logo-image

Rashifal 23 May 2022: आज सोमवार के दिन इन राशि के जातकों को करना होगा नए परिवर्तन का सामना, कर्ज से निजात मिलने के संकेत

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 23 मई का राशिफल (Today horoscope rashifal 23 May 2022).

Updated on: 23 May 2022, 09:39 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 23 May 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज सोमवार के दिन करना होगा नए परिवर्तन का सामना, किन राशि के जातकों को जल्द मिलने वाला है कर्ज से छुटकारा और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 23 मई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Bhanu Saptami Vrat 2022: भानु सप्तमी के दिन जीवन में बिखरेगा सूर्य देव का 'पंच महा तेज', बस करें ये 5 अचूक उपाय

मेष (Aries): आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आप भ्रमित रह सकते हैं. इस स्थिति के कारण आप समय पर काम पूरा नहीं कर पायेंगे. इस समय संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है. स्वास्थ्य आपकी  चिंता का कारण बन सकता है. उत्तरार्ध में हालात सुधरेंगे और कठिनाइयों का समाधान मिलेगा. आप अपने भाइयों, बहनों और दोस्तों के समर्थन से प्रगति करेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. आपकी सामाजिक छवि बढ़ेगी.

वृषभ (Taurus): आज आप परिवार वालों के साथ बेहतर समय बिताएंगे. जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हुए हैं, आज उन्हें तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे. किसी बड़े बुजुर्ग की मदद करने से आप मन में राहत महसूस करेंगे. आज कार्यक्षेत्र में हर तरह की चुनौतियों का सामना करने में आप सक्षम रहेंगे. आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा. आप करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे. आर्थिक मामलों में आपको लाभ मिलेगा.

मिथुन (Gemini): आपको अपने जीवनसाथी की ओर से खास तोहफा मिल सकता है जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा. आर्थिक लाभ हो सकता है. सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे. आपको और अधिक जिम्मेदारी दी जाएगी. आपको अपने सामान्य कुशल तरीके से इन से निपटना होगा ताकि ये आपके करियर के अवसरों में आने वाले समय में वृद्धि कर सके.

कर्क (Cancer): आज मानसिक पीड़ा और विचारों में अस्थिरता बढ़ेगी जिसके कारण निर्णय लेने में आप कठिनाई का अनुभव करेंगे. आय के मामले में दिन बेहतर रहेगा. आज अल्प प्रयास या बिना प्रयास के भी धन आने का योग बना हुआ है. भाग्य इस समय आपके साथ है अतः किसी नए कार्य को करने या योजना बनाने के लिए सही समय है. इस समय सिर्फ मन को नियंत्रित रखें और उसे भटकने ना दें, सफलता स्वयं आपकी प्रतीक्षा में है अतः मन को नियंत्रित करके आगे बढ़ने का प्रयास करें. नौकरी वालों के लिए यथा स्थिति बनी रहेगी. 
  
सिंह (Leo): आज आपको किसी मित्र की सहायता करने का मौका मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी. आपको अपने खर्चों और आमदनी के बीच संतुलन बनाकर रखना चाहिए. आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना चाहिए. लवमेट के लिए दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. उचित मेहनत से ही आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे. आज सारे काम अपनी इच्छा अनुसार होने में थोड़ी परेशानी आ सकती है. 

कन्या (Virgo): आज हर परिस्थिति को लेन -देन के नजरिए से न देखें. अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें. कुछ कोर्ट कचहरी से जुड़े सभी प्रकार के मामले आते पनप ने वाले हैं. लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे. आज का दिन पारिवारिक जनों के साथ सुखद बीतेगा.

तुला (Libra): आपकी रचनात्मकता चरम पर रहेगी. जो जातक कला, लेखन जैसे रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं वह लोकप्रियता प्राप्त कर सकतें हैं. साहित्य, संगीत, टीवी, सिनेमा, फैशन आदि जुड़े जातकों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा. व्यापारियों के लिए कुछ प्रतिष्ठित सौदे हो सकते हैं. महत्वपूर्ण कैरियर संबंधी निर्णय ले सकते है,  जो आपको नई उपलब्धियों की ओर ले जाएगा. वित्तीय रूप से यह एक अच्छा दिन है.

यह भी पढ़ें: Surya Ashtam Path: सूर्यास्त के समय सूर्य देव के इस एक पाठ से मिलेगा अत्यधिक लाभ, ग्रह दोष से हो जाएंगे मुक्त

वृश्चिक (Scorpio): आज आपकी कोई न कोई इच्छा जरूर पूरी होगी. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. कुछ दिनों से रुका हुआ काम परिवार वालों की मदद से पूरा हो जायेगा. जीवनसाथी के साथ बैठकर किसी विषय पर चर्चा करेंगे. इससे आपकी समस्या का हल आसानी से निकल जायेगा. आपके खास काम पूरे होंगे. किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करके आपको काफी अच्छा महसूस होगा.

धनु (Sagittarius): निजी संबंध सहायक रहेंगे. एजुकैशन में अच्छे परिणाम मिलेंगे. लाभ प्राप्त होने पर आप बड़े कदम उठाने के बारे में विचार बना सकते हैं. बदलाव के चलते कुछ नए परिवर्तन आपके रिश्ते में आ सकते हैं. समय-समय पर हर कार्य का ध्यान रखना आपको रखना सीखना पड़ेगा तभी आप आगे बढ़ सकते हैं. अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है.

मकर (Capricorn): चिकित्सा और व्यर्थ व्यय आपके बजट को असंतुलित कर सकते हैं. आपको अपने स्वयं के उत्तेजित स्वभाव को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए और अपने परिवार के सदस्यों के भावनात्मक प्रकोपों का सामना चतुराई से करना चाहिए. आपके कुछ दुश्मन आपको व्यावसायिक क्षेत्र में परेशानी दे सकते हैं. आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में दूर के स्थान पर जाना पड़ सकता है किन्तु यह यात्रा आपके लिए फलहीन हो सकती है.

कुंभ (Aquarius): आज लोगों का विश्वास आप पर बना रहेगा. हाई एजुकेशन पाने की इच्छा  रखने वाले स्टूडेंट्स के लिये दिन अनुकूल रहने वाला है. सफलता आपके कदम चूमेगी. आज संतान की ओर से आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा. भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी. दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम रहेगा. रोजमर्रा के कामों से आपको फायदा होगा. कारोबारियों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. 

मीन (Pisces): आज आपको सच बोलने से कार्य में सफलता मिलेगी अधिकारी कार्यशैली से प्रसन्न होंगे. हर काम में तरक्की करने में सफल हो सकते भागीदारों की तरफ से आपको अच्छी साझेदारी मिल सकती है. मुहब्बत का सफर प्यारा, मगर छोटा होगा. मित्रों के साथ अत्यधिक समय न बिताएं अन्यथा आपके वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न होने की आशंका है.