायेगा. इस राशि के डाक्टर की ख्याति आज दूर-दूर तक फैलेगी. आज आप लवमेट को कोई उपहार दे सकते हैं. रिश्तों में नयापन आयेगा.

कन्या (Virgo)
आज का दिन बढ़िया रहने वाला है. आज आप उन चीजों को महत्व दें जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं. आज आपको अपने परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर रखना होगा. सभी काम आपके मन के मुताबिक पूरे होंगे. इस राशि के जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं आज उन्हें बड़ा फायदा होने वाला है. 

यह भी पढ़ें: Astro Tips For Women Bath: इन कामों से पहले महिलाओं का नहाना है जरूरी, नहीं तो फलते- फूलते परिवार को झेलनी पड़ जाएगी गरीबी

तुला (Libra)
आज दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी. आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे जिससे आप वो सब कुछ हासिल कर सकते हैं जो आप चाहते हैं. आपको इन सब चीजों से खुद को दूर रखना होगा कि दूसरे आप के बारे में क्या सोचते हैं. संचार से जुड़ी किसी नयी तकनीक से फायदा जरूर मिलेगा. आसपास और साथ के लोगों में आपकी अच्छी इमेज बनेगी.

वृश्चिक (Scorpio)
आज का दिन नई सौगात लेकर आया है. आज आपके मन में बहुत सी सकारात्मक भावनायें आयेंगी. इस राशि के विवाहित अधिक से अधिक समय जीवनसाथी को दें ,रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी. इस राशि के जो छात्र कंम्पयूटर की पढ़ाई कर रहे है उन्हे आज कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा. लवमेट्स के लिए आज का दिन अनुकूल है साथी से मन की बात कह सकते हैं.

धनु (Sagittarius)
इस राशि वालों को लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. इस दौरान कार्यक्षेत्र पर आपके काम की जमकर तारीफ होगी. व्यापारी जातकों को शुभ परिणाम मिलेंगे. साझेदारी के काम में आप लोग अच्छा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे. इस राशि के सिंगल जातकों को उनका लव पार्टनर मिल सकता है.

मकर (Capricorn)
आज का दिन शानदार रहने वाला है. आज कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है. जिसके पूरा होने से आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा. कुछ नए मौके, साथ ही नये विचार सामने आयेंगे जिसका खुले मन से स्वीकार करें. आज आप ज्यादातर मामलों में खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे.

कुंभ (Aquarius)
आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है. कोई जरूरी काम आज टाइम से पूरा हो जायेगा. आज आप सोशल मीडिया के जरिए सामाजिक कार्यों में सहयोग देंगें. इस राशि के जो लोग प्रॉपर्टी डीलर है आज उनका रुका हा पैसा वापस मिलेगा। छात्रों को आज पढ़ाई में मन लगेगा। नए लक्ष्य निर्धारित करें और अपनी कोशिशें आज से ही शुरू कर दें। 

मीन (Pisces)
आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. निगेटिव थॉट्स को आज दिमाग में न आने दें. धनलाभ की संभावनायें बन रही हैं साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होने वाला है. इस राशि के छात्रों को आज भविष्य के लिए योजना बनाकर पढ़ाई करने की जरूरत है. आज की गई मेहनत का आपको सकारात्मक परिणाम जरूर मिलेगा.