News Nation Logo

Rashifal 24 July 2022: आज रविवार के दिन इन राशियों को भुगतना पड़ सकता है शारीरिक कष्ट, अधूरा छूटा काम भरसक मेहनत के बाद ही होगा पूरा

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 24 Jul 2022, 08:55:05 AM
Aaj ka Rashifal

आज रविवार के दिन इन राशियों को भुगतना पड़ सकता है शारीरिक कष्ट (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Today Horoscope 24 July 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज रविवार के दिन भुगतना पड़ सकता है शारीरिक कष्ट, किन राशि के जातकों का अधूरा छूटा काम भरसक मेहनत के बाद ही होगा पूरा और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 24 जुलाई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips For Health: क्या आप भी पड़ जाते हैं बार बार बीमार, कहीं ये वास्तु दोष का कहर तो नहीं?

मेष (Aries): आपकी राशि के जातको को आज के दिन धनहानि के योग बनते दिख रहे है. आज के दिन आपको किसी को धन उधर नहीं देना है और न कही किसी प्रकार से निवेश करना है. अन्यथा आपका वह धन आपको दोबारा प्राप्तं नहीं होगा. इस लिए आज आपको अपने धन से जुड़े कार्यों पर द्रष्टि बनाये रखनी है. व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहने वाला है.

वृषभ (Taurus): आज के दिन आपकी राशि के जातको को भाग्य का साथ मिलने वाला है. आज आपके कार्य पूर्ण होने वाले है परन्तु एक पीड़ा भी रहने वाली है. आज के दिन आपके मन में आपकी मनोकामना के ना पूरा होने का कष्ट भी रह सकता है. आज किसी से कठोर शब्द ना बोले, ऐसा करने पर आपको आपके कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. व्यापारियों को प्रयास करने से सफलता मिलेगी.

मिथुन (Gemini): आज के दिन आपकी राशि के जातको अधिक धन का खर्च करना पड़ सकता है. यह धन आपके सुख संसाधनों पर आप खर्च करने वाले है. शारीरिक सुख देने वाली सामग्री को खरीदने के लिए यह सबसे अच्छा दिन रहने वाला है. परन्तु इस धन खर्च पर आपको संतुलन बनाए रखना चाहिए. निवेश करने से पहले आपको अपने सलाहकार से सलाह कर लेना चाहिए.

कर्क (Cancer): आज के दिन आपकी राशि के जातको को प्रसन्नता की प्राप्ति होने वाली है. आज आपके परिवार की ओर से सुख मिलाने के योग बनते दिख रहे है. यह दिन आपकी राशि के जातको के लिए सुखद रहने वाला है. आज आपको पदोन्नति आदि के भी अवसर मिल सकते है. परिवार के साथ आज आपका अच्छा समय व्यतीत होगा.

सिंह (Leo): आज के दिन आपकी राशि के जातकों को कार्य क्षेत्र में सफलता मिलने वाली है, परन्तु सफलता तभी संभव है जब आप अपने भोग विलासिता पर नियंत्रण रख पाएंगे. अन्यथा आपके कार्यो में बाधा का उत्पन्न होना तय है. इसी कारण से आपका मन भी दुखी रह सकता है और आपके कार्य बिगड़ सकते है. लेकिन नया कार्य आरंभ करने के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है.

कन्या (Virgo):  आज के दिन आपको आपके रोग कष्ट दे सकते है. आज आपको शारीरिक थकावट तथा रक्तचाप जैसी समस्या परेशान कर सकती है. आज के दिन अपको आपकी शरीरिक स्थिति पर द्रष्टि बांये रखनी चाहिए. अन्यथा आपके लिए आज बड़ी कठिनाइयां रहने वाली है. स्वास्थ ठीक नही रहेगा कार्यक्षेत्र में भी आज कुछ बाधाएं आने वाली है.

यह भी पढ़ें: Laal Mirch Upay: लाल मिर्च से करें ये उपाय, करियर में सफलता और घर में बरकत लाएं

तुला (Libra): आज आपके साथ कोई अरिष्ट घटना घटित  हो सकती है. राह पर चलते समय आपको बेहद सावधानी रखनी होगी. अन्यथा आपको आज अनिश्चित नुकशान का सामना करना पड़ सकता है और शारीरिक नुकसान भी आज के दिन आपको होने वाला है. आज आपको वाहन दुर्घटना के प्रति आपको सावधान रहना चाहिए.

वृश्चिक (Scorpio): आज के दिन आपकी राशि के जातको को सुख की प्राप्ति होने वाली है और साथ ही आपकी किसी महिला मित्र की ओर से आपको आपके कार्य क्षेत्र में सहयोग भी प्राप्त होगा. उनके सहयोग से सफलता भी मिलेगी. प्रेम सम्बन्ध को जाहिर करने के लिए आज का दिन बेहतर है. शारीरिक सुख से अधिक आवश्यक मानसिक सुख है यह आपको निश्चित रखना होगा.

धनु (Sagittarius): आपकी राशि के जातको को आज के दिन शारीरिक कष्ट से राहत मिलने वाली है. आज आपकी कोई लम्बे समय से चली आ रही उलझन भी शांत होने वाली है. यह दिन आपको आरोग्यता की प्राप्ति करवाने वाला रहेगा और साथ ही मन की स्थिति को बेहतर करने वाला रहेगा. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य व्यतीत होगा समस्या से निजात मिलेगी.

मकर (Capricorn): आपकी राशि के जातको को आज कोई मानसिक उलझन परेशान करने वाली है. आज आपको स्वयं की शारीरिक स्थिति पर द्रष्टि बनाये रखना चाहिए. अन्यथा रोग उत्पन्न हो सकते है जो आपके लिए उचित नहीं रहने वाला है. आज आपको उदर सम्बंधी समस्या रहने वाली है तो आपको अपने खान पान पर नियंत्रण रखना होगा. इस समस्या से बचाने के लिए प्रयास करना चाहिए. विद्यार्थियों को प्रयास करने पर सफलता प्राप्त होगी.

कुंभ (Aquarius): आपको अपने बंधुओ से भय रहेगा. आपके अपने आपके लिए कोई षडयंत्र रच सकते है. यह किसी अनिष्ट के घटित होने तथा सुख समृद्धि  के चले जाने का भय होगा. इस परिस्थिति के कारण आज आपका मन अशान्त रह सकता है. कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं से मन व्यथित रहने वाला है.

मीन (Pisces): आज के दिन आपको विजय की प्राप्ति होगी. यह विजय आपको आपसे शीर्ष पर स्थित किसी सहयोगी से प्राप्त होगी. आपके अधिकारी आज आपसे प्रसन्न रहने वाले है और आज आपको आपके व्यापर में लाभ की स्थिति बनती दिख रही है. यह दिन आपका अच्छा व्यतीत होने वाला है. व्यापारियों का आज का दिन अच्छा व्यतीत होने वाला है.

First Published : 24 Jul 2022, 08:55:05 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.